icon

PAK vs BAN: बांग्लादेश ने घर में घुसकर पीटा तो पाकिस्तानी कप्तान शान मसूद टीम पर बरसे, बोले- हम लोग चार बार...

शान मसूद वर्ल्ड कप 2023 के बाद बाबर आजम की जगह पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान बने थे लेकिन उनकी कप्तानी में भी टीम घर पर टेस्ट सीरीज जीतने में नाकाम रही है.

शान मसूद 2023 में पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान बने.
authorShakti Shekhawat
Tue, 03 Sep 04:06 PM

पाकिस्तान को घर पर टेस्ट सीरीज में फिर एक बार शर्मिंदगी उठानी पड़ी. बांग्लादेश ने उसे रावलपिंडी में खेले गए दूसरे टेस्ट में छह विकेट से हरा दिया. इससे दो मैच की सीरीज में पाकिस्तान का सफाया हो गया. उसे पहले टेस्ट में इसी मैदान पर 10 विकेट से शिकस्त मिली थी. बांग्लादेश ने पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीती और वह भी क्लीन स्वीप के जरिए. इस नतीजे ने पाकिस्तान टेस्ट टीम के कप्तान शान मसूद का दिल तोड़ दिया. उन्होंने कहा कि वह बहुत ज्यादा निराश है. टीम अपनी गलतियों से नहीं सीख रही है.

 

पाकिस्तान मार्च 2022 के बाद से घर पर टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाया है. उसे इस दौरान ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और अब बांग्लादेश से हार मिली है. न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज ड्रॉ रही थी. वर्तमान नाकामी के बाद मसूद ने कहा कि वे घरेलू सीजन को लेकर काफी उत्साहित थे लेकिन पहली सीरीज से जो नतीजा आया उसने उन्हें बहुत निराश किया. पाकिस्तानी कप्तान ने कहा, ऑस्ट्रेलिया में जैसी कहानी थी वैसी ही रही है. हमने अपने सबक नहीं सीखे. हमें लगा कि ऑस्ट्रेलिया में अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं लेकिन अपना काम नहीं कर रहे. इस पर हमें काम करना होगा.

 

मसूद बोले- विरोधी टीमों को वापसी से रोकना होगा

 

मसूद ने 2023 में ऑस्ट्रेलिया दौरे से पाकिस्तान टेस्ट टीम की कमान संभाली थी. उस दौरे पर तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से उसका सफाया हुआ था. पाकिस्तान के पास उस सीरीज में भी जीत के मौके आए थे लेकिन उसने इन्हें गंवा दिया. बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में पाकिस्तान ने पकड़ बनाने के बाद मौका गंवाया. दूसरे टेस्ट की पहली पारी में बांग्लादेश ने 26 पर छह विकेट गंवा दिए थे. लेकिन लिटन दास के शतक और मेहिदी हसन मिराज के अर्धशतक से मेहमान टीम ने वापसी की और इसके बाद पाकिस्तान के पास मौका ही नहीं रहा. मसूद ने रावलपिंडी में लगातार दूसरी हार के बाद कहा,

 

मेरे कार्यकाल में चार बार ऐसा हो चुका है जब हमने दूसरी टीम को उस समय वापसी का मौका दे दिया जब हम लोग मजबूत थे. पहली पारी में 274 अच्छा स्कोर था. मैं और सईम (अयूब) लिटन (दास) की तरह बड़े रन बना सकते थे. जब उनके 26 पर छह विकेट गिर गए थे तब हमें बेहतर खेल दिखाना चाहिए था. हमें इस पर काम करना होगा और यह तेजी से करना पड़ेगा.

 

ये भी पढ़ें

IPL 2025 में क्या मुंबई इंडियंस का साथ छोड़ देंगे सूर्यकुमार यादव? टीम इंडिया के टी20 कप्तान को लेकर आई सबसे अहम अपडेट
WTC 2023-25: पाकिस्तान का बांग्लादेश से 2-0 से हारने के बाद बेड़ा गर्क, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की रेस से बाहर!

'तुम्हें शर्म आएगी अगर तुम टेस्ट में 10,000 रन नहीं बना पाते हो', जानें विराट कोहली से हरभजन सिंह ने क्यों कहा था ऐसा

लोकप्रिय पोस्ट