icon

शिखर धवन संन्यास के बाद पहला मैच खेलने उतरे, टीम इंडिया के दिग्गज क्रिकेटर के खिलाफ किया ऐसा प्रदर्शन

शिखर धवन ने पिछले महीने संन्‍यास का ऐलान किया था, जिसके एक महीने बाद वो पहली बार मैदान पर नजर आए. वो गुजरात ग्रेट्स के कप्‍तान हैं.  

हैदराबाद के खिलाफ शॉट लगाते शिखर धवन (PC: Legends League Cricket)
authorकिरण सिंह
Mon, 23 Sep 02:38 PM

शिखर धवन रिटायरमेंट के बाद पहली बार मैच खेलने मैदान पर उतरे और उन्‍होंने संन्‍यास के बाद खेले अपने पहले ही मैच में टीम इंडिया के दिग्‍गज क्रिकेटर सुरेश रैना की टीम को 8 विकेट से धूल चटा दी. पूर्व भारतीय सलामी बल्‍लेबाज धवन ने पिछले महीने ही इंटरनेशनल और घरेलू क्रिकेट को अलविदा कहा था. जिसके बाद वो अब लेजेंड्स लीग क्रिकेट 2024 खेलने मैदान पर उतरे, जिसका आगाज 20 सितंबर को हुआ. 

 

इस लीग के तीसरे मुकाबले में धवन की अगुआई वाली गुजरात ग्रेट्स के सामेन सुरेश रैना की तोयम हैदराबाद उतरी. जहां गुजरात ने रैना की टीम को हराकर इस लीग में अपने अभियान का विजयी आगाज किया. संन्‍यास के बाद पहला मैच खेलने उतरे धवन भी जीत के साथ ही अभियान का आगाज करना चाहते थे. हालांकि इस मुकाबले में उनका बल्‍ला कुछ खास नहीं चला. पहले बैटिंग करने उतरी हैदराबाद ने 7 विकेट पर 172 रन बनाए. हैदराबाद के लिए सबसे ज्‍यादा 44 रन कप्‍तान रैना ने बनाए. उनके अलावा पीटर ट्रेगो ने नॉटबाउट 36 रन बनाए.

 

धवन ने बनाए 21 रन 

 

173 रन के टारगेट के जवाब में उतरी धवन की गुजरात ने दो विकेट के नुकसान पर ही 19.3 ओवर में जीत हासिल कर ली. सलामी बल्‍लेबाज मोर्ने वान विक ने सबसे ज्‍यादा नॉटआउट 115 रन बनाए. उन्‍होंने अपनी पारी में 8 चौके और 9 छक्‍के लगाए. धवन की बैटिंग की बात करें तो उन्‍होंने 20 गेंदों में 21 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्‍ले से तीन चौके निकले. 

 

इस लीग में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने वाले खिलाड़ी हिस्‍सा लेते हैं. धवन इस लीग में अपने पुराने दोस्‍तों से मिलने और नई यादें बनाने  को लेकर काफी उत्‍सुक हैं. इस लीग में इरफान पठान, हरभजन सिंह जैसे कई भारतीय खिलाड़ी पहले भी खेलते नजर आ चुके हैं.

 

धवन का इंटरनेशनल करियर

 

शिखर धवन के इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने भारत के लिए साल 2010 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था. धवन के नाम 34 टेस्ट मैचों में 2315 रन, 167 वनडे मैचों में उनके नाम 6793 रन और 68 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 1759 रन दर्ज हैं. जबकि तीनों फॉर्मेट मिलाकर धवन के नाम कुल 24 शतक हैं.

 

ये भी पढ़ें:

SL vs NZ: जयसूर्या ने नौ विकेट लेकर न्‍यूजीलैंड के खिलाफ श्रीलंका को दिलाई धमाकेदार जीत, पहले टेस्‍ट में फतह के बाद WTC पॉइंट टेबल में भी लगाई छलांग

Duleep Trophy Prize Money: मयंक अग्रवाल की इंडिया ए को चमचमाती ट्रॉफी के साथ कितनी मिली इनामी राशि?

8 ओवर, 12 रन और 7 विकेट, चंडीगढ़ के बल्‍लेबाज के बेटे ने ऑस्‍ट्रेलिया की इस टीम के लिए उड़ाया गर्दा, मैथ्‍यू वेड की सेना को 126 रन पर समेटा

लोकप्रिय पोस्ट