icon

वर्ल्ड कप जीतने के बाद शेफाली वर्मा से हुई बड़ी भूल, जश्न के बीच कर दिया तिरंगे का अपमान

भारत की

वर्ल्ड कप जीतने के बाद शेफाली वर्मा से हुई बड़ी भूल, जश्न के बीच कर दिया तिरंगे का अपमान
SportsTak - Mon, 30 Jan 10:56 AM

भारत की अंडर 19 महिला क्रिकेट टीम ने नया इतिहास बना दिया है. इन युवा महिलाओं ने अंडर 19 टी20 वर्ल्ड कप 2023 खिताब पर कब्जा कर लिया. इंग्लैंड को 7 विकेट से मात देकर इन खिलाड़ियों ने साउथ अफ्रीका में भारतीय झंडे को लहरा दिया. लेकिन इस बीच टीम की कप्तान शेफाली वर्मा से बड़ी चूक हो गई. टीम इंडिया ने जैसे ही जीत हासिल की टीम की सभी खिलाड़ी इस जीत का जश्न मनाने के लिए मैदान पर पहुंच गईं. वहीं कप्तान शेफाली वर्मा भी दोनों हाथ में झंडा पकड़कर मैदान के भीतर चली गईं लेकिन इस बीच उनसे भारतीय झंडे का अपमान हो गया.

 

उल्टा झंडा लेकर दौड़ीं शेफाली
शेफाली वर्मा जब टीम की साथी खिलाड़ियों के साथ मैदान के भीतर गईं तो उन्होंने राष्ट्रीय ध्वज को उल्टा पकड़ रखा था. वहीं ये झंडा उनके पीठ पर था. दरअसल हरा रंग हमेशा नीचे होता है और केसरिया रंग ऊपर होता है. लेकिन अनजाने में शेफाली से ये चूक हो गई. ऐसे में अब इसका वीडियो काफी ज्यादा वायरल हो रहा है जहां कुछ फैंस इसे शेफाली की भूल बता रहे हैं. वहीं कुछ ये कह रहे हैं कि शेफाली ने गलती की है.

 

 

 

मैच की बात करें तो शेफाली वर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम को जीत के लिए 69 रन का लक्ष्य मिला था जिसे उसने 14 ओवर में तीन विकेट गंवाकर हासिल कर लिया. भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लिश टीम को 68 रन के मामूली से स्कोर पर समेट दिया था. भारत ने महिला क्रिकेट में पहली बार कोई आईसीसी टूर्नामेंट जीता है.

 

इस जीत के साथ ही महिला टीम ने किसी भी स्तर पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के वर्ल्ड कप खिताब के सूखे को खत्म किया. सीनियर टीम सभी तीनों फॉर्मेट में तीन मौकों पर विश्व कप के फाइनल में पहुंची है लेकिन हर बार खिताब से दूर रह गयी थी. भारत के लिए सौम्या तिवारी और जी तृषा ने 24-24 रन की पारी खेली दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 46 रन की साझेदारी कर टीम की जीत सुनिश्चित की.

 

टिटास भारत की सफल गेंदबाज रही. उन्होंने चार ओवर में छह रन देकर दो विकेट चटकाये. अर्चना देवी (तीन ओवर में 17 रन) और पार्श्वी चोपड़ा (चार ओवर में 13 रन) ने भी दो-दो विकेट लिये. मन्नत कश्यप (13 रन पर एक विकेट), कप्तान शेफाली वर्मा (16 रन पर एक विकेट) और सोनम यादव ( तीन रन पर एक विकेट) भी विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों में शामिल रहे.
 

लोकप्रिय पोस्ट