icon

पाकिस्तान के नए कप्तान का हाहाकार, ऑस्ट्रेलिया जाते ही शान से ठोके 156 रन, पूरे दिन कोई नहीं ले सका विकेट

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाते ही पाकिस्तान (Pakistan vs Australia) की टेस्ट टीम के नए कप्तान शान मसूद ने 156 रन की पारी खेलकर अपना दमखम दिखा डाला.

शान मसूद
authorSportsTak
Wed, 06 Dec 05:06 PM

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में लचर प्रदर्शन के चलते बाबर आजम ने पाकिस्तान की कप्तानी से इस्ताफा दे डाला था. इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने ऑस्ट्रेलिया दौरे को देखते हुए टेस्ट टीम का कप्तान शान मसूद को जबकि टी20 टीम की कप्तानी शाहीन अफरीदी को सौंपी थी. इस कड़ी में शान मसूद की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहुंच चुकी है. जहां पर प्राइम मिनिस्टर इलेवन के खिलाफ होने वाले अभ्यास मैच के पहले दिन पाकिस्तान के नए कप्तान शान मसूद ने शान से बल्लेबाजी करते हुए पहले दिन के अंत तक 156 रनों की जबरदस्त पारी खेली.

 

बाबर आजम नहीं खेल सके बड़ी पारी

 

कैनबरा के मैदान में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले पाकिस्तान की टीम चार दिवसीय अभ्यास मैच खेलने उतरी. इसमें पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 76 रन के स्कोर तक उसके दोनों सलामी बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक (38) और इमाम उल हक़ (9) चलते बने थे. लेकिन फिर मध्यक्रम में बाबर आजम और शान मसूद ने मोर्चा संभाला. बाबर आजम बेहतरीन लय में नजर आ रहे थे लेकिन अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर सके और 88 गेंदों में पांच चौके से 40 रन ही बना सके. इसके बाद पाकिस्तान की टेस्ट टीम में वापसी करने वाले सरफराज अहमद ने भी 41 रन बनाए.

 

 

शान की पारी से मजबूत स्थिति में पाकिस्तान 


हालांकि एक छोर पर जहां विकेट गिर रहे थे. वहीं दूसरे छोर पर पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने बेहतरीन बल्लेबाजी का नजारा पेश किया और पूरे दिन 89.4 ओवर के खेल तक उन्हें ऑस्ट्रेलिया का कोई भी गेंदबाज आउट नहीं कर सका. शान ने 235 गेंदों में 13 चौके और एक छक्के से 156 रनों की नाबाद बेहतरीन पारी खेल डाली. जिससे पाकिस्तान की टीम ने दिन के अंत तक 6 विकेट पर 324 रन बनाकर मैच में अपनी स्थिति मजबूत कर डाली. ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे अधिक तीन विकेट जॉर्डन बकिंगम ने चटकाए.  

 

ये भी पढ़ें :- 

'जब तक पैर चलते रहेंगे IPL खेलूंगा...', विराट कोहली वाली RCB के साथी ग्लेन मैक्सवेल ने ये क्या कह डाला ?

'मैं बेवकूफ था,' इंग्लैंड के हैरी ब्रूक को हुआ गलती का एहसास, IPL 2023 के दौरान भारतीय फैंस पर किया था कमेंट

बड़ी खबर: रवि बिश्नोई ने राशिद खान को छोड़ा पीछे, टी20 रैंकिंग्स में बने नंबर 1 गेंदबाज, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिखाया था फिरकी का जादू

लोकप्रिय पोस्ट