icon

IPL 2025: शाहरुख खान-नेस वाडिया के बीच किस बात पर हुई लड़ाई? टीम मालिकों के साथ बीसीसीआई की मीटिंग में बवाल

आईपीएल 2025 के लिए बीसीसीआई और टीम मालिकों के बीच मीटिंग हुई, जहां शाहरुख खान और नेस वाडिया भिड़ गए.

नेस वाडिया और शाहरुख खान के बीच बहस
authorकिरण सिंह
Thu, 01 Aug 01:25 PM

बीसीसीआई ने आईपीएल 2025 की तैयारियां शुरू कर दी है. इस तैयारी की शुरुआत सभी टीमों के मालिकों के साथ मीटिंग से हुई है. बोर्ड ने फ्रैंचाइज मालिकों के साथ एक मीटिंग की, जिसमें रिटेंशन पॉलिसी, मेगा ऑक्‍शन को लेकर चर्चा की गई. कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मीटिंग में माहौल भी गरमा गया था. कुछ मालिकों के बीच बहस भी हुई. कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक‍ मीटिंग के दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिक शाहरुख खान और पंजाब किंग्‍स के सह मालिक नेस वाडिया भिड़ गए. दोनों के बीच तीखी बहस हुई.

 

दरअसल कई मालिक मेगा ऑक्‍शन के पक्ष में नहीं है. उनके अनुसार मेगा ऑक्‍शन की बजाय मिनी ऑक्‍शन होना चाहिए. दिल्‍ली कैपिटलस के सह मालिक पार्थ जिंदल ने भी मीटिंग के बाद मीडिया से बातचीत में इसका खुलासा किया था कि कुछ टीमों के मालिक मेगा ऑक्‍शन नहीं चाहते, जिसे सुनकर वो हैरान हो गए. दरअसल उनका मानना है कि वो नहीं चाहते कि मेगा ऑक्‍शन हो और अगर ऑक्‍शन होता भी है तो ज्‍यादा से ज्‍यादा खिलाड़ियों को रिटेन करने की सुविधा हो. 

 

किस वजह से हुई बहस? 

 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शाहरुख खान मेगा ऑक्‍शन के पक्ष में नहीं हैं. जबकि नेस वाडिया मेगा ऑक्‍शन के पक्ष में हैं. इसी वजह से वो शाहरुख के ज्‍यादा से ज्यादा से ज्यादा प्‍लेयर्स के रिटेन करने वाली राय से सहमत नहीं हैं और दोनों के बीच बहस का मुद्दा भी यही रहा. इसी मुद्दे को लेकर दोनों के बीच बहस हो गई. जिससे सभी टीमों के मालिक दो खेमों में बंट गए.

 

इंडियन एक्‍सप्रेस के अनुसार सनराइजर्स हैदराबाद की ऑनर काव्‍या मारन शाहरुख के सपोर्ट में उतरीं. उनके अलावा चेन्‍नई सुपर किंग्‍स, मुंबई इंडियंस, गुजरात टाइटंस और राजस्‍थान रॉयल्‍स के मालिक भी शाहरुख के पक्ष में थे, जबकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलौर, लखनऊ सुपर जायंट्स, पंजाब किंग्‍स और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के मालिक बेहतर टीम बनाने के लिए मेगा ऑक्‍शन के पक्ष में थे. मीटिंग में इस मुद्दे को लेकर काफी बहस हुई. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs SL : गौतम गंभीर-रोहित शर्मा को वनडे सीरीज से पहले मिली बड़ी खुशखबरी, श्रीलंकाई टीम में अब क्या बम फूटा?

इस फ्रैंचाइज के मालिक ने BCCI मीटिंग से निकलते ही इंपैक्ट प्लेयर नियम पर क्या बोल दिया, जिस पर छिड़ गई बहस?

'एक फ्रैंचाइज तो 10 खिलाड़ियों का करना चाहती है रिटेन', दिल्‍ली कैपिटल्‍स के सह-मालिक के खुलासे से खलबली, पार्थ जिंदल ने बताई मीटिंग के अंदर की सबसे बड़ी बात

लोकप्रिय पोस्ट