icon

PSL : 1 गेंद 3 रन के रोमांच में शोएब मलिक के धमाल से जीती कराची किंग्स, शाहीन अफरीदी की टीम को मिली सातवीं हार

Pakistan Super League : पाकिस्तान सुपर लीग के मैच में शोएब मालिक ने आखिरी गेंद पर चौका जड़कर कराची किंग्स को लाहौर के सामने दिलाई रोमांचक जीत.

कराची किंग्स को जीत दिलाने के बाद शोएब मलिक
authorShubham Pandey
Sun, 10 Mar 08:06 AM

Pakistan Super League : पाकिस्तान सुपर लीग (PSL 2024) के 26वें मैच में शाहीन शाह अफरीदी की कप्तानी वाली टीम ने पहले खेलते हुए 177 रन बनाए. इसके जवाब में कराची किंग्स ने अंत में शोएब मलिक (27 रन नाबाद) और इरफ़ान खान (35 रन) की पारी से उनकी टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाकर तीन विकेट से दमदार जीत दर्ज कर डाली. जबकि शाहीन की कप्तानी वाली लाहौर कलंदर्स को 9वें मैच में सांतवीं हार का सामना करना पड़ा और उनकी टीम  6 टीमों की अंकतालिका में सबसे निचले पायदान पर चल रही है. लाहौर को अब अपना अंतिम लीग मैच क्वेटा के खिलाफ खेलना है. जबकि उसके लिए नॉकआउट के रास्ते पहले ही बंद हो चुके हैं.

 

फखर और अब्दुल्ला ने जड़ी फिफ्टी 


कराची के मैदान में पहले बल्लेबाजी करने वाली लाहौर के लिए फखर जमां ने 35 गेंदों में पांच चौके और दो छक्के से 54 रन जबकि नंबर तीन पर आने वाले अब्दुल्लाह शफीक ने 39 गेंदों में 5 चौके और एक छक्के से 55 रन की पारी खेली. लेकिन इन दोनों के अलावा बाकी कोई बल्लेबाज कुछ ख़ास नहीं कर सका, जिससे शाहीन की कप्तानी वाली टीम लहौर ने 20 ओवरों में 5 विकेट पर 177 रन का स्कोर बनाया. कराची के लिए सबसे अधिक दो विकेट जाहिद महमूद ने लिए.

 

शोएब मलिक ने लगाया जीत का चौका 


178 रनों के लक्ष्य का पीछा करने आए कराची के सलामी बल्लेबाज टिम साइफर्ट ने 33 गेंदों में दो चौके से 36 रन जबकि 27 गेंदों में 6 चौके और एक छक्के से 42 रन जेम्व विन्स ने बनाए. इसके बाद नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने आए शोएब मलिक ने मोर्चा संभाला. जबकि 16 गेंदों में तेजी से 6 चौके जड़कर 35 रन इरफ़ान खान ने बनाए. लेकिन आखिरी गेंद पर जब तीन रन की दरकार थी तो मलिक ने चौका लगाकर कराची को जीत दिला डाली. मलिक ने 17 गेंदों में 4 चौके से 27 रन की मैच विनिंग नाबाद पारी खेली. जिससे कराची ने 20 ओवरों में 7 विकेट पर 179 रन बनाकर 9वें मैच में जीत का चौका लगा डाला. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs ENG: 'जल्दी मारके खत्म करो, अपन पहाड़ पे बर्फ देखने जाते हैं', सरफराज खान ने चुहलबाजी से इंग्लिश खिलाड़ी को चिढ़ाया
BAN vs SL: श्रीलंका ने 'नए मलिंगा' की हैट्रिक और 5 विकेट से बांग्लादेश को धूल चटाई, फिर घड़ी का इशारा कर चिढ़ाया
रोहित शर्मा ने गाली देकर फंसने के बाद 'गार्डन में घूमने वाले बंदे' कैप्शन के साथ जीता सोशल मीडिया का दिल, देखिए मजेदार पोस्ट

लोकप्रिय पोस्ट