icon

बांग्लादेश से मिली हार के बाद शान मसूद और PCB पर जमकर भड़के शाहिद अफरीदी, कहा- इन्हें तो...

पाकिस्तान की टीम को बांग्लादेश के खिलाफ 10 विकेट से हार मिली. इस हार के बाद शाहिद अफरीदी ने पीसीबी, रावलपिंडी पिच और शान मसूद पर जमकर हमला बोला है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान टेंशन में शान मसूद, ट्रेनिंग के दौरान शाहिद अफरीदी
authorNeeraj Singh
Sun, 25 Aug 09:06 PM

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने टीम के टेस्ट कप्तान शान मसूद पर अपना गुस्सा निकाला है. पाकिस्तान को बांग्लादेश के खिलाफ 10 विकेट से हार झेलनी पड़ी. टीम को पहले टेस्ट में ये हार मिली.  पाकिस्तान की टीम को पहली बार किसी टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है. इससे पहले दोनों टीमों के बीच 14 बार एक दूसरे से टक्कर हुई है. ऐसे में इस जीत के साथ अब टीम टेस्ट सीरीज में 1-0 की लीड पर है. इस बीच पाकिस्तान की हार के बाद शाहिद अफरीदी ने टीम और पीसीबी पर सवाल उठाए हैं. वहीं उन्होंने रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम की तैयारियों पर भी बड़ा बयान दिया है. अफरीदी ने कहा कि टेस्ट मैच में 4 तेज गेंदबाज खिलाना और स्पिनर को न रखना सबसे बड़ी गलती है.

 

अफरीदी ने ट्वीट कर कहा कि 10 विकेट की हार इस तरह की पिच तैयार करने, चार तेज गेंदबाजों को चुनने और एक स्पेशल स्पिनर को बाहर रखने के फैसले पर गंभीर सवाल उठाती है. मेरे हिसाब से यह घरेलू परिस्थितियों के बारे में जागरूकता की कमी को दर्शाता है. हालांकि, पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी बांग्लादेश को उनकी ऐतिहासिक जीत पर बधाई देना नहीं भूले. 10 विकेट की जीत टेस्ट क्रिकेट में उनकी अब तक की सबसे बड़ी जीत भी थी. उन्होंने कहा, "बांग्लादेश ने पूरे टेस्ट में जिस तरह का क्रिकेट खेला, उसका श्रेय आप उनसे नहीं छीन सकते.

 

 

 

शान मसूद ने तेज गेंदबाजों को चुनने की वजह बताई

 

पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान की गेंदबाजी लाइन-अप में चार तेज गेंदबाज शामिल थे. इसमें शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह, खुर्रम शहजाद और मोहम्मद अली थे. हालांकि टीम में और कोई स्पेशलिस्ट स्पिनर नहीं था. दूसरी ओर, बांग्लादेश के पास स्पिन गेंदबाजी के छह विकल्प थे. और स्पिनरों ने ही मैच में अंतर पैदा किया. बांग्लादेश के स्पिनरों ने नौ विकेट चटकाए, जबकि पाकिस्तान की ओर से कोई विकेट नहीं मिला, जिनमें से सात विकेट मेहदी हसन मिराज और शाकिब अल हसन के बीच दूसरी पारी में आए. इसका नतीजा ये रहा कि मेहमान टीम ने मेजबान टीम को सिर्फ 146 रनों पर ढेर कर दिया जो किसी मैच में विपक्षी टीम के खिलाफ उनका सबसे कम पारी स्कोर था.

 

मैच के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में पाकिस्तान की रणनीति के पीछे के फैसले को समझाते हुए मसूद ने स्वीकार किया कि पिच को पढ़ने में उनसे गलती हुई. उन्होंने कहा, "कभी भी बहाने नहीं बनाने चाहिए, यह (पिच) उस तरह से नहीं खेली जैसा हमने सोचा था. साथ ही इस्लामाबाद और रावलपिंडी में मौसम भी ऐसा ही था, खेल के पहले दिन से करीब 8-9 दिन पहले बारिश हुई थी. सबसे पहले पिच को देखते हुए, हमें उम्मीद थी कि यह थोड़ा और अच्छा करेगी. तीन तेज गेंदबाजों के साथ, उन्हें अपनी सीमा तक धकेला जा सकता था. दिन के अंत में, हम गलत साबित हुए."

 

ये भी पढ़ें:

PAK vs BAN: पाकिस्तान क्रिकेट टीम में फिर सबकुछ बिगड़ा? शाहीन अफरीदी ने कप्तान के साथ मैच से पहले किया ऐसा चौंक गए सब, VIDEO

PAK vs BAN: जिस ऑस्ट्रेलियाई क्यूरेटर से PCB ने बनवाई थी पिच उसी पर भड़के कप्तान शान मसूद, कहा- हम…

PAK vs BAN: पाकिस्तान क्रिकेट इतिहास का सबसे खराब वक्त, शान मसूद पर लगा सबसे बड़ा दाग, पहली बार हुआ ऐसा

लोकप्रिय पोस्ट