icon

बड़ी खबर: टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले स्टार गेंदबाज की चोट ने बढ़ाई टीम इंडिया की परेशानी, इतने दिनों के लिए मैदान से हुए दूर

भारतीय स्टार ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर की टखने की चोट अब तक ठीक नहीं हो पाई है. शार्दुल ने रणजी ट्रॉफी से 2 हफ्ते का आराम मांगा है. शार्दुल को केरल के खिलाफ मुकाबला खेलना था.


शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज
authorSportsTak
Tue, 16 Jan 11:38 AM

टी20 वर्ल्ड कप और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से ठीक पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर आई है. टीम के स्टार ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) फिलहाल चोट से जूझ रहे हैं. शार्दुल को साउथ अफ्रीका दौरे पर टखने में चोट लगी थी. ऐसे में कहा जा रहा था कि उनकी चोट ज्यादा गंभीर नहीं है और वो रणजी ट्रॉफी में मुंबई के लिए दूसरे मैच में वापसी कर सकते हैं. लेकिन ऐसा नहीं हो पाएगा. इस गेंदबाज ने और 2 हफ्ते का समय मांगा है. 


सेंचुरियन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में बल्ले से इस खिलाड़ी ने कमाल का प्रदर्शन किया था. गेंद के साथ उन्होंने थोड़े रन लुटाए थे. ऐसे में दूसरे टेस्ट में उन्हें मुकेश कुमार ने रिप्लेस किया था. हालांकि उस दौरान टीम इंडिया ने नहीं बताया था कि शार्दुल चोटिल हो गए हैं. मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के सेक्रेटरी ने कहा कि उन्होंने एमसीए से कहा है कि वो 2 हफ्ते का और आराम चाहते हैं. ऐसे में फिलहाल हम नेशनल क्रिकेट एकेडमी से ऑफिशियल कंफर्मेशन का इंतजार कर रहे हैं.

 

शिवम दुबे जुड़ेंगे टीम से

 

टीम से श्रेयस अय्यर भी बाहर हैं क्योंकि वो इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज की तैयारी में लगे हैं. हालांकि शिवम दुबे को टीम में शामिल किया गया है. वो अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज खत्म होने के बाद टीम से जुड़ेंगे. बता दें कि शार्दुल ठाकुर को इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में जगह नहीं मिली है. 

 

टर्निंग पिच को देखते हुए मुंबई के सेलेक्टर्स ने हिमांशु सिंह को टीम के भीतर शामिल किया है. हिमांशु एक ऑफ स्पिनर हैं जो 16 सदस्यीय टीम का हिस्सा हैं. हिमांशु पहली बार रणजी ट्रॉफी खेलेंगे. लोकल क्रिकेट और सीके नायडू में कमाल करने के बाद हिमांशु को ये मौका मिला है. 

 

टीम: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), जय बिस्टा, भूपेन लालवानी, अमोघ भटकल, शिवम दुबे, सुवेद पारकर, प्रसाद पवार (विकेटकीपर), हार्दिक तामोरे (विकेटकीपर), शम्स मुलानी, तनुष कोटियन, अथर्व अंकोलेकर, मोहित अवस्थी, धवल कुलकर्णी, रॉयस्टन डायस, सिल्वेस्टर डिसूजा, हिमांशु सिंह.

 

ये भी पढ़ें

U-19 World Cup: भारत के पास सबसे ज्‍यादा ट्रॉफी तो डेनमार्क के खिलाड़ी के नाम सबसे बड़ा रिकॉर्ड, जानें अंडर 19 वर्ल्‍ड कप से जुड़ा हर एक कमाल

पिता इंजीनियर, मां साइंटिस्‍ट, कौन हैं युवराज सिंह के 24 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ने वाले प्रखर, 404 रन बनाकर मचाया तहलका

श्रेयस अय्यर ने अफगानिस्तान सीरीज में नहीं खिलाने पर दी प्रतिक्रिया, बता दी टीम मैनेजमेंट की प्लानिंग

लोकप्रिय पोस्ट