icon

शहबाज अहमद मैन ऑफ द मैच तो बन गए लेकिन फिर कोच और कप्तान पर कर दिया बड़ा खुलासा, कहा- टीम का माहौल...

SRH vs RR : आईपीएल 2024 सीजन के क्वालीफायर-2 मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलने वाले शाहबाज अहमद ने तीन विकेट लेकर राजस्थान को हारने पर किया मजबूर.

राजस्थान के सामने आर. अश्विन का विकेट लेने के बाद शाहबाज अहमद
authorShubham Pandey
Sat, 25 May 07:01 AM

SRH vs RR : आईपीएल 2024 सीजन के क्वालीफायर-2 मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स को 36 रन से हराकर उनका सफर समाप्त कर दिया. हैदराबाद के लिए गेंदबाजी में शाहबाज अहमद ने बीच के ओवर में चार ओवर के स्पेल में 23 रन एकर तीन अहम विकेट चटकाए. जिससे राजस्थान की टीम उबर नहीं सकी और वह 176 रनों के लक्ष्य के आगे सिर्फ 139 रन ही बना सकी. जिससे हैदराबाद की टीम ने पांच साल बाद आईपीएल फाइनल में जगह बनाई और अब 26 मई को उनका सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा.


शाहबाज अहमद ने क्या कहा ?


राजस्थान रॉयल्स के सामने 18 रन की पारी खेलने और उसके बाद तीन विकेट चटकाने वाले शाहबाज अहमद को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया. इसके बाद शाहबाज ने कहा,

 

इम्पैक्ट प्लेयर के लिए कप्तान और कोच ने कहा था कि परिस्थिति के हिसाब से हम इस्तेमाल करेंगे. मेरा रोल टीम में नीचे के क्रम में आकर बल्लेबाजी करना है. जब मैं बल्लेबाजी करने आया और संदीप व आवेश खान की गेंदों को देखकर एहसास हो गया था कि आज के विकेट में कुछ स्पेशल है. अब प्लेयर ऑफ़ द मैच बनकर काफी अच्छा लग रहा है और टीम का माहौल काफी रिलैक्स है. हमने आज जश्न नहीं मनाया क्योंकि अब हम सीधा फाइनल खेलकर ही जश्न मनाएंगे और अभी सब रिलैक्स करेंगे. 

 

शहबाज और अभिषेक ने गेंदबाजी से दिलाई जीत

 

वहीं मैच की बात करें तो राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई के मैदान में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. इसके जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले खेलते हुए 175 रन बनाए थे. जिसमें उसके लिए सबसे अधिक 34 गेंदों में चार छक्के से 50 रन की पारी हेनरिक क्लासेन ने खेली. इसके अलावा 15 गेंदों में तेजी से 5 चौके और दो छक्के के साथ 37 रन राहुल त्रिपाठी ने भी बनाए थे. राजस्थान के लिए सबसे अधिक तीन-तीन विकेट आवेश खान और ट्रेंट बोल्ट ने चटकाए. इसके जवाब में राजस्थान के सामने शाहबाज अहमद ने मिडिल ओवर्स में 4 ओवर में 23 रन देकर तीन विकेट जबकि अभिषेक शर्मा ने आईपीएल में इस सीजन पहली बार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 24 रन देकर दो विकेट झटके. इन पार्टटाइम स्पिनरों के आगे राजस्थान के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए और उनकी टीम 7 विकेट पर 139 रन ही बना सकी. इस तरह 36 रनों की हार के साथ संजू सैमसन का आईपीएल में सफर समाप्त हो गया. 

 

ये भी पढ़ें :- 

हैदराबाद के इस खिलाड़ी ने अपने पिता के साथ मिलकर राजस्थान की किस्मत में लिख दी दिल तोड़ने वाली हार

IPL 2024 से बाहर होने के बाद संजू सैमसन का दर्द खुलकर आया बाहर, इसके मत्थे मढ़ा हार का ठीकरा
संजू सैमसन ने हार के बाद दिया बड़ा बयान, कहा- बुमराह के बाद भारत का ये गेंदबाज सबसे बेहतर

लोकप्रिय पोस्ट