icon

T20 World Cup 2024 : शिवम दुबे ने टी20 वर्ल्ड कप वाली टीम इंडिया में चयन का क्रेडिट महेंद्र सिंह धोनी को दिया, कहा - उनकी मदद से...

T20 World Cup 2024, Shivam Dube : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया के आयरलैंड के खिलाफ मैच से पहले शिवम दुबे ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर कही दिल की बात.

बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच में शॉट खेलते शिवम दुबे
authorShubham Pandey
Wed, 05 Jun 09:41 AM

T20 World Cup 2024, Shivam Dube : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया का जब ऐलान हुआ, उस समय रिंकू सिंह को बाहर करने और शिवम दुबे को मौका देने पर तमाम सवाल खड़े हुए थे. लेकिन टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और चयनकर्ता अजीत अगरकर ने दुबे को बैक करते हुए मिडिल आर्डर के लिए परफेक्ट बलेल्बाज बताया. इतना ही नहीं शिवम दुबे से टीम इंडिया को गेंदबाजी की भी उम्मीद है. वह हार्दिक पंड्या की तरह ही तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हैं लेकिन आईपीएल 2024 सीजन में इम्पैक्ट प्लेयर नियम के चलते दुबे चेन्नई सुपर किंग्स से खेलते हुए गेंदबाजी नहीं कर सके थे. लेकिन भारत के लिए वह हर एक रोल निभाने को तैयार हैं और अपनी सफलता का क्रेडिट दुबे ने सीएसके के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को दिया.


शिवम दुबे ने क्या कहा ?

 

शिवम दुबे ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में आयरलैंड के खिलाफ भारत के मैच से पहले स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में कहा,

 

मेरे करियर में महेंद्र सिंह धोनी यानि माहि भाई का काफी अहम योगदान रहा है. क्योंकि मुझे लगता है कि अगर माही भाई, जो खुद इतने बड़े प्लेयर हैं और आपके लिए कुछ बोलते हैं तो काफी बड़ी बात होती है. उनके इतना कहने से ही आपका आत्मविश्वास जमीन से आसमान पर चला जाता है. उनका रोल काफी महत्वपूर्ण रहा और उन्होंने बहुत सारी छोटी-छोटी चीजों में मेरी मदद की है तो उससे मेरे गेम में काफी सुधार हुआ है.

 

गेंदबाजी को तैयार शिवम दुबे

 

शिवम दुबे ने आगे अपने रोल को लेकर कहा,

 

मुझे बोला गया है कि जब जरूरत पड़ेगी तो तुम्हे दो या तीन ओवर के लिए तैयार रहना होगा. अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज से पहले रोहित भाई और राहुल द्रविड़ सर ने मुझसे कहा था कि हमें देखना है कि शिवम दुबे बतौर ऑलराउंडर क्या कर सकता है. मैंने उस मौके को भुनाया और बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग तीनो में अच्छा करके जगह बनाई.

 

IPL 2024 सीजन में बरसाए 28 छक्के  


वहीं शिवम दुबे की बात करें तो आईपीएल 2024 सीजन में उन्होंने खड़े-खड़े छक्के लगाकर अपनी ताकत का प्रदर्शन किया. मुंबई से आने वाले दुबे के बल्ले से सीएसके के लिए 14 मैचों में 396 रन निकले और इस दौरान उन्होंने 28  चौक और 28 छक्के लगाए. दुबे को टीम इंडिया का वर्ल्ड कप में एक्स फैक्टर माना जा रहा है और वह भारत के लिए अभी तक 21 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 276 रन बना चुके हैं और उनके नाम आठ विकेट भी दर्ज हैं. अब देखना होगा कि दुबे अपने चयन को वर्ल्ड कप में सही साबित कर पाते हैं या नहीं.

 

 

ये भी पढ़ें :- 

टीम इंडिया का हेड कोच बनने की रेस में गौतम गंभीर के साथ मैदान में उतरे सौरव गांगुली, कहा - मैं खुद इस जॉब को...

T20 World Cup 2024, IND vs IRE : भारत-आयरलैंड मैच में अगर बारिश ने डाला खलल तो क्या है रिजर्व डे का प्लान? यहां जानिए सब कुछ

वर्ल्ड कप 2023 की तरह दिल टूटा तो क्या करेंगे रोहित शर्मा? भारतीय कप्तान से जवाब मिला- मैंने बहुत सोचा और…

लोकप्रिय पोस्ट