icon

टीम इंडिया में नहीं चुने जाने पर सरफराज खान ने इस तरह दिया जवाब, वीडियो पोस्ट कर जताई नाराजगी

वेस्ट इंडीज दौरे के लिए टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में सरफराज खान (Sarfaraz Khan) का सेलेक्शन नहीं किया गया.

टीम इंडिया में नहीं चुने जाने पर सरफराज खान ने इस तरह दिया जवाब, वीडियो पोस्ट कर जताई नाराजगी
authorSportsTak
Sun, 25 Jun 11:57 AM

वेस्ट इंडीज दौरे के लिए टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में सरफराज खान (Sarfaraz Khan) का सेलेक्शन नहीं किया गया. घरेलू क्रिकेट में लगातार रन बरसाने के बाद भी इस युवा सितारे को टीम इंडिया का टिकट नहीं मिला. अब सरफराज खान ने सोशल मीडिया के जरिए अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने इंस्टाग्राम स्टोरी में घरेलू क्रिकेट में बल्लेबाजी का वीडियो पोस्ट किया. इसके साथ उन्होंने कुछ नहीं लिखा लेकिन संकेत दे दिए कि वे किस तरह के बल्लेबाज और उन्होंने क्या कमाल कर रखा है. टेस्ट सीरीज के लिए चुनी गई टीम इंडिया में यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ जैसे नए चेहरों को लिया गया है. जायसवाल ने भी घरेलू क्रिकेट में खूब रन बनाए हैं. हालांकि गायकवाड़ को सामान्य प्रदर्शन के बाद भी चुना गया जिससे सवाल उठे हैं.

 

सरफराज खान ने पिछले तीन रणजी सीजन में 100 से ऊपर की औसत से रन जुटाए हैं. इस दौरान ढाई हजार के आसपास रन उनके नाम हैं. मगर जब सेलेक्टर्स ने चेतेश्वर पुजारा को बाहर करते हुए उनकी जगह भरने वाले खिलाड़ी चुने तो उनमें सरफराज का नाम नहीं था. सेलेक्टर्स की ओर से नहीं बताया गया कि इस खिलाड़ी का नाम टीम इंडिया में क्यों नहीं था. इस बीच सरफराज ने जो वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया उसमें वह शेष भारत और मुंबई की ओर से खेलने की क्लिप शामिल है. साथ ही उनके आंकड़े भी वीडियो में दिखाई देते हैं. इस तरह उन्होंने बिना कुछ कहे ही अपनी बात दुनिया के सामने रख दी.

 

 

गावस्कर ने की थी सरफराज की पैरवी

 

25 साल के सरफराज ने अभी तक 37 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं. इनमें 79.65 की औसत से 3505 रन बनाए हैं. 13 शतक और नौ अर्धशतक अभी तक वह लगा चुके हैं. पिछले पांच फर्स्ट क्लास मैचों में उन्होंने तीन शतक और एक अर्धशतक लगाया है. महान क्रिकेटर और पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने भी सरफराज को नहीं चुने जाने पर हैरानी जताई थी. उन्होंने स्पोर्ट्स तक से बातचीत में कहा था कि उसने पिछले तीन सीजन में 100 से ऊपर की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं. उसे और क्या करना पड़ेगा. कम से कम टीम में तो शामिल करो. भले ही प्लेइंग इलेवन में मत लो लेकिन उसे बताओ कि उसके प्रदर्शन को देखा जा रहा है.

 

ये भी पढ़ें

7 गेंद, 6 विकेट और 1 रन, केदार जाधव की टीम की घातक बॉलिंग से थरथरा उठी राहुल त्रिपाठी की सेना, मिली करारी शिकस्त
1983 World Cup Facts: कपिल देव की टीम इंडिया और वर्ल्ड कप से जुड़ी ये 10 बातें कर देंगी हैरान!

लोकप्रिय पोस्ट