icon

'मुझे धक्का लगा, अब तक सेलेक्टर्स से बात नहीं हुई है,' रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने वाले बल्लेबाज का बड़ा खुलासा

भारत के ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन फिलहाल टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. धवन ने टी20 वर्ल्ड कप, वनडे वर्ल्ड कप और एशियन गेम्स मिस किया है. धवन ने सेलेक्टर्स से भी बात नहीं की है.

शिखर धवन
authorSportsTak
Tue, 16 Jan 09:29 AM

ऋतुराज गायकवाड़ के नेतृत्व में युवा टीम इंडिया ने इतिहास रचा और पिछले साल 2022 एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीता. रेगुलर खिलाड़ियों के 50 ओवर के वर्ल्ड कप में व्यस्त होने के कारण, शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और भुवनेश्वर कुमार जैसे खिलाड़ियों को उम्मीद थी कि उनका नाम टीम के भीतर रखा जाएगा. लेकिन चयनकर्ताओं ने अंत में इन खिलाड़ियों को न चुनने का फैसला किया.

 

एशियन गेम्स खत्म होने के तीन महीने बाद शिखर धवन ने अब खुलासा किया है कि जब उन्होंने टीम के भीतर अपना नाम नहीं देखा तो उन्हें बड़ा झटका लगा. टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए इस दिग्गज बल्लेबाज ने यह भी कहा कि उन्होंने अपने भविष्य को लेकर किसी भी चयनकर्ता से बात नहीं की है.

 

मेरी सेलेक्टर्स से बात नहीं हुई है


धवन ने कहा कि "जब मेरा नाम एशियाई खेलों के लिए नहीं आया, तो मैं थोड़ा चौंक गया था. लेकिन तब मुझे ऐसा लगा कि उनकी अपनी सोच होगी, आपको बस इसे स्वीकार करना होगा. मैंने किसी भी चयनकर्ता से अपने भविष्य के बारे में बात नहीं की है. मैं एनसीए जाता रहता हूं. मैं वहां अपने समय का आनंद लेता हूं, सुविधाएं बहुत अच्छी हैं. एनसीए ने मेरे करियर को आकार दिया है और मैं इसके लिए आभारी हूं.'' बता दें कि धवन आखिरी बार 2022 में बांग्लादेश दौरे पर टीम इंडिया के लिए खेले थे. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे टीम की कप्तानी की थी.

 

गिल और इशान के चलते रहना पड़ा था बाहर


शुभमन गिल के लगातार अच्छा प्रदर्शन करने और इशान किशन के जरिए बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में शतक जड़ने के कारण चयनकर्ताओं ने वर्ल्ड कप टीम से धवन को बाहर कर दिया.  धवन ने 2021 के बाद से कोई टी20 नहीं खेला है. उन्हें 2021 टी20 विश्व कप के लिए टीम से बाहर कर दिया गया था और तब से उन्होंने टीम में वापसी नहीं की है. धवन ने अपने पिछले टी20 में मेन इन ब्लू की कप्तानी की थी. वह 2018 से ही टेस्ट टीम से बाहर हैं. धवन अब केवल आईपीएल खेलते हैं और आईपीएल 2024 में पंजाब किंग्स के लिए मैदान पर वापसी करेंगे. वह पीबीकेएस के कप्तान हैं और फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करना जारी रखेंगे. धवन आईपीएल 2022 मेगा-नीलामी में 8.25 करोड़ रुपये में पीबीकेएस में शामिल हुए थे.

 

ये भी पढ़ें

U-19 World Cup: भारत के पास सबसे ज्‍यादा ट्रॉफी तो डेनमार्क के खिलाड़ी के नाम सबसे बड़ा रिकॉर्ड, जानें अंडर 19 वर्ल्‍ड कप से जुड़ा हर एक कमाल

पिता इंजीनियर, मां साइंटिस्‍ट, कौन हैं युवराज सिंह के 24 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ने वाले प्रखर, 404 रन बनाकर मचाया तहलका

श्रेयस अय्यर ने अफगानिस्तान सीरीज में नहीं खिलाने पर दी प्रतिक्रिया, बता दी टीम मैनेजमेंट की प्लानिंग

लोकप्रिय पोस्ट