icon

T20 WC 2024: वीरेंद्र सहवाग की बात सुन शाकिब अल हसन को लगी मिर्ची, प्लेयर ऑफ दी मैच बनते ही भारतीय दिग्गज की बात पर किया रिएक्ट

T20 WC 2024 Shakib Al Hasan: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 27वां मुकाबला बांग्लादेश और नेदरलैंड के बीच खेला गया. 46 गेंद पर 64 रन बनाने वाले शाकिब अल हसन को प्लेयर ऑफ दी मैच का अवॉर्ड दिया गया.

शाकिब अल हसन और वीरेंद्र सहवाग
authorShrey Arya
Fri, 14 Jun 11:54 AM

Shakib Al Hasan on Virender Sehwag: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 27वां मुकाबला बांग्लादेश और नेदरलैंड्स के बीच खेला गया. इस मैच में बांग्लादेश ने 25 रन से बाजी मारी. 46 गेंद पर 64 रन बनाने वाले शाकिब अल हसन को प्लेयर ऑफ दी मैच का अवॉर्ड दिया गया. लेकिन पोस्ट मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कुछ ऐसा हुआ जिसे सुनकर शाकिब भड़क उठे. कुछ दिन पहले वीरेंद्र सहवाग ने शाकिब की फॉर्म को देखकर संन्यान लेने की सलाह दी थी. जिसपर प्रेस कॉन्फ्रेंस में सवाल किए जानें पर शाकिब भड़क उठे. शाकिब को सहवाग की यह सलाह सुनकर मिर्ची लगी. उन्होंने कहा कि एक खिलाड़ी मैदान पर किसी को जवाब देने नहीं आता.

 

वीरेंद्र सहवाग की सलाह पर भड़के शाकिब

 

नेदरलैंड्स के खिलाफ जीत के बाद बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंड को वीरेंद्र सहवाग की एक बात रास नहीं आई. हाल ही में सहवाग ने उनके खराब प्रदर्शन को देखकर संन्यास लेने की सलाह दी थी. बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 के पहले मैच में उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 3 ओवर में 30 रन देने के बाद बल्ले के साथ में सिर्फ 8 रन बनाए. दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ उनके बल्ले से 3 रन आए. इस मैच में एक ओवर की गेंदबाजी में शाकिब ने 6 रन दिए थे. अब सहवाग की इस बात पर जब शाकिब से प्रेस कॉन्फ्रेंस में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा,

 

कोई भी खिलाड़ी कभी किसी और को जवाब देने के लिए मैदान में नहीं उतरता. अगर कोई खिलाड़ी बल्लेबाज है तो उसका काम बल्लेबाजी करना, टीम में योगदान देना और अगर वह गेंदबाज है तो अच्छी गेंदबाजी करना होता है. विकेट मिलना कई बार किस्मत पर भी निर्भर करता है और अगर वह फील्डर है तो रन बचाना और अपने रास्ते में आने वाले कैच को पकड़ना होता है. इसमें किसी को जवाब देने की कोई बात नहीं है.

 

इससे पहले सहवाग ने उनके चयन पर सवाल उठाते हुए संन्यान की मांग की थी. सहवाग ने कहा था कि,

 

पिछले वर्ल्ड कप में मुझे लगा उनका चयन नहीं होना चाहिए था. उन्हें काफी पहले ही संन्यास ले लेना चाहिए था. आप सीनियर खिलाड़ी हैं इस टीम के कप्तान भी रहे हैं, हाल के प्रदर्शन पर आपको शर्म आनी चाहिए. आपको आगे आकर ये कहना चाहिए कि अब मैं संन्यास ले रहा. आपको अनुभव के लिए वर्ल्ड कप टीम में चुना जाता है, तो ये साबित करें कि यह सही फैसला था. आप बांग्लादेश के खिलाड़ी हैं अपनी ताकत के हिसाब से खेलें. आप एडम गिलक्रिस्ट या मैथ्यू हेडन नहीं हैं. हुक और पुल आपके लिए सही शॉट नहीं हैं.

 

बता दें कि नेदरलैंड्स के खिलाफ मैच में शाकिब के 64 रनों के दम पर बांग्लादेश ने पहली पारी में 5 विकेट खो कर 159 रन बनाए थे. जवाब में नेदरलैंड्स की टीम 8 विकेट के नुकसान पर 20 ओवर में 134 रन ही बना पाई और बांग्लादेश ने 25 रन बाजी मार ली. 

 

ये भी पढें:-

IND vs PAK के बीच फिर महामुकाबला, पाकिस्‍तान को टूर्नामेंट से बाहर करने उतरेगा भारत, जानिए कब होगी टक्‍कर?

T20 World Cup 2024: बाढ़ के खतरे के बीच फ्लोरिडा पहुंची रोहित शर्मा की टीम इंडिया, भारतीय खिलाड़ियों ने बताए कैसे हैं अब हालात?

T20 World Cup 2024 के बीच अमेरिका से जल्द लौटेंगे टीम इंडिया के ये दो धाकड़ खिलाड़ी, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

लोकप्रिय पोस्ट