icon

सरफराज खान और मुशीर खान का मिशन टीम इंडिया, IPL 2024 से दूर शुरू की खास तैयारी, लाल-सफेद गेंद से एक साथ प्रैक्टिस, देखिए Video

सरफराज खान और मुशीर खान दोनों के पास अभी आईपीएल 2024 कॉन्ट्रेक्ट नहीं है लेकिन इससे निराश होने के बजाए दोनों भाई आगामी सीजन की तैयारियों में जुट गए.

मुशीर खान और सरफराज खान दोनों हाल ही में अलग-अलग लेवल पर भारत के लिए खेले हैं.
authorShakti Shekhawat
Wed, 27 Mar 05:21 PM

सरफराज खान और मुशीर खान हालिया समय में जबरदस्त फॉर्म में रहे हैं. बड़े भाई ने घरेलू क्रिकेट में सालों तक अच्छे प्रदर्शन के बाद भारतीय टेस्ट टीम में जगह बनाई थी और वहां इंग्लैंड सीरीज में धमाल मचाया. मुशीर खान ने पहले अंडर 19 वर्ल्ड कप फिर रणजी ट्रॉफी में रनों की बारिश की. हालांकि दोनों भाइयों के पास ही अभी आईपीएल 2024 कॉन्ट्रेक्ट नहीं है. लेकिन इस दौरान घर बैठने के बजाए खान ब्रदर्स ने मिशन टीम इंडिया शुरू कर दिया. दोनों एक साथ बैटिंग को मांज रहे हैं और फर्स्ट क्लास क्रिकेट के साथ ही वनडे व टी20 के लिए भी तैयार हो रहे हैं.

 

सरफराज खान और मुशीर अभी उत्तर प्रदेश में अपने पैतृक गांव में प्रैक्टिस कर रहे हैं. दोनों भाई आजमगढ़ में आगामी सीजन से पहले खुद को तैयार करने में लगे हुए हैं. इस दौरान दोनों एक ही समय पर लाल और सफेद दोनों गेंदों से बैटिंग प्रैक्टिस कर रहे. ऐसा इसलिए ताकि क्रिकेट के सभी फॉर्मेट के लिए तैयार रह सके हैं. सरफराज और मुशीर दोनों खुद को फर्स्ट क्लास क्रिकेट में साबित कर चुके हैं. मुंबई रणजी टीम के दोनों अहम खिलाड़ी बन चुके हैं. लेकिन सफेद गेंद क्रिकेट में वैसी कामयाबी नहीं मिली है जैसी लाल गेंद में मिली है. यही वजह है कि दोनों आईपीएल से दूर हैं.

 

सरफराज-मुशीर के पास आगे क्या ऑप्शन

 

सरफराज और मुशीर दोनों अब सफेद गेंद क्रिकेट में भी जलवे बिखेरना चाहते हैं. अगले साल आईपीएल से पहले मेगा ऑक्शन होगा. ऐसे में अगर सरफराज और मुशीर घरेलू क्रिकेट में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी व विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करते हैं तो आईपीएल के दावेदारी ठोक सकते हैं. साथ ही दोनों बल्लेबाज वनडे और टी20 की टीम इंडिया के लिए दावेदारी जता सकते हैं. आने वाले एक-दो साल में टीम इंडिया से कई बड़े सितारों की रवानगी होगी जिससे जगह बनेगी. सरफराज और मुशीर यह जगह भर सकते हैं.

 

 

सरफराज खान और मुशीर का कैसा है करियर

 

सरफराज ने अभी तक फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 48 मुकाबले खेले हैं जिनमें 68.53 की औसत से 4112 रन बनाए हैं. 14 शतक और इतने ही अर्धशतक उनके नाम हैं. लेकिन लिस्ट ए क्रिकेट में 37 मैच में 34.94 की औसत से 629 और 96 टी20 में 22.41 की औसत से 1188 रन उनके नाम हैं. मुशीर की बात करें तो उन्होंने सीनियर लेवल पर अभी छह मैच खेले हैं और 58.77 की औसत से 529 मैच खेले हैं. वे व्हाइट बॉल क्रिकेट में अभी सीनियर लेवल पर नहीं खेल पाए हैं.

 

ये भी पढ़ें

IPL 2024 का यह ट्रेंड बना हार्दिक पंड्या का सिरदर्द, 7 टीमों का हुआ शिकार, क्या तय मानें मुंबई इंडियंस की हार?
IPL 2024: 'हार्दिक पंड्या की घर में और ज्‍यादा होने वाली है हूटिंग', पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने मुंबई इंडियंस के कप्‍तान को तैयार रहने के लिए कहा
IPL का वो सितारा, जो अंधेरे में खो गया, चोट लगने से खराब हो गई थी एक आंख, फिर भी धोनी से छीन ली जीत

लोकप्रिय पोस्ट