icon

PAK vs BAN: पाकिस्तान- बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट कराची से रावलपिंडी किया गया शिफ्ट, इस वजह से आखिरी समय में लिया गया फैसला

PAK vs BAN: कराची में दूसरा टेस्ट होना था लेकिन रेनोवेशन के काम के चलते अब इसे रावलपिंडी स्टेडियम में ही शिफ्ट कर दिया गया है. रेनोवेशन के काम के दौरान खिलाड़ियों को दिक्कत हो सकती थी.

नेट्स में बैटिंग करते बांग्लादेश के खिलाड़ी नजमुल हुसैन शांतो
authorNeeraj Singh
Sun, 18 Aug 03:57 PM

पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेला जाने वाला दूसरा टेस्ट कराची से रावलपिंडी शिफ्ट कर दिया गया है. शान मसूद की कप्तानी वाली पाकिस्तान की टीम बांग्लादेश को होस्ट कर रही है. सीरीज का ओपनर मुकाबला पहले कराची में खेला जाना था लेकिन अब रावलपिंडी के मैदान पर इस मुकाबले का आयोजन किया जाएगा. ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि कराची नेशनल स्टेडियम में फिलहाल काम चालू है और इसे पूरी तरह से रेनोवेट किया जा रहा है. अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी खेली जानी है जिसके लिए स्टेडियम को तैयार किया जाना है और यही कारण है कि इसे शिफ्ट कर दिया गया है.

 

खिलाड़ियों को दिक्कत न हो इसलिए स्टेडियम को किया गया शिफ्ट

 

यही कारण था कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड दूसरा मैच बिना फैंस के आयोजित कर रही थी. कराची के स्टाफ ने साफ कह दिया था कि वो फैंस के रहते हुए स्टेडियम को रेनोवेट नहीं कर सकते हैं और न ही इस काम को रोक सकते हैं. रविवार को पीसीबी ने कराची स्टेडियम में मैच न कराने का हवाला देते हुए कहा था कि ध्वनि प्रदूषण के चलते खिलाड़ियों को दिक्कत न हो इसलिए स्टेडियम को शिफ्ट किया गया है.

 

इसके अलावा रेनोवेशन के दौरान काफी ज्यादा धूल मिट्टी भी उड़ेगी जिससे खिलाड़ी, ब्रॉडकास्टर्स और मीडिया को दिक्कत हो सकती है. पीसीबी ने कहा कि वो रेनोवेशन काम में देरी नहीं करना चाहती है और अगले चैंपियंस ट्रॉफी तक सबकुछ पूरा करना चाहती है इसलिए अंत में स्टेडियम को ही शिफ्ट करने का फैसला लिया गया. बता दें कि पाकिस्तान को 19 फरवरी 2025 से चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन करना है.

 

पीसीबी ने ये भी कहा कि स्टेडियम को शिफ्ट करने से पहले उन्होंने स्टेक होल्डर्स से सारी बातचीत कर ली थी. बता दें कि पाकिस्तान- इंग्लैंड के बीच अक्टूबर में होने वाली सीरीज का एक मैच कराची में होगा. ऐसे में पीसीबी हर चीज पर अच्छे से नजर रखे हुए है जहां अंत में ही फैसला लिया जाएगा.

 

पाकिस्तान और बांग्लादेश बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है. सीरीज का पहला मुकाबला 21 अगस्त से शुरू होगा, जो 25 अगस्त तक चलेगा. इसके बाद सीरीज का दूसरा और आखिरी मुकाबला 30 अगस्त से शुरू होगा, जो 3 सितंबर तक चलेगा. सीरीज का पहला मुकाबला रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा, जबकि दूसरा मुकाबला भी अब रावलपिंडी स्टेडियम में ही खेला जाएगा. 

 

ये भी पढ़ें

IND vs AUS: भारत से 10 साल में टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाने से आहत है ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज, कहा- हम लोग इस बार...

2 विकेट बचे और 12 रन की जरूरत, इशान किशन ने 3 गेंद में 2 छक्के उड़ाकर टीम को दिलाई सनसनीखेज़ जीत, मैच में 12 सिक्स ठोक सेलेक्टर्स को भेजा मैसेज

PAK vs BAN : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के इस फैसले पर आगबबूला हुए कामरान अकमल, कहा - 'हमारे देश का मजाक बनेगा'

लोकप्रिय पोस्ट