icon

Duleep Trophy: बड़े भाई सरफराज के नक्शे कदम पर चलते हुए मुशीर खान ने डेब्यू में ठोका शतक, बड़े बल्लेबाज रहे फेल लेकिन टिका रहा 19 साल का युवा

Duleep Trophy: मुशीर खान ने दलीप ट्रॉफी के डेब्यू मैच में शतक उड़ा दिया. इस बल्लेबाज ने 205 गेंदों पर ये कमाल किया. मुशीर ने सैनी के साथ मिलकर टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचा दिया.

शतक ठोकने के बाद जश्न मनाते मुशीर खान, ताली पीटते भाई सरफराज
authorNeeraj Singh
Thu, 05 Sep 05:07 PM

सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर खान ने दलीप ट्रॉफी के अपने डेब्यू मैच में कमाल कर दिया है. इस बल्लेबाज ने 19 साल की उम्र में ही अपना तीसरा फर्स्ट क्लास शतक ठोक दिया है. इंडिया ए और इंडिया बी दोनों ही टीमें बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में ये मुकाबला खेल रही हैं. इंडिया बी की तरफ से खेलते हुए मुशीर ने 205 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया. इस बल्लेबाज ने अपनी पारी में 10 चौके और दो छक्के लगाए. 19 साल के खिलाड़ी ने साल 2022 दिसंबर में मुंबई के लिए अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू किया था.

 

डेब्यू में मुशीर का शतक

 

मुशीर ने अपना पहला शतक बड़ौदा के खिलाफ रणजी ट्रॉफी 2023-24 के क्वार्टरफाइनल मे ठोका था. इसी शतक को उन्होंने दोहरे शतक में तब्दील किया था और 203 रन बनाकर नॉट आउट रहे थे. मुशीर का अगला शतक रणजी ट्रॉफी में ही विदर्भ की टीम के खिलाफ आया जब उन्होंने 135 रन ठोके. मुशीर ने 7 फर्स्ट क्लास मैचों की 11 पारी में अब तक 627 रन बनाए हैं.

 

 

 

इंडिया बी की हालत बेहद ज्यादा खराब हो चुकी थी और एक समय टीम के 7 विकेट 94 रन पर गिर गए थे. लेकिन 19 साल का बल्लेबाज खड़ा रहा और शतक उड़ा दिया. मुशीर ने जैसे ही शतक ठोका उनके भाई सरफराज भी उन्हीं ही टीम का हिस्सा हैं. ऐसे में सरफराज ने ड्रेसिंग रूम के भीतर से छोटे भाई के लिए ताली पीटी. मुशीर की इस पारी को देखने के बाद उन्हें भविष्य का सितारा बताया जा रहा है.

 

मुशीर ने नवदीप सैनी के साथ मिलकर 100 रन से ज्यादा की साझेदारी की. मुशीर खान की टीम के कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन हैं. वहीं उनकी टीम इंडिया ए के खिलाफ खेल रही है जिनकी कमान शुभमन गिल के हाथों में हैं. इंडिया बी की पारी की बात करें तो टीम के लिए ओपनिंग में यशस्वी जायसवाल और अभिमन्यु ईश्वरन आए. जायसवाल और ईश्वरन पूरी तरह फ्लॉप रहे. और दोनों 30 और 13 रन बनाकर आउट हो गए. मुशीर और नवदीप के अलावा और कोई बल्लेबाज क्रीज पर जम नहीं पाया.

 

सरफराज खान 9 रन, विकेटकीपर ऋषभ पंत 7 रन, नितीश कुमार रेड्डी 0, वाशिंगन सुंदर 0 और साई किशोर 1 रन बनाकर आउट हो गए. इस तरह टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक 7 विकेट गंवा कुल 202 रन ठोके.
 

ये भी पढ़ें :- 

श्रेयस अय्यर की टीम 164 पर ढेर जिसमें अक्षर पटेल ने 6 छक्कों से बनाए विस्फोटक 86 रन, टीम इंडिया के 3 धुरंधरों का फ्लॉप शो

Rishabh Pant : 620 दिन बाद रेड बॉल क्रिकेट में ऋषभ पंत की वापसी रही फ्लॉप, शुभमन गिल ने धांसू कैच लेकर भेजा पवेलियन, VIDEO

Ben Stokes : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरमेंट के बाद बेन स्टोक्स का क्या है प्लान? कहा - खेल छोड़ने के बाद मैं…

लोकप्रिय पोस्ट