icon

IPL 2024, PBKS vs DC : 6 गेंद में हर्षल पटेल के 25 रन खाने के बाद शिखर धवन ने किसी से नहीं की बात, जीत के बाद खुद बताया ड्रेसिंग रूम का हाल

IPL 2024, Shikhar Dhawan PBKS vs DC : आईपीएल 2024 सीजन के पहले मैच में पंजाब किंग्स को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जीत दिलाने के बाद शिखर धवन ने खोला बड़ा राज.

दिल्ली के खिलाफ मैच के दौरान पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन
authorShubham Pandey
Sat, 23 Mar 08:54 PM

IPL 2024, Shikhar Dhawan PBKS vs DC : आईपीएल 2024 सीजन में शिखर धवन की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स ने फिर जीत से आगाज किया. साल 2017 से पंजाब किंग्स की टीम सिर्फ एक बार साल 2020 के आईपीएल सीजन में सुपर ओवर में पहला मैच हारी थी. जबकि इसके अलावा 8 सीजन से लगातार पहले मैच में जीत दर्ज करती आ रही है लेकिन फिर भी ट्रॉफी पर कब्ज़ा नहीं जमा सकी है. इस बीच दिल्ली कैपिटल्स को हराने के बाद शिखर धवन ने पंजाब किंग्स की जीत पर बड़ा खुलासा कर डाला.

 

हर्षल पटेल की आखिरी ओवर में हुई पिटाई 

 

दिल्ली कैपिटल्स के सामने पंजाब के प्रमुख तेज गेंदबाज हर्षल पटेल की 6 गेंदों पर अभिषेक पोरेल ने आखिरी ओवर में 25 रन कूटे. इसके बाद पंजाब की टीम जब मिड इनिंग में गई तो शिखर धवन ने किसी भी गेंदबाज से बातचीत नहीं की. दिल्ली के खिलाफ चार विकेट से जीत के बाद धवन ने कहा,

 

जब दिल्ली की पारी समाप्त हुई तो मैंने अंदर जाने के बाद किसी से बातचीत नहीं की और सीधे बल्लेबाजी के लिए तैयार होने लगा. मेरे ख्याल से गेंदबाजों को थोड़ा स्पेस देना सही रहता है. इसलिए अब हम इस मुद्दे पर बाद में बात करेंगे. हमने जरूर कुछ अतिरिक्त रन दिए हैं और सीजन के पहले मैच में हर कोई थोड़ा नर्वस होता है.


शिखर धवन ने आगे कहा, 


मेरे विचार से लाइट्स जब ऑन हुई तो उसके बाद बल्लेबाजी थोड़ी आसान हो गई थी. लियाम लिविंगस्टोन ने बेहतरीन अंदाज में फिनिश किया और इस जीत से काफी ख़ुशी हो रही है. पिछले आईपीएल के बाद से मैं अब प्रोफेशनल क्रिकेट खेल रहा हूं तो थोड़ा दबाव भी लग रहा था.

 

पंजाब ने जीता पहला मुकाबला 

 

वहीं मैच की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में 9 विकेट पर 174 रन बनाए थे. इसके जवाब में पंजाब किंग्स के लिए सैम करन ने पहले 47 गेंदों में 6 चौके और एक छक्के से 63 रन की धमाकेदार पारी खेली. जबकि बाद में लियाम लिविंगस्टोन ने 21 गेंदों में दो चौके व तीन छक्के से 38 रन की नाबाद पारी खेलकर पंजाब को चार गेंद पहले ही जीत दिला डाली. जिससे पंजाब ने 19.2 ओवरों में 6 विकेट पर 177 रन रन बनाने के साथ 4 विकेट से मैच अपने नाम कर डाला. 
 

ये भी पढ़ें :- 

Ishant Sharma Injured : दिल्ली कैपिटल्स को लगा तगड़ा झटका! इशांत शर्मा के चोटिल होकर बाहर जाने से पंत की बढ़ी टेंशन

PBKS vs DC : 4,6,4,4,6...आखिरी ओवर में 11.75 करोड़ वाले गेंदबाज की हेकड़ी निकालने वाला कौन है अभिषेक पोरेल? जिसने छह गेंद में 25 रन कूट लूटी महफिल, देखें Video

Rishabh Pant : IPL 2024 के पहले मैच में पंजाब किंग्स से हार के बाद छलका ऋषभ पंत का दर्द, कहा - इशांत शर्मा की चोट...

लोकप्रिय पोस्ट