icon

टीम इंडिया में नहीं मिली जगह तो तीसरा शतक जड़ते ही बोले सरफराज- पांच विकेट लिए हैं, कीपिंग भी कर सकता हूं

ऋषभ पंत के कार हादसे के बाद न केवल भारतीय क्रिकेट टीम को नए सिरे से विकेटकीपर ढूंढ़ने पड़ रहे हैं बल्कि आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स भी कीपर तलाश रही है.

टीम इंडिया में नहीं मिली जगह तो तीसरा शतक जड़ते ही बोले सरफराज- पांच विकेट लिए हैं, कीपिंग भी कर सकता हूं
SportsTak - Tue, 17 Jan 07:17 PM

ऋषभ पंत के कार हादसे के बाद न केवल भारतीय क्रिकेट टीम को नए सिरे से विकेटकीपर ढूंढ़ने पड़ रहे हैं बल्कि आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स भी कीपर तलाश रही है. ऐसे में सरफराज खान भी कीपर के तौर पर अपनी दावेदारी पेश करना चाहते हैं. रणजी ट्रॉफी में दिल्ली के खिलाफ मुकाबले के पहले दिन के खेल के बाद उन्होंने बताया कि वे पहले भी कीपिंग कर चुके हैं और ऐसा कहा जाएगा तो फिर से कर सकते हैं. सरफराज खान ने दिल्ली के खिलाफ अरुण जेटली स्टेडियम में 125 रन की शतकीय पारी खेली. उन्होंने इस पारी के दौरान 155 गेंद का सामना किया और 16 चौके व चार छक्के लगाए. इसकी बदौलत मुंबई ने पहली पारी में 293 रन का स्कोर बनाया. सरफराज ने इस रणजी सीजन में तीसरा शतक बनाया है.

 

वे आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा हैं. ऋषभ पंत एक्सीडेंट के चलते आईपीएल के अगले सीजन से बाहर हो चुके हैं. ऐसे में टीम नए कीपर को प्लेइंग इलेवन में उतारने के बारे में सोच रही है. सरफराज को भी इस बारे में पता है. उन्होंने 17 जनवरी को दिल्ली के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मुकाबले के बाद स्पोर्ट्स तक से बातचीत में कहा, 'मैंने मुश्ताक अली क्वार्टर फाइनल, सेमीफाइनल और फाइनल में कीपिंग किया था और मैंने स्कूल क्रिकेट और स्टेट मैच के लिए किया है. और मैं बॉलिंग भी डालता हूं. इंडिया ए के मैच में मेरी पांच विकेट भी हैं. तो वही मैंने बोला कि मुझे जहां भी मौका मिलेगा, जो भी सिचुएशन में मिलेगा वहां करूंगा.'

 

दिल्ली के लिए कीपिंग करेंगे सरफराज!

सरफराज ने कहा कि सोशल मीडिया उनकी आईपीएल में कीपिंग करने की बातें उन्होंने सुनी हैं लेकिन अभी कुछ फाइनल नहीं है. उन्होंने कहा, 'कीपिंग कर सकता हूं मैं सुनाई दिया था ऐसा सोशल मीडिया पर. लेकिन देखते हैं आगे. अभी (दिल्ली कैपिटल्स) मैनेजमेंट से इस बारे में कोई बात नहीं हुई है.' दिल्ली के पास अभी आईपीएल 2023 के लिए केवल एक ही स्पेशलिस्ट कीपर फिल सॉल्ट हैं. ऐसे में सरफराज अगर कीपिंग करते दिखे तो बड़ी बात नहीं है. साथ ही सरफराज ने अपनी कीपिंग की काबिलियत के जरिए टीम इंडिया के सेलेक्टर्स को भी एक तरह से मैसेज दे ही दिया है. 

लोकप्रिय पोस्ट