icon

Shamar Joseph: 10 गेंद 22 रन, जिसने तोड़ा ऑस्ट्रेलिया का गुरूर उसे पहला ओवर फेंकने में छूटे पसीने, राहुल को करनी पड़ी मदद

वेस्ट इंडीज के तेज गेंदबाज शमार जोसेफ रिप्लेसमेंट के तौर पर आईपीएल 2024 का हिस्सा बने हैं. उन्हें मार्क वुड के बाहर होने पर शामिल किया गया.

शमार जोसेफ लखऩऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल के साथ.
authorShakti Shekhawat
Sun, 14 Apr 06:50 PM

वेस्ट इंडीज के तेज गेंदबाज शमार जोसेफ का आईपीएल का पहला ओवर काफी मुश्किलभरा रहा. लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से खेलते हुए उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ बॉलिंग का आगाज किया. इसमें 22 रन गए. शमार जोसेफ को ओवर पूरा करने के लिए 10 गेंद फेंकनी पड़ी. उन्होंने पांच गेंद तो सही फेंकी लेकिन आखिरी गेंद सही तरह करने से पहले लगातार वाइड और नोबॉल डाल दी. इस तरह जोसेफ का ओवर काफी लंबा हो गया. उनके पहले ओवर में दो वाइड और दो नो बॉल शामिल रही. इस दौरान उनकी स्पीड 140 से ऊपर रही. एक गेंद तो उन्होंने 150.7 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से डाली थी.

 

शमार वेस्ट इंडीज को साल 2024 की शुरुआत में पर्थ टेस्ट में जीत दिलाकर सुर्खियों में आए थे. यह कई बरसों बाद विंडीज टीम की ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट जीत थी. शमार रिप्लेसमेंट के तौर पर आईपीएल 2024 का हिस्सा बने हैं. उन्हें मार्क वुड के बाहर होने पर शामिल किया गया. कोलकाता के खिलाफ मैच के जरिए उन्होंने आईपीएल डेब्यू किया. उन्होंने अपनी बॉलिंग रोमांच से भरी रही. कई गेंदों पर बल्लेबाजों को दिक्कत हुई. पहले ओवर की पहली दो गेंद पर बल्ले से कोई रन नहीं बना. सुनील नरीन ने तीसरी गेंद पर चौका जड़ दिया. अगली दो गेंद पर तीन रन आए जिनमें से एक बाई का था. इस गेंद पर नरीन बाल-बाल बचे. आखिरी गेंद पर उन्होंने सॉल्ट को फंसा लिया था लेकिन यश ठाकुर ने कैच छोड़ दिया. हालांकि बाद में थर्ड अंपायर ने कहा कि गेंद नो बॉल थी. इसके बाद जोसेफ की लय बिगड़ गई.

 

राहुल ने दिया शमार जोसेफ को सहारा

 

शमार ने नो बॉल के बाद अगली गेंद वाइड फेंकी. इसके बाद भी वाइड रही और यह चौके के लिए भी चली गई. इस तरह से कोलकाता के खाते में पांच रन जुड़ गए. अगली गेंद फिर से नो बॉल हो गई. लगातार चार गेंदों को गलत फेंकने के बाद उन्होंने आखिरी गेंद ऑफ स्टंप के बाहर फेंकी और इस पर सॉल्ट ने छक्का जड़ दिया. इस तरह जोसेफ के आईपीएल करियर का अंत कठिनाई से पूरा हुआ. ओवर पूरा होने के बाद लखनऊ के कप्तान केएल राहुल उनके पास गए और उन्होंने कंधे पर हाथ रखकर विंडीज बॉलर को सांत्वना दी.

 

शमार जोसेफ के ओवर में बने विकेट के मौके

 

जोसेफ ने फिर कोलकाता की पारी का पांचवां ओवर फेंका और इसमें पांच ही रन दिए. इसके बाद सातवां ओवर भी किया. इसमें दो बार विकेट लेने का मौका आया. पहले चौथी गेंद पर श्रेयस अय्यर का शॉट फाइन लेग के जरा सा आगे गिरा. यह गेंद 151.3 की स्पीड से फेंकी गई थी. अगली गेंद पर सॉल्ट ने हवाई शॉट लगाया और वह सीधे फील्डर के पास गया. लेकिन अरशद खान ने इस टपका दिया. 
 

ये भी पढ़ें

IPL 2024 में करोड़पति और सुपरस्टार्स पर भारी पड़ रहे अनजाने-नौसिखिए भारतीय खिलाड़ी, मामूली रकम में भी कर रहे सुपरहीरो वाला काम

Forgotten Heroes: कहां है शेन वॉर्न का वो बवंडर? रफ्तार देख जिसे IPL में मिला नया नाम, जांच के लिए भारतीय गेंदबाज को जाना पड़ा था ऑस्‍ट्रेलिया
IPL Bad Boy : विराट कोहली की RCB से खेलते हुए गया जेल, शराब की लत से तबाह हुआ करियर, बीमारी से हारने वाला जानें कौन है ये बैड बॉय?

लोकप्रिय पोस्ट