icon

शान मसूद के सामने उनकी टीम को लेकर उठा बड़ा सवाल, जानिए पत्रकार ने ऐसा क्या पूछा कि पाकिस्तानी कप्तान को देनी पड़ी सफाई?

पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान शान मसूद ने बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. जहां पर उन्होंने टीम के भीतर मैच फिक्सिंग के किसी भी दावे को खारिज कर दिया.

पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान शान मसूद
authorShrey Arya
Mon, 12 Aug 09:49 AM

पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान शान मसूद ने बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. जहां पर उन्होंने टीम के भीतर मैच फिक्सिंग के किसी भी दावे को खारिज कर दिया. पाकिस्तान के टी20 वर्ल्ड कप में हार के बाद से इस तरह की खबरें सामने आ रही हैं. यही वजह है कि एक पत्रकार ने मसूद से पूछा कि ओलंपिक में अरशद नदीम के ऐतिहासिक गोल्ड मेडल जीतने के बाद वह अपनी टीम के सदस्यों को क्या संदेश देंगे? रिपोर्टर ने अपने सवाल में इस बात को भी जिक्र किया कि देश का नाम रोशन करने से खिलाड़ियों को मैच फिक्सिंग और अन्य अवैध गतिविधियों से मिलने वाले इनाम से कहीं बड़ा इनाम मिल सकता है.

 

कप्तान से फिक्सिंग का सवाल

 

मैच फिक्सिंग के सवाल पर पाकिस्तानी कप्तान शान मसूद ने कहा कि वह टीम में किसी की मंशा पर सवाल नहीं उठा सकते क्योंकि हर कोई पाकिस्तान के लिए मैच जीतने के लिए है. मसूद का मानना है कि उन्हें पिछले प्रदर्शनों से आगे बढ़ने की जरूरत है क्योंकि हर किसी का इरादा पाकिस्तान के लिए मैच जीतना है. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा,

 

मैं किसी की मंशा पर सवाल नहीं उठा सकता क्योंकि आपने मैच फिक्सिंग शब्द का इस्तेमाल किया है. मुझे नहीं लगता कि पाकिस्तान क्रिकेट की मौजूदा व्यवस्था में कोई भी उनकी ईमानदारी पर सवाल उठा सकता है. यह ऐसी चीज है जिससे मैं बिल्कुल सहमत नहीं हूं. दूसरी बात, विश्व कप अब बीत चुका है और हमें आगे की ओर देखना चाहिए. मैं गारंटी दे सकता हूं कि हमारे सभी खिलाड़ी पाकिस्तान के लिए मैच जीतना चाहते हैं लेकिन जीत और हार तो होती ही रहती है और जब भी हम हारते हैं तो हम सबसे ज्यादा दुखी होते हैं.

 

आगे बोलते हुए, मसूद ने अरशद नदीम को नेशनल हीरो बताया और कहा कि वे भी उनकी तरह लोगों के चेहरों पर मुस्कान लाने की कोशिश करेंगे.

 

जैसा कि आपने अरशद नदीम के बारे में कहा, वह एक राष्ट्रीय नायक हैं. उन्होंने अब जो हासिल किया है, उससे उनका कद और भी बढ़ गया है और हम इस बात से बहुत खुश हैं. हम अरशद नदीम की सफलता से प्रेरणा लेंगे और पाकिस्तान के लिए और भी गौरव लाने की उम्मीद करेंगे.

 

बता दें कि पाकिस्तानी टीम 21 अगस्त से रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में बांग्लादेश के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ का आगाज करेगी. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सीरीज़ के लिए 17 सदस्यीय टीम की घोषणा की है और शाहीन अफरीदी की जगह इस बार सऊद शकील को टेस्ट में उप-कप्तान बनाया गया है. युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह लंबे समय के बाद टेस्ट टीम में वापसी करेंगे. इस बीच बांग्लादेश अपने देश में चल रहे दंगों के बीच सीरीज़ की तैयारी के लिए अपने निर्धारित समय से चार दिन पहले पाकिस्तान पहुंचेगा.


ये भी पढ़ें

Paris Olympic: गोल्ड जीतने की खुशी में कोच को आया कार्डियक अरेस्ट, भारतीय मूल के डॉक्टर ने बचाई जान, चेलों ने 5 स्वर्ण पदक जीत रच दिया इतिहास
Paris Olympic 2024 में भारत का अभियान 6 मेडल के साथ समाप्त, जानिए किस खिलाड़ी ने कौनसे इवेंट में जीता पदक

राहुल द्रविड़ ने खोले टीम इंडिया के बड़े खिलाड़ियों के राज, कोचिंग से हटने के बाद बोले- वे सुपरस्टार्स हैं और उनमें ईगो...

लोकप्रिय पोस्ट