icon

ऑस्ट्रेलिया को हराने के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान, 22 और 23 साल के दो धुरंधरों को पहली बार मिली जगह, देखिए स्क्वॉड

वर्ल्ड कप 2023 में नाकामी के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम का नया दौर शुरू हो रहा है जिसमें वह शान मसूद की कप्तानी में टेस्ट क्रिकेट खेलने जा रही है.

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया में तीन टेस्ट खेलने जाएगी.
authorShakti Shekhawat
Mon, 20 Nov 05:18 PM

पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. शान मसूद की कप्तानी में 18 सदस्यीय स्क्वॉड चुनी गई है. वे पहली बार टेस्ट कप्तान की भूमिका निभा रहे हैं. वे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के दौरान पाकिस्तान के कप्तान रहेंगे. बाबर आजम को हटाकर उन्हें यह जिम्मेदारी दी गई. वर्ल्ड कप 2023 में नाकामी के बाद बाबर ने इस्तीफा दे दिया था. पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टेस्ट की सीरीज 14 दिसंबर से 7 जनवरी के बीच खेली जाएगी. ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले 22 नवंबर को पाकिस्तानी टीम रावलपिंडी में ट्रेनिंग कैंप में शामिल होगी. यह कैंप 23 से 28 नवंबर तक चलेगा. 30 नवंबर को टीम रवाना होगी. पहला टेस्ट 14 दिसंबर से पर्थ्, दूसरा 26 दिसंबर से मेलबर्न और तीसरा 3 जनवरी से सिडनी में होगा.

 

बाएं हाथ के ओपनर सईम अयूब को पहली बार पाकिस्तान की टेस्ट टीम में चुना गया है. 22 साल के इस खिलाड़ी ने कायदे आजम ट्रॉफी में चार मैच में तीन शतकों से 553 रन बनाए थे. उन्होंने इस टूर्नामेंट के फाइनल में दोहरा शतक उड़ाकर कराची को चैंपियन बनाया था. इसके बाद वनडे टूर्नामेंट पाकिस्तान कप में उनके नाम सबसे ज्यादा रन रहे और वह सबसे अच्छे बल्लेबाज चुने गए. तेज गेंदबाज हारिस रऊफ को शामिल नहीं किया. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने से इनकार कर दिया.

 

तेज गेंदबाजी में कौनसे चेहरे हुए सलेक्ट

 

तेज गेंदबाज खुर्रम शहजाद को भी पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया है. पेस ऑलराउंडर फहीम अशरफ की टेस्ट टीम में वापसी हुई है. वे आखिरी बार 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ खेले थे. उन्होंने भी घरेलू क्रिकेट में जबरदस्त प्रदर्शन किया. कायदे आजम ट्रॉफी में उनके नाम आठ मैच में 20.31 की औसत से 36 विकेट थे. वहीं पाकिस्तान कप में 16.62 की औसत से 13 शिकार उन्होंने किए. बाएं हाथ के पेसर मीर हम्जा और दाएं हाथ के पेसर मोहम्मद वसीम की वापसी हुई है. इन दोनों ने भी हालिया समय में कमाल का खेल दिखाया है. हम्जा ने कायदे आजम में 32 विकेट लिए थे. ये दोनों दिसंबर 2022 से जनवरी 2023 के बीच न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के दौरान पाकिस्तानी टेस्ट में शामिल थे.

 

 

 

ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान स्क्वॉड


शान मसूद (कप्तान), आमिर जमाल, अब्दुल्ला शफीक, अबरार अहमद, बाबर आजम, फहीम अशरफ, हसन अली, इमाम उल हक, खुर्रम शहजाद, मीर हम्जा, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद वसीम, नोमान अली, सईम अयूब, आगा सलमान, सरफराज अहमद (विकेटकीपर), सऊद शकील और शाहीन अफरीदी.

 

ये भी पढ़ें

वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से जूझ रहा था भारत तब कहां थे एमएस धोनी, सामने आया Video
ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप जीता तो न्यूजीलैंड के खिलाड़ी को गालियां दे रहे भारतीय फैंस, मिला करारा जवाब
ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड चैंपियन बनाने में इस भारतीय का भी हाथ, उनके साथ डेढ़ महीने किया काम, अब कहा - मैं भारत को भी चैंपियन...

लोकप्रिय पोस्ट