icon

IND vs BAN: सरफराज खान टीम इंडिया से होंगे बाहर! कानपुर टेस्ट से इस वजह से हो सकते हैं दूर

भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट की सीरीज का आखिरी मुकाबला 27 सितंबर से कानपुर में खेला जाएगा. टीम इंडिया ने चेन्नई में खेला गया पहला मुकाबला 280 रन से जीता था.

सरफराज खान ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से टेस्ट डेब्यू किया था.
authorShakti Shekhawat
Tue, 24 Sep 08:59 AM

भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरे और आखिरी टेस्ट से सरफराज खान बाहर हो सकते हैं. इस बल्लेबाज को पहले टेस्ट प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी. कानपुर में भी उनके खेल पाने की संभावना कम है. ऐसे में टीम मैनेजमेंट उन्हें ईरानी कप में मुंबई के लिए खेलने के लिए रिलीज कर सकता है. ईरानी कप का मुकाबला 1 अक्टूबर से लखनऊ में खेला जाएगा. इसमें रणजी विजेता मुंबई की टक्कर शेष भारत से होगी. हालांकि अभी तक साफ नहीं हो पाया है कि भारतीय टीम सरफराज खान को रिलीज कर देगी या फिर किसी रिप्लेसमेंट के विकल्प के तौर पर बरकरार रखेगी. भारत ने पहला टेस्ट 280 रन से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले रखी है.

 

कानपुर में भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट 27 सितंबर से खेला जाएगा. अगर सरफराज को प्लेइंग इलेवन में नहीं लिया जाता है तब मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन इस बल्लेबाज को ईरानी कप के लिए रिलीज करने की रिक्वेस्ट बीसीसीआई से कर सकती है. इस मुकाबले के लिए 24 सितंबर को टीम का ऐलान होना है. समाचार एजेंसी पीटीआई ने बीसीसीआई के एक सूत्र के हवाले से लिखा है, 'देखिए सरफराज स्क्वॉड में मिडिल ऑर्डर का इकलौता स्पेशलिस्ट बल्लेबाज है. ध्रुव जुरेल विकेटकीपर बल्लेबाज तो अक्षर पटेल ऑलराउंडर है. क्या होगा अगर कन्कशन सब्सटीट्यूट की जरूरत पड़ गई. लेकिन हां, ईरानी कप 1 अक्टूबर से शुरू होगा और कानपुर से लखनऊ के लिए 30 सितंबर को जाना मुश्किल नहीं होगा. हो सकता है कि टेस्ट जल्दी खत्म हो जाए.'

 

रहाणे की कप्तानी में चुनी जाएगी मुंबई टीम

 

बताया जाता है कि ईरानी कप के लिए मुंबई टीम अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में चुनी जाएगी. इस मुकाबले में शार्दुल ठाकुर खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं. वे सर्जरी की वजह से खेल से दूर चल रहे थे. श्रेयस अय्यर, मुशीर खान, शम्स मुलानी, तनुष कोटियन जैसे खिलाड़ी मुंबई टीम का हिस्सा रहने की उम्मीद जताई गई है. समझा जाता है कि सूर्यकुमार यादव और शिवम दुबे इस मैच से बाहर रहेंगे. ये दोनों भारतीय टी20 टीम का हिस्सा होंगे तो वे ईरानी कप में नहीं खेल पाएंगे. भारत को 6 अक्टूबर से बांग्लादेश के साथ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. इसके लिए 3 अक्टूबर को टीम इंडिया ग्वालियर में जुटेगी.

 

ये भी पढ़ें

IND vs BAN: कानपुर में काली मिट्टी की पिच से होगा खेल, बॉलर्स को नहीं मिलेगा उछाल, जानिए कैसा होगा दूसरे टेस्ट का विकेट
इस भारतीय बल्लेबाज को शांत करने के लिए अभी से प्लान बना रहे हैं पैट कमिंस, कहा- उसे रोकने के लिए...
LLC 2024: शिखर धवन ने ठोकी फिफ्टी फिर भी टीम को मिली 26 रन से हार, दिनेश कार्तिक की सेना ने श्रीलंकाई सूरमा और धोनी के चहेते के दम पर मारी बाजी

लोकप्रिय पोस्ट