icon

शाकिब अल हसन को बांग्लादेश जाने में लग रहा डर, कानपुर टेस्ट से पहले इतनी बड़ी बात बोल गए

Shakib Al Hasan Retirement : भारत के खिलाफ कानपुर टेस्ट मैच से ठीक पहले बांग्लादेश टेस्ट टीम के अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने संन्यास का किया ऐलान.

इंग्लैंड में एक काउंटी मैच के दौरान शाकिब अल हसन
authorShubham Pandey
Thu, 26 Sep 02:16 PM

Shakib Al Hasan Retirement : भारत के खिलाफ कानपुर टेस्ट मैच से ठीक पहले बांग्लादेश टेस्ट टीम को एक बड़ा झटका लगा. बांग्लादेश के अनुभवी क्रिकेटर शाकिब अल हसन ने अब टेस्ट क्रिकेट सहित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है. हालांकि अंतरराष्टीय क्रिकेट से रिटायरमेंट का प्लान बताते हुए शाकिब ने बताया कि उन्हें अपने देश जाने से डर लग रहा है क्योंकि उन्हें वहां पर गिरफ्तार भी किया जा सकता है.

 

शाकिब अल हसन ने संन्यास लेते हुए क्या कहा ?


कानपुर टेस्ट मैच से ठीक पहले शाकिब अल हसन ने अपने संन्यास को लेकर कहा,

 

साउथ अफ्रीका के सामने मैं अगले माह मीरपुर के मैदान में अपना आखिरी टेस्ट मैच खेलना चाहता हूं. लेकिन अगर वर्तमान परिस्थितियों के कारण बांग्लादेश में टेस्ट क्रिकेट नहीं खेल पाया तो कानपुर के ग्रीन पार्क में भारत के खिलाफ ही ये आखिरी टेस्ट होगा. वर्ल्ड कप में मैं आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुका हूं और 2025 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी तक ही वनडे क्रिकेट खेलना चाहूंगा.

 

शाकिब अल हसन को गिरफ्तार होने का डर

 

दरअसल, बांग्लादेश में कुछ समय पहले ही सत्ता परिवर्तन हुआ और प्रधानमंत्री शेख हसीना देश छोड़कर जा चुकी हैं. जबकि शाकिब अल हसन बांग्लादेश में शेख हसीना की पार्टी के ही सांसद रहे हैं. अब कार्यवाहक सरकार ने शाकिब के खिलाफ भी कई केस दर्ज किए हैं. जिससे शाकिब को डर है कि वह बांग्लादेश वापस जाते हैं तो उन्हें गिरफ्तार भी किया जा सकता है. शाकिब की पत्नी अमेरिकी नागरिक है और शाकिब भारत के खिलाफ सीरीज के बाद सीधे अमेरिका जा सकते हैं.

 

शाकिब अल हसन ने कहा,

 

अगर बांग्लादेश क्रिकेट संघ मुझे वहां दक्षिण अफ्रीका से टेस्ट सीरीज खेलने के बाद विदेश जाने का सेफ पैसेज देती है तो मैं वहां खेलूंगा क्योंकि वहां की स्थितियां अलग है. अगर ऐसा नहीं होता है तो फिर वहां जाना मुश्किल है. बांग्लादेशी नागरिक होने के कारण भारत से वहां जाने में कोई समस्या नहीं है लेकिन मेरी समस्या ये है कि मैं वहां पहुंचकर बाहर निकल पाऊंगा या नहीं.

 

शाकिब के नाम 708 विकेट 


शाकिब अल हसन के करियर की बात करें तो वह बांग्लादेश के लिए साल 2007 से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे हैं. शाकिब अभी तक बांग्लादेश के लिए 70 टेस्ट मैचों में 4600 रन, 247 वनडे मैचों में 7570 रन और 129 टी20 मैचों में 2551 रन बना चुके हैं. इसके अलावा तीनो फॉर्मेट में मिलाकर शाकिब के नाम गेंदबाजी में कुल 708 विकेट शामिल हैं. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs BAN : कानपुर टेस्ट में ये होगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन! एक बदलाव के साथ उतरेंगे रोहित शर्मा

IND vs BAN : 'विराट सर बाहर जाती गेंद को...', कोहली को कानपुर के नेट्स में परेशान करने वाले जमशेद आलम ने गौतम गंभीर से बातचीत का खोला राज

शिखर धवन ने क्रिकेट से क्यों लिया रिटायरमेंट? दिल का दर्द बयां करते हुए कहा - घरेलू क्रिकेट के लिए…

लोकप्रिय पोस्ट