icon

AUS vs WI: 'चाहे जितना पैसा मिल जाए T20 के लिए टेस्ट क्रिकेट नहीं छोड़ूंगा', ऑस्ट्रेलिया को रौंदने वाले का विस्फोटक बयान

Shamar Joseph ने ब्रिस्बेन टेस्ट की दूसरी पारी में सात विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को नेस्तनाबूद कर दिया. वे 13 विकेट के साथ प्लेयर ऑफ दी सीरीज रहे.

शमार जोसेफ ने ब्रिस्बेन टेस्ट में सात विकेट लेकर वेस्ट इंडीज को जीत दिलाई.
authorShakti Shekhawat
Sun, 28 Jan 08:46 PM

Shamar Joseph T20 Cricket: वेस्ट इंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को ब्रिस्बेन टेस्ट में हराकर तहलका मचा दिया. तेज गेंदबाज शमार जोसेफ के हिम्मती खेल के बूते विंडीज टीम ने 27 साल बाद ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट मैच जीता. वेस्ट इंडीज ने जीत के लिए 216 रन का लक्ष्य रखा था. मेजबान टीम नए-नए ओपनर बने स्टीव स्मिथ के 91 रन की नाबाद पारी के बावजूद 207 रन पर सिमट गई. वेस्ट इंडीज की तरफ से शमार ने बाएं पैर के अंगूठे में चोट होने के बावजूद इंजेक्शन लेकर बॉलिंग की और 68 रन देकर सात बल्लेबाजों को आउट किया. इस जीत को क्रिकेट की दुनिया की सबसे यादगार लम्हों में माना जा रहा है. मैच के बाद शमार ने वादा किया कि उनका फोकस टेस्ट क्रिकेट होगा. चाहे कितना ही पैसा मिल जाए वह इसे नहीं छोड़ेंगे.

 

शमार ने ब्रिस्बेन टेस्ट जीतने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'मैं यह कहने से नहीं डरता. ऐसा समय आएगा जब टी20 क्रिकेट हो सकता है और टेस्ट क्रिकेट भी उसी समय हो सकता है. और मैं लाइव यह कहूंगा कि मैं वेस्ट इंडीज के लिए खेलने को उपलब्ध रहूंगा, चाहे मुझे कितने ही पैसे दिए जाएं. इसलिए मैं हमेशा टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए मौजूद रहूंगा.' शमार ने वर्तमान सीरीज से ही इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा. अपनी पहली ही टेस्ट सीरीज में उन्होंने 13 विकेट लिए. इसमें दो बार एक पारी में पांच विकेट लेने का कमाल शामिल रहा. वे ऑस्ट्रेलिया-वेस्ट इंडीज टेस्ट सीरीज के सबसे बड़े नायक रहे.

 

 

लारा ने रिकॉर्ड किया शमार का बयान

 

शमार के टेस्ट क्रिकेट को प्राथमिकता देने के बयान की वेस्ट इंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा ने तारीफ की. वे प्रेस कॉन्फ्रेंस में फोन लेकर मौजूद थे और शमार के बयान को रिकॉर्ड कर रहे थे. उस समय उन्होंने दूसरे हाथ में शैंपेन की दो बोतलें थामी हुई थी. वेस्ट इंडीज ने जब दूसरा टेस्ट जीता तो लारा के साथ कार्ल हूपर और इयान बिशप जैसे पूर्व विंडीज क्रिकेटर्स की आंखों में आंसू थे. वेस्ट इंडीज 1997 में आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट जीता था. वहीं 2003 वह साल था जब उसने कंगारू टीम को टेस्ट में हराया था. इसके बाद से लगातार 16 टेस्ट में उसे शिकस्त मिली थी. 

 

ये भी पढ़ें

AUS vs WI: वेस्ट इंडीज के कप्तान ने जीत के बाद दिखाई बाइसेप्स, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज को 'धमकाया', बोले- निकम्मा और आशाहीन...
Shamar Joseph, AUS vs WI: शमार जोसेफ गेंदबाजी के लिए मैदान पर आने को नहीं थे तैयार, फिर कैसे बदला इरादा और रच दिया इतिहास?
AUS vs WI: कौन हैं शमार जोसेफ? गांव में न टीवी, न फोन और न इंटरनेट, घर पहुंचने में लगते है 2 दिन, पेड़ काटे, मजदूर-सिक्‍योरिटी गार्ड ऑस्‍ट्रेलिया को दिन में तारे दिखाए

लोकप्रिय पोस्ट