icon

कोहली का विकेट लेने वाले सौरभ नेत्रवलकर का MLC में भी गर्दा, स्टीव स्मिथ की कप्तानी पारी के आगे पोलार्ड की न्यूयॉर्क को मिली 4 रन से हार

अमेरिकी गेंदबाज सौरभ नेत्रवलकर ने तीन विकेट लेकर एमआई न्यूयॉर्क की टीम को दबाव में ला दिया. अंत में स्टीव स्मिथ की पारी के आगे पोलार्ड की टीम 4 रन से हार गई.

विकेट लेने के बाद जश्न मनाते सौरभ नेत्रवलकर
authorNeeraj Singh
Sun, 07 Jul 09:23 AM

मेजर लीग क्रिकेट 2024 सीजन के तीसरे मैच में बारिश ने दस्तक दे दी. ये मैच वाशिंगटन फ्रीडम और एमआई न्यूयॉर्क के बीच था. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला नॉर्दर्न कैरोलिना में खेला गया. इस मैच में वाशिंगटन फ्रीडम की टीम ने DLS नियम के तहत 4 रन से जीत हासिल कर ली. टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीता और पहले फील्डिंग का फैसला लिया जो कुछ समय के भीतर सही साबित हुआ. टीम की तरफ से टी20 वर्ल्ड कप में अपनी गेंदबाजी से कमाल करने वाले सौरभ नेत्रवलकर ने एमएलसी में भी धांसू गेंदबाजी की. सौरभ को उनके प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड से नवाजा गया. इस गेंदबाज ने 24 रन देकर 3 विकेट लिए.

 

 

 

सौरभ का कमाल


बता दें कि सौरभ भारतीय मूल के हैं लेकिन यहां मौके नहीं मिलने पर पढ़ाई के लिए अमेरिका गए और वहीं पर क्रिकेट खेलने लगे. टी20 वर्ल्ड कप 2024 में इस गेंदबाज ने 6 मैच खेले और कुल 6 विकेट लिए. इस दौरान उनका बेस्ट प्रदर्शन 18 रन देकर 2 विकेट था. सौरभ के प्रदर्शन को देखते हुए ये कहा जा रहा है कि ये गेंदबाज आईपीएल के अगले सीजन में कमाल कर सकता है और नीलामी में खूब सारे पैसे बटोर सकता है. सौरभ ने भारत के खिलाफ विराट कोहली का विकेट लिया था.

 

छा गए स्टीव स्मिथ


सौरभ के अलावा जस्टिन डिल ने भी 3 विकेट लिए और 33 रन लुटाए. दोनों ने मुंबई न्यूयॉर्क की बैटिंग लाइनअप को हिलाकर रख दिया और लगातार विकेट लेते रहे. हालांकि पोलार्ड की टीम के बल्लेबाज और साथी क्रिकेटर निकोलस पूरन ने पारी को संभाला और 30 गेंद पर 44 रन ठोके. इसके अलावा अफगानिस्तान के बैटर राशिद खान ने भी 15 गेंद पर 31 न ठोके. वहीं साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाज ऑनरिक नॉर्खिए ने भी 9 गेंद पर 14 रन का योगदान दिया. इस तरह न्यूयॉर्क की टीम ने 20 ओवरों में 9 विकेट गंवा कुल 154 रन बनाए.

 

वाशिंगटन फ्रीडम को 155 रन का लक्ष्य हासिल करना था. लेकिन टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिल पाई. ट्रेविड हेड दूसरे ओवर में सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो गए. वहीं स्टीव स्मिथ ने आक्रामक खेल दिखाया और 28 गेंद पर नाबाद 46 रन ठोक दिए. अपनी पारी में इस बल्लेबाज ने 4 चौके और 3 छक्के लगाए. 7.4 ओवरों में टीम ने 1 विकेट के नुकसान पर कुल 55 रन बना लिए थे. तभी मैच में तेज बारिश आ गई और इसके बाद दोबारा मैच शुरू नहीं हो पाया. अंत में अंपायर्स ने DLS नियम के तहत वाशिंगटन की टीम को 4 रन से विजेता घोषित कर दिया. टीम को सीजन की पहली जीत मिली है.

 

ये भी पढ़ें :- 

Team India Announced : एशिया कप 2024 के लिए टीम इंडिया का ऐलान, हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में इन 15 महिला खिलाड़ियों को मिली जगह

IND vs ZIM, T20I : जिम्बाब्वे के सामने बुरी हार के बाद शुभमन गिल का दर्द आया बाहर, कहा - अगर 10 नंबर का बल्लेबाज…
Exclusive : हार्दिक पंड्या की कामयाबी में रोहित शर्मा का बड़ा हाथ, सुनील गावस्कर ने कहा - घमंड को किनारे रखकर…

लोकप्रिय पोस्ट