icon

सरफराज खान की आतिशी बैटिंग, टीम इंडिया में नहीं मिला मौका तो इंग्लिश गेंदबाजों को पीटा, 4 रन से शतक से चूके

सरफराज खान लगातार घरेलू क्रिकेट में रन बरसा रहे हैं लेकिन उन्हें भारतीय टेस्ट टीम से बुलावा नहीं मिल रहा. इंग्लैंड सीरीज के पहले दो टेस्ट से भी वे बाहर हैं.

सरफराज खान घरेलू क्रिकेट में लगातार रन बरसा रहे हैं.
authorShakti Shekhawat
Sat, 13 Jan 01:56 PM

इंडिया ए की ओर से खेलते हुए सरफराज खान ने इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ वॉर्म अप मुकाबले में आतिशी बैटिंग करते हुए 96 रन की पारी खेली. वे महज चार रन से शतक से चूक गए. सरफराज की पारी में 11 चौके और एक छक्का शामिल रहा. उन्होंने 110 गेंद का सामना किया और 87.27 की स्ट्राइक रेट से रन जुटाए. इस पारी की दम पर इंडिया ए ने इंग्लैंड लॉयंस को पहली पारी के आधार पर पछाड़ दिया. सरफराज की यह पारी इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम के सेलेक्शन के एक दिन बाद आई है. इसके जरिए इस युवा ने फिर से भारतीय सेलेक्टर्स को मैसेज भेजा है.

 

सरफराज चौथे नंबर पर बैटिंग के लिए उतरे थे. उन्होंने रजत पाटीदार के साथ तीसरे विकेट के लिए 80 रन की साझेदारी की. रजत 141 गेंद में 18 चौकों व एक छक्के से 111 रन बनाने के बाद आउट हुए. सरफराज और केएस भरत के बीच चौथे विकेट के लिए 121 रन की पार्टनरशिप हुई. भरत ने भी तेजतर्रार बैटिंग की और 69 गेंद में आठ चौकों व तीन छक्कों से 64 रन बनाए. सरफराज ने इस बीच ताबड़तोड़ अंदाज में रन बरसाए और शतक के करीब पहुंच गए. लेकिन जैक कार्सन की फिरकी ने उनकी पारी का अंत कर दिया. 

 

इंग्लैंड लॉयंस की टीम पहले बैटिंग करते हुए 233 रन के स्कोर पर आउट हो गई थी. मानव सुथार के तीन विकेटों के चलते मेहमान टीम बड़ा स्कोर बनाने में विफल रही. मानव के अलावा आकाश दीप को दो, तुषार देशपांडे, विदवत कवरप्पाऔर पुलकित नारंग को एक-एक कामयाबी मिली.

 

सरफराज का फर्स्ट क्लास रिकॉर्ड है कमाल

 

सरफराज का फर्स्ट क्लास रिकॉर्ड कमाल का है. उन्होंने 63 पारियों में 69.66 की औसत से 3692 रन बनाए हैं. 10 अर्धशतक और 13 शतक वे इस फॉर्मेट में लगा चुके हैं. नाबाद 301 रन उनका सर्वोच्च स्कोर है. साल 2020 में मुंबई रणजी टीम में लौटने के बाद से तो उनके खेलने का रंग अलग ही लेवल पर पहुंच गया. इसके बाद से उनकी फर्स्ट क्लास औसत 88 की है और वे नाबाद 301, नाबाद 226, 177, 275, 165, 153 और 162 रन की पारियां खेल चुके हैं. हाल ही साउथ अफ्रीका दौरे पर उन्होंने 68 और 34 रन की पारियां खेली थीं. वहीं टीम इंडिया के इंट्रा स्क्वॉड मैच में उन्होंने 63 गेंद में सैकड़ा लगा दिया था.

 

ये भी पढ़ें

वर्ल्ड कप में भारत से हार को अभी तक नहीं भुला पाए पाकिस्तान के पूर्व डायरेक्टर, बोले- अहमदाबाद में हमें...
IND vs ENG: भारतीय टेस्ट टीम से बाहर हुए ये पांच सितारे, दो को तो बिना खिलाए ही कर दिया बाहर
पोहा, आवेश खान और महाकालेश्‍वर मंदिर, दूसरे टी20 के लिए इंदौर पहुंचते ही टीम इंडिया को सबसे पहले क्‍या याद आया?

लोकप्रिय पोस्ट