icon

Shikhar Dhawan Injury: शिखर धवन ने बढ़ाई पंजाब किंग्स की चिंता, जानिए कौनसी चोट लगी है और कब तक खेल पाएंगे

ShiKhar Dhawan Injury Upate: पंजाब किंग्स (Punjab Kings)अपने नियमित कप्तान शिखर धवन (ShiKhar Dhawan Injury) के चोट से जूझ रही है.

Shikhar Dhawan Injury: शिखर धवन ने बढ़ाई पंजाब किंग्स की चिंता, जानिए कौनसी चोट लगी है और कब तक खेल पाएंगे
authorSportsTak
Thu, 20 Apr 10:37 PM

Shikhar Dhawan Injury Upate: पंजाब किंग्स (Punjab Kings)अपने नियमित कप्तान शिखर धवन (ShiKhar Dhawan Injury) के चोट से जूझ रही है. कंधे में चोट की वजह से वे आईपीएल 2023 में दो मुकाबले नहीं खेल पाए हैं. लखनऊ सुपर जायटंस के खिलाफ मैच के बाद शिखर धवन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मुकाबले में भी नहीं उतरे. पंजाब किंग्स के फील्डिंग कोच ट्रेवर गोंजाल्विस ने बताया कि धवन के खेलने के लिए दो से तीन दिन का इंतजार करना पड़ेगा. ऐसे में मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में भी उनका खेलना मुश्किल लग रहा है. धवन को 13 अप्रैल को गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुकाबले में कंधे में चोट लगी थी. वे इस सीजन में अच्छे रंग में नज़र आ रहे हैं. उन्होंने चार मैच में 116.50 की औसत से 244 रन बनाए हैं. ऐसे में पंजाब को उनकी बल्लेबाजी की काफी जरूरत है.

 

आरसीबी के खिलाफ 24 रन से हार के बाद गोंजाल्विस से जब धवन की चोट के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, दो से तीन दिन लगने चाहिए. उन्होंने मैच के नतीजे को लेकर कहा कि यह बल्लेबाजी के लिए अच्छा विकेट था लेकिन टीम ने शुरुआत में कुछ विकेट जल्दी गंवा दिए. पंजाब की टीम 175 के लक्ष्य का पीछा करते हुए 18.2 ओवर में 150 रन पर सिमट गई. पंजाब को सबसे ज्यादा नुकसान मोहम्मद सिराज ने पहुंचाया जिन्होंने 21 रन पर चार विकेट लिए. इससे मेजबान टीम की पारी पटरी से उतर गई.

 

सिराज को कोच से मिली तारीफ

 

आरसीबी के बॉलिंग कोच एडम ग्रिफिथ ने सिराज को लेकर कहा कि वह इस समय दुनिया के बेस्ट बॉलर्स में से है. पिछले मैच में जहां 440 रन बने थे उसने केवल 30 रन दिए. आज ही नहीं वह पूरे टूर्नामेंट में अच्छी बॉलिंग कर रहा है और सबने देखा है कि उसने भारत के लिए कैसे बॉलिंग की. वह टीम की बॉलिंग यूनिट का मुखिया है और शुरुआत से ही माहौल बना देता है. यही वजह रहा है कि अभी तक के टूर्नामेंट में टीम के पावरप्ले के ओवर अच्छे रहे हैं. 

 

ग्रिफिथ ने आगे कहा, 'वह काफी आक्रामक लैंथ के साथ गेंद को स्विंग करा रहा है जिससे बल्लेबाज उस पर शॉट लगाने के लिए न तो आगे आ सकते हैं और न ही पीछे जा सकते हैं. दाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए उसकी गेंद का अंदर आना और बाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए बाहर जाना उसकी काबिलियत दिखाते हैं.'

 

आरसीबी भी चोटिल खिलाड़ियों के चलते परेशान हैं. तेज गेंदबाजद जॉश हेजलवुड अभी भी एड़ी की चोट से जूझ रहे हैं और ग्रिफिथ का कहना है कि चयन के लिए उपलब्ध होने में उन्हें वक्त लगेगा. 

 

ये भी पढ़ें

Matheesha Pathirana: धोनी ने बल्लेबाजों को बोल्ड करने का वायरल वीडियो देखा और बुला लिया, अनसॉल्ड रहने के बाद ऐसे बने CSK का हिस्सा
Mohammed Siraj Bowling: 'मैंने बहुत मार खाई है...' मोहम्मद सिराज को आईपीएल में बेस्ट बॉलिंग के बाद आए पुराने दिन
PBKSvsRCB: विराट कोहली ने पंजाब किंग्स को हराने के बाद क्यों कहा- इस जीत से आरसीबी अजेय नहीं हो गई

लोकप्रिय पोस्ट