icon

SA vs WI, 2nd ODI : बावुमा के 144 पर भारी पड़े शे हॉप के 128 रन, वेस्टइंडीज ने साउथ अफ्रीका को 48 रन से धोया

वेस्टइंडीज की टीम इन दिनों साउथ अफ्रीकी (South Africa vs West Indies) दौरे पर है.

sa vs wi, 2nd odi : बावुमा के 144 पर भारी पड़े शे हॉप के 128 रन, वेस्टइंडीज ने साउथ अफ्रीका को 48 रन से धोया
authorSportsTak
Sun, 19 Mar 10:06 AM

वेस्टइंडीज की टीम इन दिनों साउथ अफ्रीकी (South Africa vs West Indies) दौरे पर है. जहां पर सीरीज का पहला वनडे मैच बारिश से धुल जाने के बाद दूसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज ने धमाका कर डाला. शे हॉप की कप्तानी वाली कैरिबियाई टीम ने साउथ अफ्रीकी टीम को 48 रन से धो डाला. वेस्टइंडीज के लिए उनके कप्तान हॉप ने 128 रनों की शतकीय पारी खेली. जिससे वेस्टइंडीज ने पहले खेलते हुए 335 रन बनाए. इसके जवाब में साउथ अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा ने भी 144 रनों की पारी से जीत दिलाने की पूर जोर कोशिश की मगर उन्हें किसी अन्य बल्लेबाज का साथ नहीं मिला और उनकी टीम 287 रनों पर ढेर होने के साथ 48 रन से मैच हार गई. वेस्टइंडीज की तरफ से गेंदबाजी में तीन-तीन विकेट अल्जारी जोसेफ और अकील होसेन ने लिए.

 

शे हॉप ने जड़ा दमदार शतक 


साउथ अफ्रीका के ईस्ट लंदन मैदान पर खेले जाने वाले दूसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और फिर इसे सही साबित भी कर डाला. वेस्टइंडीज के लिए सलामी बल्लेबाज काइल मेयर्स (36) और ब्रैंडन किंग (30) ने 67 रनों की ओपनिंग साझेदारी दिलाई. लेकिन दोनों ही ओपनर 71 रन के स्कोर तक पवेलियन जा चुके थे. इसके बाद नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान शे हॉप ने अंत तक अपना विकेट बचाकर रखा और ताबड़तोड़ शतकीय पारी खेल डाली. हॉप ने 115 गेंदों पर 5 चौके और 7 छक्के से 128 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली. जबकि उनके अलावा सबसे अधिक 46 रन 49 गेंदों पर रोवमैन पॉवेल ने भी बनाए. जिससे वेस्टइंडीज की टीम ने 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 335 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर डाला. साउथ अफ्रीका के लिए सबसे अधक तीन विकेट गेराल्ड कोएट्जी ने लिए.

 

76 रन की हुई ओपनिंग साझेदारी 


336 रनों का घरेलू मैदान में पीछा करने उतरे साउथ अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक और कप्तान टेम्बा बावुमा के बीच 76 रनों की साझेदारी हुई. तभी डी कॉक 26 गेंदों पर 5 चौके और तीन छक्के से 48 रन बनाकर मेयर्स का शिकार बन गए. इसके बाद साउथ अफ्रीका के विकेट नियमित अंतराल पर गिरे. जबकि एक छोर पर बावुमा टिककर बल्लेबाजी करते रहे.

 

87 रन पर गिरे 7 विकेट 


200 के स्कोर पर साउथ अफ्रीका को चौथा झटका रासी वैन डर डूसें के रूप में लगा. इसके बाद उनकी बल्लेबाजी ताश के पत्ते की तरह ढह गई और 87 रनों के भीतर साउथ अफ्रीका के अंत में 7 विकेट गिरे. जिससे उन्हें हार का सामना करना पड़ा. साउथ अफ्रीका के लिए बावुमा ने 118 गेंदों पर 11 चौके और 7 छक्के 144 रनों की पारी खेली. मगर वह टीम को जीत नहीं दिला सके. साउथ अफ्रीकी टीम 41.4 ओवरों में 287 रनों पर ढेर हो गई और 48 रन से उसे हार मिली. वेस्टइंडीज के लिए गेंदबाजी में तीन-तीन विकेट अकील होसेन और अल्जारी जोसेफ ने लिए. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs AUS : भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे वनडे में झमाझम बारिश के आसार, अब कैसे होगा मैच?

IPL 2023 पर कोरोना का साया? पुराने नियम होंगे लागू, पॉजिटिव निकला खिलाड़ी तो इतने दिन रहना होगा बाहर

 

लोकप्रिय पोस्ट