icon

शार्दुल ठाकुर ने बल्ले से बरपाया कहर, छक्कों की बारिश से ठोकी फिफ्टी, अपने और विरोधी टीम के ड्रेसिंग रूम में पहुंचाए सिक्स, देखिए Video

Ranji Trophy Final: शार्दुल ठाकुर लगातार दूसरे मुकाबले में बैटिंग से मुंबई के तारणहार बने. उन्होंने 111 पर सात विकेट गिरने के बाद विदर्भ पर पलटवार किया.

शार्दुल ठाकुर रणजी ट्रॉफी में बल्ले से धूम मचा रहे हैं.
authorShakti Shekhawat
Sun, 10 Mar 03:36 PM

Shardul Thakur Fifty Ranji Trophy: रणजी ट्रॉफी फाइनल में शार्दुल ठाकुर एक बार फिर से मुंबई के खेवनहार बने. विदर्भ के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने आठवें नंबर पर उतरकर आतिशी अर्धशतक उड़ाया. शार्दुल ने 37 गेंद में फर्स्ट क्लास करियर की 12वीं फिफ्टी लगाई. उन्होंने विदर्भ के ड्रेसिंग रूम में छक्का लगाकर गेंद पहुंचाने के बाद सिंगल लेकर लगातार दूसरे मुकाबले में 50 रन का आंकड़ा पार किया. उन्होंने सेमीफाइनल में मध्य प्रदेश के खिलाफ शतक ठोका था और 109 रन की पारी खेली थी. यह उनके फर्स्ट क्लास करियर का पहला सैकड़ा था. शार्दुल 69 गेंद में आठ चौकों व तीन छक्कों से 75 रन बनाकर आउट हुए. उनकी अर्धशतकीय पारी से मुंबई ने 224 रन का स्कोर बनाया.

 

शार्दुल जब बैटिंग के लिए उतरे तब मुंबई की टीम 111 रन पर छह विकेट गंवाकर जूझ रही थी. टीम का सितारों से सजा टॉप ऑर्डर धराशाई हो गया था. लेकिन शार्दुल ने तीसरी ही गेंद पर चौका लगाकर अपनी फॉर्म दर्शा दी. इसके बाद यश ठाकुर को उन्होंने दो चौके जड़े और अगले ओवर में आदित्य सरवटे को छक्का लगाया. तब गेंद मुंबई के ड्रेसिंग रूम के पास जाकर गिरी. इस बीच शम्स मुलानी के रूप में सातवां विकेट भी गिर गया लेकिन शार्दुल की बैटिंग नहीं रुकी. वे तेजी से रन जुटाते रहे. उन्होंने यश को फिर से दो चौके लगाए. इसके बाद उन्होंने सरवटे की गेंद पर सामने की तरफ छक्का लगाया और गेंद विदर्भ के ड्रेसिंग रूम में जाकर गिरी. इसके साथ वे 49 रन पर पहुंच गए. अगली गेंद पर सिंगल के साथ उनके 50 रन पूरे हुए. 
 

 

 

 

 

शार्दुल के दम पर मुंबई के लॉअर ऑर्डर का दमदार खेल

 

शार्दुल ने शम्स मुलानी (13) के साथ सातवें विकेट के लिए 43, तनुष कोटियान (8) के साथ आठवें विकेट के लिए 22 और नौवें विकेट के लिए तुषार देशपांडे (14) के साथ 42 रन की साझेदारी की. वे आखिरी विकेट के रूप में आउट हुए. उमेश यादव को उनका विकेट मिला. उनकी पारी के दम पर मुंबई के आखिरी चार विकेट ने 113 रन जोड़े. 

 

शार्दुल सेमीफाइनल और फाइनल से मैचों में बल्ले से बड़े रन नहीं जुटा पाए थे. हालांकि उन्हें शुरुआत मिल रही थी लेकिन बड़े रन नहीं आए थे. उन्होंने छत्तीसगढ़ के खिलाफ 11 व 31, असम के खिलाफ 2, बड़ौदा के खिलाफ 17 व 10 रन बनाए थे. 

 

ये भी पढ़ें

IND vs ENG : अक्षर पटेल को देख राहुल द्रविड़ को क्यों आई वीवीएस लक्ष्मण की याद, अब खोला बड़ा राज
बड़ी खबर: ऋषभ पंत नहीं खेलेंगे IPL 2024? दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम में नहीं मिली जगह, इस वजह से अटका मामला
ICC Ranking Update : भारत ने इंग्लैंड को हराकर ऑस्ट्रेलिया से छीनी टेस्ट क्रिकेट की बादशाहत, तीनो फॉर्मेट में 'नंबर वन' बनी टीम इंडिया

लोकप्रिय पोस्ट