icon

PAK vs BAN: बांग्लादेश ने 4 अर्धशतकों के दम पर पाकिस्तान को दिया मुंहतोड़ जवाब, अफरीदी-नसीम की हुई जमकर पिटाई

PAK vs BAN: बांग्लादेश की ओर से पहली पारी में चार बल्लेबाज फिफ्टी लगा चुके हैं. इनमें शादमान के अलावा मुश्फिकुर रहीम (55 नाबाद), लिटन दास (52 नाबाद) और मोमिनुल हक (50) के नाम शामिल हैं.

लिटन दास और मुश्फिकुर रहीम.
authorShakti Shekhawat
Fri, 23 Aug 09:09 PM

बांग्लादेश ने बल्लेबाजों के दम पर पाकिस्तान को पहले टेस्ट में जोरदार जवाब दिया है. ओपनर शादमान इस्लाम शतक से चूक गए लेकिन उन्होंने 93 रन की पारी खेली और तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक मेहमान टीम ने पांच विकेट पर 316 रन बना लिए. वह अभी भी पहली पारी के आधार पर 132 रन से पीछे है. रावलपिंडी टेस्ट में पाकिस्तान ने पहली पारी में छह विकेट पर 448 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी. बांग्लादेश की ओर से पहली पारी में चार बल्लेबाज फिफ्टी लगा चुके हैं. इनमें शादमान के अलावा मुश्फिकुर रहीम (55 नाबाद), लिटन दास (52 नाबाद) और मोमिनुल हक (50) के नाम शामिल हैं. पाकिस्तानी पेस जोड़ी शाहीन अफरीदी (0-55) और नसीम शाह (1-77) कोई असर नहीं छोड़ पाए. दोनों के ओवर्स से तीन से ऊपर की इकॉनमी से रन गए.

 

30 महीने बाद टेस्ट खेल रहे शादमान मजबूत बैटिंग की और पाकिस्तान के पेस बॉलिंग अटैक की धार कुंद कर दी. पहले दो विकेट 53 रन पर गिरने के बाद उन्होंने मोमिनुल हक के साथ तीसरे विकेट के लिए 94 रन की साझेदारी करते हुए टीम को 150 के करीब पहुंचा दिया. उन्होंने साढ़े पांच घंटे बैटिंग की. जब वे करियर के दूसरे टेस्ट शतक के करीब थे तब मोहम्मद अली की गेंद पर बोल्ड हो गए. मोमिनुल भी 50 रन पर पहुंचने के बाद खुर्रम शहजाद के दूसरे शिकार बन गए. उनके जाने के बाद शाकिब अल हसन ज्यादा कुछ नहीं कर पाए और 15 रन बनाकर सैम अयूब की फिरकी में फंस गए. लेकिन रहीम और दास ने मिलकर 98 रन की अटूट साझेदारी से टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. दास ने 52 गेंद में अर्धशतक पूरा किया. वे अभी तक तीन चौके व एक छक्का लगा चुके हैं.

 

खुर्रम शहजाद ही छाप छोड़ पाए

 

पाकिस्तानी बॉलर्स में शहजाद सबसे असरदार रहे. उन्होंने 47 रन देकर दो विकेट लिए. साथ ही उनकी गेंदों ने कई बार बांग्लादेश के बाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए मुश्किलें खड़ी कीं. पाकिस्तान इस मुकाबले में पूरी तरह से पेस बॉलर्स के साथ उतरा है. उसने स्पिन बॉलिंग पार्ट टाइम बॉलर्स से कराई.

 

पाकिस्तान की बैटिंग में क्या हुआ

 

पाकिस्तान ने मोहम्मद रिजवान के नाबाद 171 और सऊद शकील के 141 रन के बूते 448 रन बनाकर पारी घोषित की. उसकी तरफ से सैम अयूब ने 56 रन की पारी खेली. रावलपिंडी की पिच में अभी तक कुछ खास बदलाव नहीं आया है. ऐसे में दो दिन बाकी रहते मैच बेनतीजा रहने की तरफ बढ़ रहा है.

 

ये भी पढ़ें

भारतीय गेंदबाज आरपी सिंह का बेटा इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए अचानक कैसे खेलने उतर गया, जानिए पूरी कहानी

पाकिस्तानी बोर्ड के तिजोरियां भरने के सपनों को लगा जोर का झटका, इंटरनेशनल मैचों के लिए मिली उम्मीद से आधी रकम

इशान किशन के साथ ये कैसा खेल हो गया! पहले टीम इंडिया से अनबन और अब तीन दिन के अंदर 2 बार...

लोकप्रिय पोस्ट