icon

बड़ी खबर: एंजेलो मैथ्यूज विवाद में सबसे बड़ा रोल निभाने वाला क्रिकेटर वर्ल्ड कप से हुआ बाहर, फ्रैक्चर के चलते सफर खत्म!

एंजेलो मैथ्यूज को पवेलियन भेजने वाले शाकिब अल हसन वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो चुके हैं. उनकी अंगुली में फ्रैक्चर हुआ है. शाकिब का सफर अब खत्म हो चुका है.


वर्ल्ड कप से बाहर हुए शाकिब
authorSportsTak
Tue, 07 Nov 02:39 PM

श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेले गए वर्ल्ड कप मुकाबले में जिस एक खिलाड़ी के चलते पूरा विवाद जन्मा वो अब वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो चुका है. जी हां हम टीम के कप्तान शाकिब अल हसन की बात कर रहे हैं. शाकिब की अंगुली में फ्रैक्चर हो चुका है और ये खिलाड़ी अब पूरे वर्ल्ड कप से बाहर हो चुके हैं. बल्लेबाजी के दौरान शाकिब को ये फ्रैक्चर हुआ. ऐसे में वो 11 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे. बता दें कि शाकिब को श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में चोट लगी थी. मैच के बाद शाकिब ने पुष्टि कर कहा कि, उनकी अंगुली में फ्रैक्चर हुआ है. बल्लेबाजी के दौरान कप्तान टेपिंग और पेन किलर की मदद से बैटिंग करता गया.  मैच के बाद शाकिब का दिल्ली में एक्स रे हुआ जिसके बाद फ्रैक्चर की बात पता चली. रिकवरी में तीन से चार हफ्ते का समय लग सकता है.

 

प्लेयर ऑफ द मैच थे शाकिब

 

शाकिब ने श्रीलंका के खिलाफ 65 गेंद पर 82 रन की पारी खेली. इसमें इस बल्लेबाज ने 12 चौके और 2 छक्के लगाए. इस तरह अंत में बांग्लादेश ने श्रीलंका पर 3 विकेट से जीत हासिल कर ली. वहीं गेंदबाजी में शाकिब ने 57 रन देकर 2 विकेट लिए थे. इस तरह उन्हें अंत में प्लेयर ऑफ द अवॉर्ड से नवाजा गया. बता दें कि शाकिब के चलते ही एंजेलो मैथ्यूज को टाइम्ड आउट का शिकार होना पड़ा था और ये बल्लेबाज बिना एक भी गेंद खेले पवेलियन लौट गया. 

 

ऐसे टाइम्ड आउट हुए थे मैथ्यूज

 

बता दें कि, श्रीलंका की पारी के 25वें ओवर में शाकिब ने सादीरा समरविक्रमा को आउट कर दिया. इसके बाद एंजेलो मैथ्यूज मैदान पर आए. वे बैटिंग के लिए तैयार हो रहे थे, तभी उनके हेलमेट का स्ट्रैप टूट गया. उन्होंने दूसरा हेलमेट मंगाया. ड्रेसिंग रूम से नया हेलमेट आया तब तक 2 मिनट का समय निकल चुका था. ऐसे में बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने अंपायर से मैथ्यूज को आउट देने की अपील की. यहां मैथ्यूज को आउट करार दे दिया गया. मैथ्यूज ने इसके बाद अंपायरों से काफी बहस की लेकिन अंत में उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा.

 

पोस्ट मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में शाकिब से जब मैथ्यूज के टाइम्ड आउट और खेल भावना को लेकर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, आईसीसी को अपना नियम बदल देना चाहिए फिर. आईसीसी को इस मामले में को देखना चाहिए और नियमों को बदल देना चाहिए. शाकिब ने आगे कहा कि, मेरे साथ ऐसी चीजें नहीं होती क्योंकि मैं काफी सतर्क रहता हूं.

 

शाकिब का जवाब

 

शाकिब ने कहा कि, मुझे मैदान पर एक फील्डर ने इस बात की जानकारी दी और कहा कि, हम टाइम्ड आउट नियम का इस्तेमाल कर सकते हैं. ऐसे में मैथ्यूज ने जब शाकिब को कहा कि, आप इस अपील को वापस ले लें तो उन्होंने इसे मना कर दिया. शाकिब ने बताया कि, मेरा फील्डर मेरे पास आया और कहा कि, अगर आप अपील करोगे तो वो आउट हो जाएगा क्योंकि उसने सही समय के भीतर गार्ड नहीं लिया है. ऐसे में मैंने अपील की और अंपायर ने मेरी बात मान ली. अंपायर ने मुझसे पूछा कि क्या तुम उसे वापस बुलाओगे तो मैंने इसपर उन्हें मा कर दिया. हम दोनों ने एक दूसरे संग अंडर 19 वर्ल्ड कप खेला है और हम दूसरे को लंबे समय से जानते हैं. साल 2006 से हम दोनों की पहचान है लेकिन नियम ही ऐसा है तो क्या करें.

 

ये भी पढ़ें:

बीच वर्ल्ड कप में इस ऑलराउंडर को घर भेजना चाहता है ये दिग्गज क्रिकेटर, कहा- टेस्ट क्रिकेट ज्यादा जरूरी है

'बाबर वो बल्लेबाज है जो क्लास में टॉप करता है और मैट्रिक की परीक्षा में फेल हो जाता है', पाकिस्तानी क्रिकेटर का कप्तान पर हमला

कंगारुओं को मात देने के लिए सचिन तेंदुलकर ने अफगानिस्तान टीम को दिए अहम टिप्स, वानखेड़े पर हर खिलाड़ी से की मुलाकात, VIDEO

 

लोकप्रिय पोस्ट