icon

सरफराज खान ने 63 गेंद में उड़ाया शतक, जडेजा और बाकी बॉलर्स को खूब कूटा, टेस्ट टीम का ठोका दावा, देखिए Video

सरफराज खान ने टेस्ट सीरीज से पहले इंट्रास्क्वॉड मैच में शतक ठोकते हुए भारतीय टेस्ट टीम में ऋतुराज गायकवाड़ की जगह चुने जाने के लिए मजबूत दावा पेश किया.

सरफराज खान घरेलू क्रिकेट में जबरदस्त रिकॉर्ड रखते हैं.
authorShakti Shekhawat
Fri, 22 Dec 07:36 PM

भारतीय क्रिकेट टीम के इंट्रा स्क्वॉड मुकाबले में युवा बल्लेबाज सरफराज खान ने 63 गेंद में शतक उड़ाया. उन्होंने तीन दिवसीय खेल के दूसरे दिन यह कमाल किया. उन्होंने रवींद्र जडेजा, सौरभ कुमार, हर्षित राणा, विद्वत कवरप्पा जैसे गेंदबाजों की धुनाई करते हुए शतक जड़ा. सरफराज खान ने इसके जरिए साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया में चुने जाने का दावा पेश किया. भारतीय टीम में ऋतुराज गायकवाड़ के चोटिल होने से जगह खाली हुई है. यह बल्लेबाज साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में कैच लपकने की कोशिश में अंगुली चोटिल करा बैठा और बाहर हो गया.

 

भारतीय खिलाड़ी प्रीटोरिया में इंट्रा स्क्वॉड मैच खेल रहे हैं. इसमें सीनियर टीम इंडिया के साथ ही ए टीम में शामिल खिलाड़ी भी हिस्सा ले रहे हैं. भारतीय टीम के साथ ए टीम भी साउथ अफ्रीका के दौरे पर हैं. ऐसे में बहुत से खिलाड़ी अभी वहां मौजूद हैं. सरफराज खान के शतक ठोकने का वीडियो उनके छोटे भाई मुशीर खान ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया है. इसमें सरफराज ताबड़तोड़ अंदाज में खेलते हुए नज़र आते हैं. उन्होंने जडेजा-सौरभ के साथ ही नवदीप सैनी और पुलकित नारंग जैसे गेंदबाजों को बड़े शॉट लगाए और 100 रन का आंकड़ा पार किया. उनके अलावा अभिमन्यु ईश्वरन ने अर्धशतक लगाया. वे और सरफराज भारतीय टीम में चुने जाने के दावेदार हैं.

 

 

सरफराज का है जोरदार फर्स्ट क्लास रिकॉर्ड

 

सरफराज फर्स्ट क्लास क्रिकेट में लगातार रन बना रहे हैं लेकिन अभी तक भारतीय टीम में जगह नहीं बना सके हैं. कहा जाता है कि भारतीय ए टीम के लिए उनका प्रदर्शन खास नहीं रहा है. लेकिन उनके हालिया शतक से मामला सुधर सकता है और सेलेक्टर्स व मैनेजमेंट उन्हें मौका दे सकते हैं. 26 साल के सरफराज ने हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले अनाधिकारिक टेस्ट में अर्धशतक लगाया था.

 

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट 26 दिसंबर से सेंचुरियन में खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा टेस्ट 3 जनवरी से केप टाउन में होना है. टीम इंडिया आज तक साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है. 

 

ये भी पढ़ें

टीम इंडिया के लिए डेब्यू करते ही रजत पाटीदार की IPL में मौज, RCB से अब मिलेगी दुगुनी से ज्यादा बढ़ी फीस, जानिए कैसे
IND W vs AUS W: स्मृति, ऋचा, जेमिमा और दीप्ति ने ठोकी फिफ्टी, ऑस्ट्रेलियाई बॉलिंग का निकला दम, भारत ने ली 157 रन की बढ़त
टीम इंडिया नहीं एक कैलेंडर ईयर में इस टीम ने जीते हैं सबसे ज्यादा वनडे मैच, जानें लिस्ट में कहां पर है भारत

लोकप्रिय पोस्ट