icon

SCO vs AUS: कैमरन ग्रीन के विध्वंसक खेल से ऑस्ट्रेलिया ने स्कॉटलैंड को तीसरे T20I में भी किया तबाह, 3-0 से जीती सीरीज

ऑस्ट्रेलिया ने इससे पहले सात विकेट और 70 रन से पहले दो टी20 मुकाबले जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली थी. अब यह टीम इंग्लैंड जाएगी जहां उसे टी20 और वनडे सीरीज खेलनी है.

कैमरन ग्रीन ने स्कॉटलैंड के खिलाफ आखिरी टी20 में कमाल किया.
authorShakti Shekhawat
Sat, 07 Sep 10:20 PM

ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में स्कॉटलैंड का 3-0 से सफाया कर दिया. आखिरी टी20 इंटरनेशनल को उसने छह विकेट से जीता. जीत के हीरो ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन रहे जिन्होंने तीन विकेट लेने के बाद 62 रन की धमाकेदार पारी खेली. स्कॉटलैंड टीम पहले बैटिंग करते हुए नौ विकेट पर 149 रन ही बना सकी. ब्रेंडन मैक्मुलन ने उसकी तरफ से सर्वाधिक 56 रन बनाए. ग्रीन ने 35 रन देकर तीन शिकार किए. मेहमान टीम ने जवाब में 16.1 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. ग्रीन ने 39 गेंद में दो चौकों व पांच छक्कों से आतिशी पारी खेली.

 

एडिनबर्ग में खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मिचेल मार्श ने टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी. स्कॉटिश टीम के बल्लेबाज एक बार फिर से कदम जमाने में नाकाम रहे. मैक्मुलन के अलावा बाकी कोई और लंबा नहीं खेल सका. उन्होंने 39 गेंद खेली और तीन चौके व तीन छक्के लगाए. उनके अलावा जॉर्ज मंसी ने 17 गेंद में दो छक्के व एक चौका लगाकर 25 रन बनाए. ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी में ग्रीन के अलावा एरॉन हार्डी ने 18 रन देकर दो और शॉन एबट ने 28 रन देकर दो शिकार किए. मार्कस स्टोइनिस और एडम जैंपा को एक-एक कामयाबी मिली.

 

ऑस्ट्रेलिया के ओपनर्स रहे नाकाम

 

लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 18 रन में ट्रेविस हेड (12) और जैक फ्रेजर-मैक्गर्क (0) को गंवा दिया. दोनों को ब्रेड करी ने आउट किया. मार्श और ग्रीन ने तीसरे विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी करते हुए टीम को संभाला. कप्तान ने 23 गेंद खेली और तीन चौके व दो छक्के उड़ाते हुए 31 रन की पारी खेली. ऊपर भेजे गए टिम डेविड ने 14 गेंद में ताबड़तोड़ 25 रन बनाए. इससे ऑस्ट्रेलियाई टीम लक्ष्य के करीब पहुंच गई. ग्रीन और एरॉन हार्डी ने बाकी की औपचारिकता पूरी की और टीम को आसान जीत दिला दी.

 

ऑस्ट्रेलिया ने इससे पहले सात विकेट और 70 रन से पहले दो टी20 मुकाबले जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली थी. अब यह टीम इंग्लैंड जाएगी जहां उसे टी20 और 
 

ये भी पढ़ें

 IND vs BAN: टीम इंडिया को टेस्ट सीरीज से पहले बांग्लादेश से मिली चेतावनी, बोर्ड डायरेक्टर बोले- अब उन्हें हमसे खेलने...
केन विलियमसन भारत-श्रीलंका में 2 महीनों में 6 टेस्ट खेलने पर यह क्या कह गए! बोले- हमारी टीम को...
ENG vs SL: अंपायर्स ने रोशनी खराब होने पर स्पिन बॉलिंग करने को कहा, इंग्लैंड ने पेसर को बीच ओवर में बनाया फिरकी बॉलर, देखिए Video

लोकप्रिय पोस्ट