icon

शाकिब अल हसन ने फिर से आपा खोया, मैदान में घुसकर मैच को रोका, अंपायर्स से उलझे, देखिए वीडियो

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन लगातार मैदान में अपनी हरकतों के चलते सुर्खियों में रहते हैं.

शाकिब अल हसन ने फिर से आपा खोया, मैदान में घुसकर मैच को रोका, अंपायर्स से उलझे, देखिए वीडियो
SportsTak - Tue, 10 Jan 05:50 PM

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन लगातार मैदान में अपनी हरकतों के चलते सुर्खियों में रहते हैं. कुछ दिन पहले वाइड नहीं देने को लेकर वे अंपायर से बहस करने लगे थे. अब 10 जनवरी को फिर से उनका बर्ताव खबरों में आ गया. फॉर्च्युन बेरिशाल की कप्तानी करते हुए रंगपुर राइडर्स के खिलाफ मुकाबले में अपनी टीम की बैटिंग से पहले शाकिब अल हसन ने ओपनिंग जोड़ी की पॉजीशन को लेकर कुछ देर मैच को रोक दिया. वे मैदान के अंदर भी घुस गए. फिर अंपायर से उनकी लंबी बातचीत भी हुई. उनके इस बर्ताव से विपक्षी टीम के खिलाड़ी भी परेशान दिखे. उन्होंने अंपायर्स से अपनी शिकायत की. बाद में शाकिब मैदना से बाहर गए और मैच शुरू हुआ.

 

यह घटना बेरिशाल के रनों का पीछा करने से ठीक पहले हुई. चतुरंगा डिसिल्वा और अनामुल हक ओपनिंग के लिए उतरे. रंगपुर ने पहले बॉलिंग के लिए रकीबुल हसन को गेंद थमाई. लेफ्ट आर्म स्पिनर को बॉलिंग करते देखकर शाकिब ने पहले तो बाउंड्री के पास से मैसेज भेजने की कोशिश की. इसके चलते मैच शुरू होने में देरी हुई. जब शाकिब को लगा कि उनकी बात सुनाई नहीं पड़ रही है तब वे मैदान में दाखिल हो गए और क्रीज तक पहुंच गए. यहां अंपायर ने उन्हें रोका और उनसे बात की. दोनों के बीच काफी देर तक बात हुई.

 

 

बैटिंग स्ट्राइक बदलना चाहते थे!

इस दौरान रंगपुर के कप्तान और कुछ खिलाड़ी दूसरे कप्तान से बात करते दिखे. लंबी बातचीत के बाद शाकिब मैदान से बाहर गए और मैच शुरू हो पाया. हालांकि यह साफ नहीं हो पाया कि शाकिब किस बात को लेकर मैदान में गए थे. लेकिन उनके इशारों से वीडियो देखने पर पता चलता है कि वे बॉलर के हिसाब से बल्लेबाजों की स्ट्राइक चाह रहे थे. रकीबुल के सामने बाएं हाथ के चतुरंगा और ऑफ स्पिनर के सामने दाएं हाथ के बल्लेबाज अनामुल को स्ट्राइक लेने को कह रहे थे. बाद में ऐसा ही हुआ लेकिन चतुरंगाा पहले ही ओवर में बाएं हाथ के फिरकी बॉलर रकीबुल के शिकार बन गए तो अनामुल को ऑफ स्पिनर ने ही आउट किया. वे चौथे ओवर में निपटे.

 

मैच में क्या हुआ

मैच की बात की जाए तो रंगपुर राइडर्स ने पहले बैटिंग करते हुए सात विकेट पर 158 रन का स्कोर खड़ा किया. उसके लिए शोएब मलिक ने सबसे ज्यादा 54 रन की पारी खेली. बेरिशाल के लिए चतुरंगा और मेहदी हसन मिराज ने दो-दो विकेट लिए. फिर इब्राहिम जादरान (52) और मेहदी हसन (43) की पारियों के दम पर चार गेंद बाकी रहते छह विकेट से शाकिब की टीम बेरिशाल जीत गई.

लोकप्रिय पोस्ट