icon

IND vs ENG : सरफराज खान या रजत पाटीदार में से किसका होगा दूसरे टेस्ट में डेब्यू? बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ ने कहा - इन दोनों में से एक...

Ind vs Eng, Sarfaraz Khan or Rajat Patidar : विशाखापत्तनम में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में सरफराज खान और रजत पाटीदार में किसे मिलेगा डेब्यू का मौका.

इंडिया-ए के लिए मैच के दौरान शॉट खेलते सरफराज खान और नेट प्रैक्टिस में रजत पाटीदार
authorShubham Pandey
Wed, 31 Jan 05:53 PM

Ind vs Eng, Sarfaraz Khan or Rajat Patidar : विशाखापत्तनम में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया को दो बड़े झटके लगे. टीम इंडिया के धाकड़ ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और बल्लेबाज केएल राहुल टेस्ट टीम इंडिया से चोट के चलते बाहर हो गए हैं. जबकि विराट कोहली भी इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध नहीं है. इस तरह सीनियर खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में सरफराज खान और रजत पाटीदार में से किसी एक का डेब्यू तय माना जा रहा है. इस पर बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने बड़ी अपडेट दे डाली.

 

सरफराज या रजत में किसका होगा डेब्यू ?


टेस्ट टीम इंडिया में पहली बार शामिल होने वाले सरफराज खान और रजत पाटीदार में से दूसरे टेस्ट मैच में किसे मौका दिया जाएगा. इस पर बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ से सवाल किया गया तो उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि इन दोनों में से किसी एक को चुनना काफी कठिन है. वह दोनों ही शानदार खिलाड़ी हैं और टीम में किस तरह उपयोगिता साबित कर सकते हैं. ये सभी जानते हैं. उन दोनों ने घरेलू क्रिकेट में पिछले कुछ सालों में काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया है. इसलिए भारतीय पिचों पर वह दोनों कमाल कर सकते हैं.

 

राठौड़ ने आगे कहा कि उन दोनों में से किसी एक को चुनना काफी कठिन फैसला होगा. इसका फैसला विकेट के हिसाब से टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ ही कर सकते हैं.

 

कैसी होगी पिच ?


वहीं पिच को लेकर राठौड़ ने कहा कि जिस तरह का विकेट नजर आ रहा है. उसे देखकर यही कहा जा सकता है कि पहले दिन इतना अधिक टर्न देखने को नहीं मिलेगा. लेकिन उसके बाद पिच से टर्न मिल सकता है. भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच विशाखापत्तनम में दो फरवरी से खेला जाएगा.

 

इंग्लैंड के किलाफ़ दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), आवेश खान, रजत पाटीदार, सरफराज खान, वाशिंगटन सुंदर और सौरभ कुमार.

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs ENG : शुभमन गिल फ्लॉप प्रदर्शन के चलते क्या दूसरे टेस्ट से हो जाएंगे बाहर? बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ ने दिया ये जवाब

IND vs ENG: विशाखापत्तनम के मैदान पर टीम इंडिया ने खेले हैं कुल दो टेस्ट, दोनों में 200 के फेर ने लूटी महफिल

IND vs ENG, 2nd Test: विराट कोहली की टीम इंडिया को क्यों आएगी याद? 18 नवंबर की तारीख में है जवाब

लोकप्रिय पोस्ट