icon

16 चौके और सिर्फ 53 गेंद पर शतक, चेतेश्वर पुजारा की टीम के खिलाड़ी ने गेंदबाजों का बनाया मजाक, 17 ओवर में जीत गई टीम

सौराष्ट्र के ओपनिंग बल्लेबाजों ने मिलकर टीम को जीत दिला दी. सिक्किम के खिलाफ हार्विक देसाई ने सबसे ज्यादा 53 गेंद पर 101 रन ठोके. वहीं समर्थ व्यास ने भी अर्धशतक बनाया.

सौराष्ट्र के बल्लेबाज हार्विक ने ठोका शतक
authorSportsTak
Tue, 05 Dec 04:10 PM

टीम इंडिया के सीनियर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा  (Cheteshwar Pujara) का चयन साउथ अफ्रीका दौरे के लिए भारत की टेस्ट टीम में नहीं हुआ है. कई एक्सपर्ट्स का कहना है कि पुजारा का करियर अंतिम पड़ाव पर है. लेकिन ये बल्लेबाज खुद को साबित करने के लिए विजय हजारे ट्रॉफी खेल रहा है. चेतेश्वर पुजारा विजय हजारे ट्रॉफी में सौराष्ट्र की तरफ से खेल रहे हैं. सौराष्ट्र और सिक्किम का मैच हुआ जिसमें सौराष्ट्र के ओपनिंग बल्लेबाजों ने अकेले दम पर टीम को जीत दिला दी. पहले गेंदबाजी और फिर बल्लेबाजी में सौराष्ट्र की टीम ने अंत में 10 विकेट से 201 गेंद शेष रहते जीत हासिल कर ली.

 

सिक्किम की टीम ने पहले बल्लेबाजी की और 9 विकेट के नुकसान पर 50 ओवरों में टीम ने 165 रन बनाए. टीम 50 ओवरों से पहले ऑलआउट नहीं हुई और टीम ने पूरे ओवर खेले. पाल्जोर तमांग ने सिक्किम की तरफ से सबसे ज्यादा 49 रन बनाए. इसके अलावा आशीष थापा ने 25 रन ठोके. वहीं सौराष्ट्र की तरफ से सबसे ज्यादा 3 विकेट प्रेरक मांकड़ ने लिए. इसके अलावा धर्मेंद्रसिंह जडेजा ने 2 और अर्पित वासवदा ने 2 विकेट लिए.

 

हार्विक देसाई ने गेंदबाजों का बनाया मजाक


सौराष्ट्र की तरफ से टीम के ओपनिंग बल्लेबाज हार्विक देसाई और समर्थन व्यास ने टीम को धांसू शुरुआत दी और दोनों ने मिलकर 16.3 ओवरों में ही टीम को जीत दिला दी. इस दौरान सौराष्ट्र ने एक भी विकेट नहीं गंवाया. हार्विक देसाई ने 53 गेंद पर नाबाद 101 रन की पारी खेली. अपनी पारी में इस बल्लेबाज ने 16 चौके और 3 छक्के लगाए. इस दौरान उनकी स्ट्राइक रेट 190.56 की थी. हार्विक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. हार्विक वही बल्लेबाज हैं जिन्होंने भारत के लिए 2018 में अंडर 19 वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विनिंग रन मारे थे. वहीं समर्थ व्यास ने भी उनका पूरा साथ दिया. समर्थ ने 47 गेंद पर 59 रन बनाए. अपनी पारी में इस बल्लेबाज ने 7 चौके और 2 छक्के लगाए और 125. 53 की स्ट्राइक रेट से रन ठोके.

 

सौराष्ट्र टीम के कप्तान जयदेव उनादकट हैं. फैंस चेतेश्वर पुजारा की भी बल्लेबाजी नहीं देख पाए क्योंकि दोनों ओपनिंग बल्लेबाजों ने भी जीत दिला दी. गेंदबाजी में जयदेव ने 4 ओवर फेंके जहां उन्हें कुल 9 रन पड़े. इस दौरान इस गेंदबाज को एक भी विकेट नहीं मिल पाया. 

 

ये भी पढ़ें;

PAKW vs NZW: पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को उसी के घर में मात देकर जीती टी20 सीरीज, इस खिलाड़ी ने बनाया सर्वाधिक कैच का रिकॉर्ड

Cyclone Michaung: माइचौंग तूफान के कारण चेन्‍नई के बिगड़े हालात देख श्रीलंकाई गेंदबाज के निकले आंसू, कहा- मेरे दूसरे घर...

इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया में युजवेंद्र चहल का किया पत्ता साफ, T20 वर्ल्ड कप में बनेगा टीम इंडिया की धार!

 

लोकप्रिय पोस्ट