icon

शार्दुल ठाकुर की बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी से पहले मैदान पर वापसी! सर्जरी के बाद इस टूर्नामेंट में खेलने को तैयार स्‍टार ऑलराउंडर

शार्दुल ठाकुर आईपीएल 2024 के बाद से मैदान पर नजर नहीं आए. जून में लंदन में उनकी सर्जरी हुई थी.

शार्दुल ठाकुूर की जून में सर्जरी हुई थी
authorकिरण सिंह
Mon, 16 Sep 02:10 PM

टीम इंडिया का बांग्‍लादेश के खिलाफ दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज के साथ ही घरेलू सीजन शुरू हो जाएगा. घरेलू सीजन शुरू होने से पहले भारत को अच्‍छी खबर मिली है. भारतीय टीम और मुंबई के लिए अच्‍छी खबर ये है कि स्‍टार ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर मैदान पर वापसी के लिए तैयार हैं. शार्दुल बॉर्डर- गावस्‍कर ट्रॉफी से पहले मैदान पर वापसी करने के लिए कमर कस चुके हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शार्दुल एंकल सर्जरी के बाद रिकवरी कर चुके हैं और वो ईरानी कप खेलते नजर आ सकते हैं. दरअसल वो आईपीएल 2024 के दौरान चोटिल हो गए थे. उनके टखने में चोट लग गई थी, जिसके बाद 12 जून को लंदन में उनकी सर्जरी हुई.

 

टाइम्‍स ऑफ इंडिया के अनुसार शार्दुल वर्तमान में चार महीने के बाद अपना पहला प्रतिस्पर्धी मैच खेल रहे हैं. वो बेंगलुरु में एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम में डॉ (कैप्टन) के थिमप्पिया मेमोरियल टूर्नामेंट में मुंबई की तरफ से KSCA सेकेट्री इलेवन के खिलाफ खेले. जहां वो अपनी वापसी पर प्रभावित नहीं कर पाए. पहले तो वो बल्‍ले से फ्लॉप रहे और फिर गेंद से भी कुछ खास नहीं कर पाए. शार्दुल दो बॉल पर डक हो गए और इसके बाद बिना कोई विकेट लिए आठ ओवर में 29 रन दिए.

 

ईरानी कप खेल सकते हैं शार्दुल

 

सर्जरी के बाद रिकवरी के चलते शार्दुल दलीप ट्रॉफी भी नहीं खेले. वो 18 मई को आईपीएल में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के लिए अपना पिछला मैच खेले थे. हालांकि वो अब लगभग फिट हो चुके हैं और मैदान पर एक बार फिर धमाल मचाने को तैयार हैं. उनकी ईरानी कप में वापसी लगभग तय है. जिसका आगाज एक अक्‍टूबर से हो रहा है. जहां मुंबई का सामना रेस्‍ट ऑफ इंडिया से होगा. उनकी नजर दमदार प्रदर्शन करके नवंबर में होने वाली बॉर्डर गावस्‍कर ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम में दावेदारी ठोकने की होगी.

 

ऑस्ट्रेलिया में तेज गेंदबाजों के अनुकूल परिस्थितियों को देखते हुए शार्दुल ठाकुर के पास वापसी का मौका है. अगर वो समय पर पूरी तरह से रिकवर भी हो जाते हैं, तो भी उनके न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में खेलने की संभावना कम है. हालांकि वो रणजी ट्रॉफी 2024-25 में अपनी फिटनेस साबित कर सकते हैं. गत चैंपियन मुंबई 11 अक्टूबर को शुरुआती मैच में बड़ौदा से भिड़ेगी. 

 

ये भी पढ़ें:

केएल राहुल की IPL 2025 के लिए होगी RCB में वापसी! भारतीय स्‍टार ने खुद कर दिया इशारा

IREW vs ENGW: दो बॉल पर 2 रन के टारगेट वाले मैच में इंग्‍लैंड की गेंदबाज का दिमाग चकराया, आयरलैंड के खिलाफ इतिहास में पहली बार T20 मैच में मिली हार

टीम इंडिया ने किया नजरअंदाज तो गरजा ये बल्‍लेबाज, गौतम गंभीर के 21 साल पहले वाले कमाल को दोहराया

लोकप्रिय पोस्ट