icon

PAK vs SA : पाकिस्तान पर दूसरी गेंद में आई आफत, शादाब खान फील्डिंग छोड़कर गए बाहर, जाने क्यों बढ़ी बाबर की टेंशन

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में साउथ अफ्रीका (Pakistan vs South Africa) के खिलाफ मुकाबले में फील्डिंग के दौरान शादाब खान चोटिल हो गए.

शादाब खान
authorSportsTak
Fri, 27 Oct 06:32 PM

साउथ अफ्रीका (Pakistan vs South Africa)  के खिलाफ करो या मरो के मुकाबले में पाकिस्तान की टीम जैसे ही फील्डिंग करने मैदान में आई. उसे एक बड़ा झटका लगा. पाकिस्तान की तरफ से पहला ओवर स्पिनर इफ्तिखार अहमद फेंकने आए और उनकी दूसरी गेंद पर टेम्बा बावुमा ने हल्के से खेलकर एक रन चुराया. इसी दौरान मिड ऑन पर फील्डिंग करने वाले शादाब खान (Shadab Khan) मैदान में गिर गए और उन्हें बाहर ले जाया गया. इस तरह फील्डिंग के दौरान गिरने से ही वह चोटिल हो गए. जिसके बाद शादाब मैच में वापस नहीं आ सके और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जानकारी देते हुए बताया कि उनकी जगह कनकशन सब्सीट्यूट के तौर पर उसामा मीर को टीम से जोड़ लिया गया है.

 

शादाब के जाने बढ़ी बाबर की टेंशन 

 

शादाब खान पर अपडेट मिली कि उनकी गर्दन में चोट आ गई है. जिससे वह मैदान से बाहर जा चुके हैं. अब शादाब खान अगर अहम मुकाबले में अंदर नहीं आते हैं तो पाकिस्तान के लिए ये एक बड़ा झटका साबित हो सकता है. क्योंकि चेन्नई की पिच स्पिनरों की मुरीद है. जिस पर साउथ अफ्रीका के तबरेज शम्सी ने पहली पारी में पाकिस्तान के चार विकेट चटकाए. यही कारण था कि बाबर आजम ने पहला ओवर इफ्तिखार को सौंपा. जिसके बाद पॉवरप्ले में शायद वह शादाब खान से भी गेंदबाजी करवा सकते थे. लेकिन शादाब का इस तरह फील्डिंग करते हुए मैदान से बाहर जाना अब बाबर आजम की टेंशन बढ़ा सकता है. क्योंकि पाकिस्तान के लिए मध्य के ओवरों में वह विकेट चटका सकते थे और उनकी गेंदबाजी पर पाकिस्तानी टीम काफी निर्भर करती है. 

 

WhatsApp पर  Sports Tak channel को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें

 

 

 


270 पर सिमटा पाकिस्तान 


वहीं पाकिस्तान टीम की बैटिंग के बारे में बात करें तो 141 रन पर आधी टीम पवेलियन जाने के बाद साउद शकील और शादाब खान ने मोर्चा संभाला. इन दोनों के बीच छठवें विकेट के लिए 84 रनों की साझेदारी हुई. तभी शादाब 36 गेंदों में तीन चौके और दो छक्के से 36 रन जबकि शकील 52 गेंदों में 7 चौके से 52 रन ही बना सके. इस तरह पाकिस्तान की टीम ने 46.4 ओवर में ऑलआउट होने तक 270 रन बनाए. साउथ अफ्रीका के लिए गेंदबाजी में सबसे अधिक चार विकेट स्पिनर तबरेज शम्सी ने तो तीन विकेट तेज गेंदबाज मार्को यानसन ने चटकाए. पाकिस्तान के लिए तो आर्डर में सबसे अधिक 50 रन कप्तान बाबर आजम ही बना सके. जबकि बाकी बल्लेबाज कुछ ख़ास नहीं कर सके.

 

ये भी पढ़ें :- 

Babar Azam : 'कप्तानी ने उसे खत्म कर दिया', 50 रन जड़कर आउट हुए पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम तो फैंस ने किया ट्रोल

PAK vs SA : रिजवान का मैदान में आते ही मार्को यानसन से हुआ पंगा, देखते रह गए बाबर आजम, फिर तीसरे खिलाड़ी ने कैसे लिया बदला, देखें Video

World cup 2023: 'हम बर्बाद हो गए, हमारे लिए सब खत्‍म हो गया', श्रीलंका के हाथों हार के बाद वर्ल्‍ड चैंपियन टीम के कोच ने पीटा सिर

लोकप्रिय पोस्ट