icon

Shikhar Dhawan : मुंबई के किन दो खिलाड़ियों से हार गया पंजाब, कप्तान शिखर धवन ने बताया नाम और वजह

पंजाब के कप्तान शिखर धवन ने माना कि मुंबई के दो बल्लेबाज इशान किशन और सूर्यकुमार यादव मैच को उनसे दूर लेकर चले गए.

shikhar dhawan : मुंबई के किन दो खिलाड़ियों से हार गया पंजाब, कप्तान शिखर धवन ने बताया नाम और वजह
authorSportsTak
Thu, 04 May 09:42 AM

आईपीएल (IPL 2023) के जारी 16वें सीजन के 46वें मैच में मुंबई इंडियंस ने अपने घर में पंजाब से मिली हार का बदला ले डाला. पंजाब ने मुंबई को इस सीजन के पहले मैच में वानखेड़े स्टेडियम में धूल चटाई थी. इसके बाद मुंबई ने पलटवार किया और पंजाब को उसके घर मोहाली के स्टेडियम में 215 रनों के चेस को खिलौना बनाते हुए हार का स्वाद चखाया. इस हार के बाद पंजाब के कप्तान शिखर धवन ने माना कि मुंबई के दो बल्लेबाज इशान किशन और सूर्यकुमार यादव मैच को उनसे दूर लेकर चले गए.

 

गेंदबाजी में रही कमी 


मुंबई के खिलाफ घरेलू मोहाली के मैदान में 214 रन बनाने के बावजूद मिलने वाले हार के बाद शिखर धवन ने कहा, "हमारी टीम ने बेहतरीन शुरुआत की और बड़ा टोटल बनाया. इसके बावजूद डिफेंड नहीं कर सके ये काफी निराश करने वाला है. ऋषि धवन ने बेहतरीन गेंदबाजी की लेकिन बाकी के गेंदबाज अपना प्रभाव ज्यादा नहीं छोड़ सके."

 

इशान और सूर्यकुमार ने छीना मैच 


धवन ने आगे कहा, "इशान किशन और सूर्यकुमार यादव मैच को हमसे दूर लेकर चले गए. हमें सटीक लाइन एंड लेंथ पर गेंदबाजी करनी चाहिए थी. क्योकि हमें पता था कि ये विकेट बल्लेबाजों के लिए आसान रहने वाला है. हमें लगा कि गति में बदलाव बेहतर विकल्प होगा. यही कारण है कि नाथन एलिस ने भी सही गेंदबाजी की और बाकी गेंदबाज उम्मीद के मुताबिक़ नहीं कर सके. मैदान पर ओस थी और विकेट बल्लेबाजी के लिए आसान बन चुका था. अगर कोई स्पिनर कमाल कर जाता तो शायद कुछ हो सकता था."

 

ऐसा रहा मैच का हाल 


वहीं मैच की बात करें तो 215 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए एक समय मुंबई के 54 रन पर दो विकेट गिर चुके थे. मगर इसके बाद इशान किशन और सूर्यकुमार यादव ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 116 रनों की साझेदारी निभा डाली. यही से मैच मुंबई की झोली में चला गया. सूर्यकुमार ने 31 गेंदों पर 8 चौके और दो छक्कों से 66 रन तो इशान किशन ने 41 गेंदों पर 7 चौके व चार छक्के से 75 रनों की पारी खेली. जिससे मुंबई ने 7 गेंद पहले ही लक्ष्य को हासिल कर डाला और उनकी टीम ने 6 विकेट से जीत हासिल करके पंजाब से पुराना हिसाब बराबर कर डाला. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IPL 2023: आर्चर को 3 छक्के जड़ने वाले लिविंगस्टोन का बड़ा खुलासा, कहा- साथ में लंच किया था, उन्हें पता है मुझे क्या नहीं पसंद

LSG vs CSK: बारिश ने बिगाड़ा चेन्नई का खेल, दोनों टीमों के बीच रद्द हुआ मुकाबला, जानें किसे मिले कितने पॉइंट्स

लोकप्रिय पोस्ट