icon

Shikhar Dhawan Retirement: शिखर धवन संन्‍यास के बाद अब करने वाले हैं बड़ा धमाका! बोले- मैं अच्‍छी कमाई कर रहा हूं, मगर...

शिखर धवन ने कहा कि वो रिटायरमेंट के बाद कुछ बड़ा करना चाहते हैं. वो ऊंची छलांग लगाना चाहते हैं और उन्‍हें गिरने का बिल्‍कुल भी डर नहीं है.

शिखर धवन कुछ बड़ा और नया करना चाहते हैं
authorकिरण सिंह
Sat, 24 Aug 09:55 AM

शिखर धवन संन्‍यास के साथ अब कुछ  बड़ा धमाका करने की प्‍लानिंग  करत रहे हैं. उन्‍होंने एक इंटरव्‍यू में पूर्व भारतीय सलामी बल्‍लेबाज से पूछा गया कि वो अब आगे क्‍या करने वाले हैं, क्‍योंकि आमतौर पर क्रिकेटर संन्यास के बाद कमेंट्री जैसे पेशे की तलाश करते हैं. इस पर धवन ने खुलासा किया कि कमेंट्री का उनके पास ऑप्‍शन है, मगर वो कुछ नया और बड़ा करना चाहते हैं.

 

धवन ने शनिवार की सुबह सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्‍ट करके रिटायरमेंट का ऐलान कर  फैंस को झटका दे दिया. 38 साल के दिग्‍गज बल्‍लेबाज ने हर दौर में उनका सपोर्ट करने के लिए फैंस का शुक्रिया अदा किया. उन्‍होंने कहा कि वो एक ऐसे मोड़ पर खड़े हैं, जहां से पीछे देखने पर सिर्फ यादें ही नजर आती है और आगे देखने पर पूरी दुनिया. 

 

फ्यूचर को लेकर क्‍या बोले धवन

 

धवन ने हिन्‍दुस्‍तान टाइम्‍स से बात करते हुए संन्‍यास के बाद अपने फ्यूचर के बारे में बताया. उन्‍होंने बहुत सारे वेंचर शुरू किए हैं.  दा वन ग्रुप, उनका फाउंडेशन, उनका टॉक शो 'धवन करेंगे', फिल्म डबल एक्सएल में कैमियो, यहां तज कि उन्‍होंने स्पोर्ट्स टेक्नोलॉजी फंड में भी भारी निवेश किया और अब दिल्ली प्रीमियर लीग में एक टीम खरीदी है. रिटायरमेंट के बाद वो किसे सबसे जयादा समय देना चाहते हैं, इस पर धवन ने कहा- 

 

मेरा विजन सक्‍सेसफल होना और धन कमाना, सिर्फ अपने लिए नहीं बल्कि मेरे वेंचर में मुझसे जुड़े सभी लोगों के लिए.  मैं हर चीज के लिए तैयार हूं, चाहे वो बिजनेस हो, मनोरंजन हो या राजनीति. मैं बस धारा के साथ चलना चाहता हूं. मैं ईश्वर का साधन हूं. मैं खुद को ईश्वर द्वारा किए जाने वाले हर काम के लिए समर्पित कर दूंगा. मैं बस इतना जानता हूं कि मैं जो भी करूंगा, वो उस लेवन ऊपर होगा, जो मैंने हासिल कर लिया है. अपने लिए और मेरे साथ काम करने वाले सभी लोगों के लिए मेरा मोटो है कि सफलता और खुशी साथ-साथ चलें.


संन्‍यास के बाद फ्यूचर को लेकर बात करते हुए धवन ने कहा- 


वो भी है... लेकिन मैं अपने वेंचर्स के ज़रिए पहले से ही अच्छा मुनाफा कमा रहा हूं, लेकिन... बेशक, कमेंट्री आदि करने का विकल्प मेरे पास हमेशा मौजूद है, क्योंकि मेरा अनुभव है, लेकिन मैं कुछ नया और बड़ा करने की कोशिश करना चाहता हूं. मैं ऊंची छलांग लगाना चाहता हूं और मुझे गिरने का डर नहीं है. 

 

ये भी पढ़ें

Shikhar Dhawan Retirement: शिखर धवन ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्‍यास, जानिए इमोशनल होकर क्‍या कुछ कह दिया

Shikhar Dhawan Retirement: शिखर धवन संन्‍यास लेने के बाद बेटे को याद करके हुए इमोशनल, कहा- जोरावर को मेरे रिटायरमेंट के बारे में...

केएल राहुल ने 'कॉफी विद करण' शो से मिले सदमे पर अब जाहिर किया दर्द, बोले- मैं बुरी तरह से डर गया और...

लोकप्रिय पोस्ट