icon

SCOT vs NAM: नामीबिया को हराकर स्‍कॉटलैंड बना नंबर वन, ऑस्‍ट्रेलिया से निकला आगे, 17 गेंदों पर 35 रन ठोककर छाए माइकल लीस्क

SCOT vs NAM, T20 world cup 2024: स्‍कॉटलैंड ने नामीबिया को हराकर टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में अपनी पहली जीत दर्ज की. इंग्‍लैंड के खिलाफ उसका पिछला मैच बारिश के कारण धुल गया था. 

नामीबिया के खिलाफ छक्‍का लगाते माइकल लीस्‍क
authorकिरण सिंह
Fri, 07 Jun 11:19 AM

नामीबिया को हराकर स्‍कॉटलैंड अपने ग्रुप में नंबर वन बन गया है. स्‍कॉटलैंड की टीम ऑस्‍ट्रेलिया को पीछे छोड़ते हुए ग्रुप बी में टॉप पर पहुंच गई है. टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में 12वें मुकाबले में स्‍कॉटलैंड ने नामीबिया को पांच विकेट से हरा दिया है. इस जीत के हीरो माइकल लीस्‍क रहे, जिन्‍होंने 17 गेंदों में 35 रन ठोके. नामीबिया ने पहले बैटिंग करते हुए स्‍कॉटलैंड को 156 रन का टारगेट दियार था, जिसे स्‍कॉटलैंड ने 18.3 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. 

 

स्‍कॉटलैंड की ये इस वर्ल्‍ड कप में पहली जीत है और कुल तीन अंकों के साथ टीम अपने ग्रुप में टॉप पर पहुंच गई है. इंग्‍लैंड के खिलाफ स्‍कॉटलैंड का पिछला मुकाबला बारिश के कारण धुल गया था.  जिस वजह से एक अंक मिले. वहीं ऑस्‍ट्रेलिया की टीम अपना शुरुआती मैच जीतकर दो अंक के साथ दूसरे स्‍थान पर हैं.

 

नामीबिया के बल्‍लेबाजों का फ्लॉप शो 

 

पहले बैटिंग करते उतरी नामीबिया ने 9 विकेट पर 155 रन बनाए. नामीबिया के लिए सबसे ज्‍यादा 52 रन कप्‍तान गेरहार्ड इरास्मस ने बनाए. उनके अलावा ग्रीन ने 28 रन बनाए. स्‍कॉटलैंड के ब्रैड व्‍हील ने 4 ओवर में 33 रन देकर तीन विकेट लिए. 156 रन के जवाब में उतरी स्‍कॉटलैंड की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और उसने जॉर्ज मुंसे के रूप में पहला विकेट महज 3.5 ओवर में 23 रन के स्‍कोर पर गंवा दिया. उनके पवेलियन लौटने के बाद माइकल जोंस ने 26 रन , ब्रैंडन मैकमुलेन ने 19 रन बनाए. मैथ्‍यू क्रॉस के रूप में स्‍कॉटलैंड को 73 रन पर चौथा झटका लगा.

 

बेरिंगटन और लीस्‍क के बीच बड़ी पार्टनरशिप

इसके बाद कप्‍तान रिची बेरिंगटन और माइकल लीस्‍क के बीच जबरदस्‍त पार्टनरशिप करके स्‍कोर को 147 रन तक पहुंचा दिया. लीस्‍क ने 17 गेंदों में विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी करते हुए 35 रन ठोक दिए. उन्‍होंने इस दौरान चार छक्‍के लगाए. उनके आउट होने के बाद बेरिंगटन को क्रिस ग्रेव्‍स का साथ मिला और दोनों टीम को जीत की दहलीज तक लेकर आए. बेरिंगटन ने 35 गेंदों में नॉटआउट 47 रन ठोके. 

 

ये भी पढ़ें- 

कौन हैं Nitish Kumar? तीन देशों में क्रिकेट खेले, दो टीमों के लिए वर्ल्‍ड कप में पेश की चुनौती, अब पाकिस्‍तान के खिलाफ बने अमेरिका के 'इम्‍पैक्‍ट प्‍लेयर'

अमेरिका से हारकर क्या T20 World Cup 2024 से बाहर हो जाएगा पाकिस्तान? जानें कैसे एक उलटफेर से बदल गए समीकरण

T20 World Cup 2024: सूर्यकुमार यादव के इंजीनियर दोस्‍त ने पाकिस्‍तान को हराया, जानें कौन हैं USA की ऐतिहासिक जीत के हीरो सौरभ नेत्रवलकर

लोकप्रिय पोस्ट