icon

IND vs SA : शमी ने कप्तान रोहित शर्मा से पूछे बिना किया DRS का इशारा, राहुल ने भी दिया साथ, जानें फिर क्या हुआ? VIDEO

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच मैच के दौरान शमी (Mohammed Shami) ने बिना किसी से पूछे ही DRS का इशारा कर डाला.

शमी, रोहित और केएल राहुल
authorSportsTak
Sun, 05 Nov 08:24 PM

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच कोलकता के मैदान में मैच खेला गया. इस मुकाबले में विराट कोहली ने अपने 35वें जन्मदिन के मौके पर वनडे करियर का 49वां शतक जड़कर सचिन तेंदुलकर (49 शतक) की बराबरी कर डाली. जिससे भारत ने पहले खेलते हुए साउथ अफ्रीका के सामने 326 रनों का विशाल स्कोर बनाया. इसके जवाब में गेंदबाजी करते हुए शमी ने जैसे ही साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज के पैड पर गेंद मारी. उसके बाद बिना किसी से पूछे शमी ने DRS का इशारा किया. इस पर केएल राहुल ने भी उनका साथ दिया. जिसका वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है.

 

शमी ने लिया DRS 

 

दरअसल, 327 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए 40 रन पर चार विकेट गिर चुके थे. इसके बाद पारी के 14वें ओवर में गेंदबाजी करते हुए शमी ने पहली गेंद सीधा रासी वान डर डुसें के पैड पर मारी. इस तरह शमी की गेंद जैसे ही रासी के पैड पर लगी शमी ने बिना किसी से पूछे और कप्तान रोहित शर्मा की तरफ देखा भी नहीं, सीधा DRS का इशारा कर दिया. जबकि विकेटकीपर केएल राहुल ने भी DRS के लिए अपने हाथ उठाए. इसके बाद रोहित शर्मा दौड़ते हुए शमी के पास आए और काफी विचार करने के बाद DRS के लिए गए. इस पर रिव्यू में देखने पर पता चला कि गेंद सीधा विकेटों पर लग रही है. जिससे रासी 32 गेंदों में एक चौके से 13 रन बनाकर चलते बने. शमी के इसी DRS लेने का वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है.

 

 

भारत ने दर्ज 243 रनों से दर्ज की बड़ी जीत 


वहीं मैच में भारत के एक समय 93 रन पर दोनों सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (40) और शुभमन गिल (23) पवेलियन जा चुके थे. जिसके बाद विराट कोहली ने कोलकाता की टर्निंग पिच पर मुश्किल समय को निकालते हुए 119 गेंदों में 10 चौके से शतक जड़ा, जबकि 205 मिनट तक बैटिंग करते हुए 101 रनों की नाबाद पारी खेली. कोहली के आलावा श्रेयस अय्यर ने भी 77 रन बनाए. जबकि अंत में 15 गेंदों में तीन चौके व एक छक्के से 29 रनों की नाबाद पारी जडेजा ने भी खेली. जिससे भारत ने 50 ओवरों में 5 विकेट पर 326 रनों का विशाल स्कोर बनाया. इसके जवाब में जडेजा ने गेंदबाजी में साउथ अफ्रीका के सामने 5 विकेट लेकर उनकी टीम को 83 रनों पर समेट दिया. जिससे भारत ने 243 रनों की विशाल जीत दर्ज कर डाली. 

 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs SA : साउथ अफ्रीका के DRS पर आउट नहीं हुए विराट तो क्विंटन डी कॉक को बल्ला दिखाते नजर आए कोहली , Video आया सामने

IND vs SA: 35 साल के कोहली को शास्‍त्री ने कहा- दिन पर दिन और जवान हो रहे हो, बीच मैदान की फोटो वायरल

IND vs SA : विराट कोहली ने जन्मदिन पर 49वां शतक ठोकते ही खोला बड़ा राज, 205 मिनट बैटिंग करने के बाद बोले- मुझे मैसेज मिला था कि...

लोकप्रिय पोस्ट