icon

SCO vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों का कत्लेआम, 6 ओवरों में 113 रन ठोक बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, ट्रेविस हेड ने सिर्फ 25 गेंदों पर 80 रन बना डाले

ऑस्ट्रेलिया ने टी20 इंटरनेशनल का सबसे बड़ा पावरप्ले स्कोर बना दिया है जो 113 रन का है. वहीं टीम के ओपनिंग बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने सिर्फ 17 गेंदों में ही ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे तेज फिफ्टी ठोक दी.

मैच में छक्का लगाते ट्रेविस हेड, गेंदबाज को समझाते माइकल लीस्क
authorNeeraj Singh
Wed, 04 Sep 09:12 PM

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने स्कॉटलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में ही वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है. 155 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने वो बल्लेबाजी की कि देखने वाले देखते रह गए. ट्रेविस हेड और मिचेल मार्श की जोड़ी ने 6 ओवरों में ही 113 रन ठोक डाले. टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में ये अब तक का सबसे बड़ा पावरप्ले स्कोर है. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 5वें और छठे ओवर में एक भी सिंगल या डबल नहीं लिया बल्कि चौके- छक्के की बरसात कर ये रिकॉर्ड बना दिया.

 

इस दौरान टीम के ओपनिंग बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे तेज फिफ्टी ठोकी. उन्होंने सिर्फ 17 गेंदों पर ये अर्धशतक ठोक दिया. ओपनिंग के लिए आए युवा बल्लेबाज जेक फ्रेजर मैकगर्क बिना खाता खोल ही पवेलियन लौट गए. लेकिन इसके बाद जो हुआ उसने स्कॉटलैंड के गेंदबाजों की नाक में दम कर दिया.

 

 

 

14 गेंदों में 66 रन


5वें ओवर की पहली गेंद पर मिचेल मार्श ने छक्का ठोका और इसके बाद न तो उन्होंने सिंगल लिया और न ही हेड को स्ट्राइक दी. मार्श ने 5वें ओवर की दूसरी गेंद पर भी छक्का ठोक दिया. तीसरी गेंद पर उन्होंने चौका और फिर चौथी गेंद पर छक्का ठोक दिया. इसके बाद आखिरी दो गेंदों पर उन्होंने दो चौके लगा एक ओवर में 30 रन बटोरे.

 

वहीं अब छठे ओवर में हेड ने अपने बल्ले से धमाका किया. इस बल्लेबाज ने पहली गेंद पर छक्का और फिर दूसरी गेंद पर भी छक्का उड़ा दिया. वहीं जार्विस की तीसरी गेंद पर उन्होंने चौका मारा और फिर अगली तीन गेंदों पर 6,4,4 मार ओवर में 26 रन बटोरे. यानी की दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर दो ओवरों में कुल 56 रन बटोरे. इससे पहले हेड ने चौथे ओवर की आखिरी दो गेंदों पर भी 6 और 4 मारा था. यानी की 14 गेंदों में इन बल्लेबाजों ने 66 रन बटोरे.

 

अंत में ऑस्ट्रेलिया ने 9.4 ओवरों में ही लक्ष्य का पीछा कर लिया और 7 विकेट से जीत हासिल कर ली. मैच में अभी भी 62 गेंदें बची थी.  ट्रेविस हेड ने 25 गेंदों पर 12 चौके और 5 छक्कों की मदद से कुल 80 रन बटोरे. जबकि कप्तान मिचेल मार्श ने 12 गेंदों पर 39 और जोश इंग्लिस ने 13 गेंदों पर 27 रन बनाए.

 

स्कॉटलैंड की तरफ से जिन तीन गेंदबाजों की सबसे ज्यादा पिटाई हुई उसमें पहले नंबर पर जैक जार्विस रहे जिन्हें 1.4 ओवरों में कुल 45 रन पड़े. वहीं ब्रैड व्हील को 39 और ब्रेडन मैकमुलेन को कुल 25 रन पड़े.

 

ये भी पढ़ें:

टीम इंडिया की कप्‍तानी को लेकर शुभमन गिल का बड़ा बयान, बोले- कुछ बदलाव हुए हैं, बाकी खिलाड़ियों...

ENG vs SL: श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने किया प्लेइंग 11 का ऐलान, 20 साल के गेंदबाज का डेब्यू, 3 साल बाद टीम में होगा ये

युवराज सिंह दे रहे थे अभिषेक शर्मा को ट्रेनिंग, चेले ने नहीं मानी गुरु की बात, गुस्से में पूर्व बल्लेबाज बोला- 'तू मत सुधरना कभी', VIDEO

लोकप्रिय पोस्ट