icon

SRH vs RR : संजू सैमसन के साथी को हार के बाद लगा सदमा, BCCI ने सुनाई ये कड़ी सजा

SRH vs RR : आईपीएल 2024 सीजन के क्वालीफायर-2 मुकाबले में संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स के एक खिलाड़ी को हैदराबाद से हार के बाद मिली कड़ा सजा.

आईपीएल 2024 में एक मैच के दौरान संजू सैमसन के साथ शिमरोन हेटमायर
authorShubham Pandey
Sat, 25 May 08:34 AM

SRH vs RR : आईपीएल 2024 सीजन के क्वालीफायर-2 मुकाबले में संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स का जहां हार के साथ ट्रॉफी जीतने का ख्वाब धरा रह गया. वहीं हैदराबाद से हार के बाद संजू सैमसन की टीम के विदेशी खिलाड़ी शिमरोन हेटमायर को बीसीसीआई ने अब कड़ी सजा सुनाई है. हेटमायर पर मैच के बाद उनकी मैच फ़ीस का दस प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है.  

 

शिमरोन हेटमायर पर लगा जुर्माना 


बीसीसीआई ने बताया कि हैदराबाद के मैच के बाद शिमरोन हेटमायर पर मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना आईपीएल कोड ऑफ़ कंडक्ट के तहत लगाया गया है. हेटमायर पर ये जुर्माना भारतीय मच रेफरी जवागल श्रीनाथ ने लगाया और इसे वेस्टइंडीज के खिलाड़ी ने स्वीकार भी कर लिया है. हेटमायर ने को लेवल-एक के अपराध का दोषी पाया गया है. लेवल-1 के अपराध के लिए मैच रेफरी ही अंतिम फैसला लेते हैं.


शिमरोन हेटमायर ने क्या किया ?


जैसा कि आप सभी जानते हैं कि बीसीसीआई जब खिलाड़ी पर जुर्माना लगाता है तो मैच के दौरान उसके द्वारा की गई गलती के बारे में आधिकारिक रूप से नहीं बताता है. लेकिन माना जा रहा है कि पारी के 14वें ओवर में अभिषेक शर्मा जब गेंदबाजी कर रहे थे. तभी अहम समय में अभिषेक की गेंद को हेटमायर भांप नहीं सके और उनके ओवर की चौथी गेंद सीधा ऑफ स्टंप पर जा लगी. इस तरह क्लीन बोल्ड होने के बाद हेटमायर ने पिच पर अपने गुस्से को जाहिर किया और बल्ले से स्टंप मारना चाहा. शायद इसी हरकत के लिए उन पर मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. अभिषेक की गेंद पर क्लीन बोल्ड होकर हेटमायर 10 गेंदों में चार रन ही बना सके और उनके आउट होने के साथ राजस्थान के जीत की उम्मीदें भी बिखर गई थी.

 


स्पिनरों के आगे राजस्थान ने टेके घुटने 


वहीं मैच की बात करें तो हैदराबाद की टीम ने हेनरिक क्लासेन की फिफ्टी से पहले खेलते हुए 175 रन बनाए थे. इसके बाद चेन्नई के मैदान में ओस नहीं आई तो हैदराबाद के स्पिनर शाहबाज अहमद (3 विकेट) और अभिषेक शर्मा (2 विकेट) ने मिलकर पांच विकेट झटके. जिससे राजस्थान की टीम अंत तक 20 ओवरों में सात विकेट पर 139 रन ही बना सकी और 36 रन की हार के साथ उसका आईपीएल 2024 सीजन समाप्त हो गया. अब 26 मई को हैदराबाद और केकेआर के बीच फाइनल मुकाबला चेन्नई में ही खेला जाएगा. 

 

ये भी पढ़ें :- 

संजू सैमसन ने ये गलती न की होती तो 26 मई को कोलकाता के खिलाफ फाइनल खेल रहे होते

शहबाज अहमद मैन ऑफ द मैच तो बन गए लेकिन फिर कोच और कप्तान पर कर दिया बड़ा खुलासा, कहा- टीम का माहौल…

IPL 2024 से बाहर होने के बाद संजू सैमसन का दर्द खुलकर आया बाहर, इसके मत्थे मढ़ा हार का ठीकरा
संजू सैमसन ने हार के बाद दिया बड़ा बयान, कहा- बुमराह के बाद भारत का ये गेंदबाज सबसे बेहतर

लोकप्रिय पोस्ट