icon

USA vs BAN : T20 वर्ल्ड कप से पहले अमेरिका से सीरीज हार पर शाकिब अल हसन ने क्यों लिया पाकिस्तान का नाम? कहा - ऐसी टीमें जब हार...

USA vs BAN : वेस्टइंडीज और अमेरिका में दो जून से शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले बांग्लादेश की अमेरिका से सीरीज हार पर शाकिब अल हसन ने दिया बयान.

अमेरिका की क्रिकेट टीम के खिलाड़ी और दूसरी तरफ बांग्लादेश के शाकिब अल हसन
authorShubham Pandey
Fri, 24 May 01:58 PM

USA vs BAN : वेस्टइंडीज और अमेरिका में दो जून से शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 के आगाज से पहले अमेरिका की क्रिकेट टीम ने धमाल कर डाला. अमेरिका ने अपने घर में बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले दो टी20 मुकाबले जीतकर 2-0 से सीरीज पर कब्ज़ा जमाया. इस तरह अमेरिका ने पहली बार किसी आईसीसी की फुल मेंबर टीम के सामने ऐतिहासिक टी20 सीरीज जीत हासिल की. जबकि अमेरिका से बुरी तरह टी20 वर्ल्ड कप से पहले हारने के बाद बांग्लादेश के शाकिब अल हसन ने पाकिस्तान टीम का नाम लेकर अपनी टीम का बचाव किया.

 

शाकिब अल हसन ने क्या कहा ?

 

बांग्लादेश के पूर्व कप्तान शाकिब अल हसन ने अमेरिका के सामने सीरीज हार के बाद कहा,

 

टी-20 में सभी मुकाबलें बराबर होते हैं. मैंने वेस्टइंडीज ए-नेपाल के बीच का मुकाबला देखा जिसमें दोनों ने अच्छा खेला और आयरलैंड-नीदरलैंड्स के बीच भी काफी करीबी मुकाबला रहा. टी-20 एक ऐसा फॉर्मैट है जहां कोई भी जीत सकता है जैसा हमने पाकिस्तान-आयरलैंड मुकाबलें में देखा जहां पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा. टी-20 क्रिकेट में कुछ भी हो सकता है क्योंकि एक या दो ओवर कभी भी मैच पलट सकते हैं.

 

शाकिब अल हसन ने आगे कहा,  


यह हमारे टीम के लिए काफी निराशाजनक बात है और हमें यूएसए टीम की सरहाना करनी होगी जिस तरह से उन्होंने अपने खेल का प्रदर्शन किया. किसी ने नहीं सोचा था की हम लगातार दो मुकाबलें हार जाएंगे. एक टीम के तौर पर हारना किसी भी खिलाड़ियों या उस टीम के लिए काफी निराशाजनक होता है. लेकिन टी-20 वर्ल्डकप से पहले यह हार हमारे लिए एक सीख रहेगी, जिसे हम सुधारकर अपने खेल में बदलाव करेंगे.

 

शाकिब ने अंत में कहा,  


मैं किसी एक खिलाड़ी या डिपार्टमेंट को इस हार के लिए दोषी नहीं मानूंगा. आपको टी-20 क्रिकेट में किसी भी टीम के खिलाफ मुकाबलें जीतने के लिए तीनों डिपार्टमेंट में अच्छा प्रदर्शन करना होता है और यही चीज इस फॉर्मैट को दूसरों से अलग बनाती है. इसका सबसे बड़ा उदाहरण रहा है यूएस के खिलाफ हमारे पिछले दो मुकाबलें. जबकि टी20 में हार पूरी टीम की हार और जीत भी पूर टीम की जीत होती है.

 

बांग्लादेश की टीम अब अमेरिका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में 25 मई को जीत दर्ज करना चाहेगी. जबकि इसके बाद बांग्लादेश की टीम एक जून को भारत के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप से पहले अभ्यास मैच खेलेगी. 

 

ये भी पढ़ें :- 

बड़ी खबर : जस्टिन लैंगर और रिकी पोंटिंग को बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बताया 'झूठा, कहा - हमने किसी भी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी से भारत का कोच…

IPL 2024 सीजन के बीच लखनऊ के गेंदबाज ने चेन्नई सुपर किंग्स फ्रेंचाइजी वाली टीम से जोड़ा नाता, जानें क्या है मामला ?

T20 World Cup 2024 से पहले अमेरिका का धमाका, बांग्लादेश के खिलाफ T20I सीरीज जीतकर रचा इतिहास

लोकप्रिय पोस्ट