icon

IND vs ENG: 'जल्दी मारके खत्म करो, अपन पहाड़ पे बर्फ देखने जाते हैं', सरफराज खान ने चुहलबाजी से इंग्लिश खिलाड़ी को चिढ़ाया

IND vs ENG 5th Test: भारतीय क्रिकेटर सरफराज खान के कई कमेंट्स धर्मशाला टेस्ट के दौरान स्टंप माइक में दर्ज हो गए. इन्होंने दर्शकों को काफी गुदगुदाया.

सरफराज खान ने राजकोट में टेस्ट डेब्यू किया था.
authorShakti Shekhawat
Sat, 09 Mar 08:37 PM

भारत ने धर्मशाला टेस्ट ढाई दिन के अंदर पारी और 64 रन से जीत लिया. इसके साथ ही उसने पांच टेस्ट मैच की सीरीज 4-1 से अपने नाम कर ली. इंग्लैंड की टीम आखिरी टेस्ट में दोनों ही पारियों में भारतीय बॉलिंग के सामने टिक नहीं पाई. तीसरे दिन लंच तक ही मेहमान टीम की हार तय हो गई थी जब 103 रन पर उसके पांच विकेट गिर गए. दिन के दूसरे सेशन में जब इंग्लिश टीम 141 रन पर आठ विकेट गंवा चुकी थी और शोएब बशीर-जो रूट बैटिंग कर रहे थे. तब सरफराज खान ने इंग्लिश खिलाड़ी को छेड़ा और धौलाधार के पहाड़ों को लेकर कमेंट किया.

 

बशीर जब बैटिंग कर रहे थे तब सरफराज शॉर्ट लेग पर फील्डिंग कर रहे थे. इंग्लिश बल्लेबाज तब टीम की हार में जितनी देरी हो सके उतनी कोशिश कर रहे थे. बशीर सीनियर बल्लेबाज रूट के साथ मिलकर टीम को 200 के करीब ले जा रहे थे. इसी दौरान सरफराज ने बशीर से कहा,

 

जल्दी मारके खत्म करो, अपन पहाड़ पे बर्फ देखने जाते हैं.

 

इंग्लैंड नहीं कर पाया 200 का आंकड़ा पार

 

बशीर बाद में 13 रन बनाकर रवींद्र जडेजा के शिकार बने. उनकी पारी में तीन चौके शामिल रहे. उनके आउट होने के कुछ देर बाद ही इंग्लिश पारी 195 रन पर ढह गई. इस तरह दोनों ही पारियों में मेहमान बल्लेबाज 200 रन से पहले ही घुटने टेक बैठे. भारत ने अपनी इकलौती पारी में 477 रन बनाए थे.

 

सरफराज ने बेयरस्टो पर भी मारा ताना

 

सरफराज इस मुकाबले के दौरान जॉनी बेयरस्टो के साथ भी उलझ गए थे. इंग्लिश बल्लेबाज जब शुभमन गिल से बहस कर रहा था तब सरफराज ने एंट्री लेते हुए बेयरस्टो पर कमेंट किया. उन्होंने कहा, एक सीरीज में कुछ रन बन गए तो उछल रहा है ज्यादा. दिलचस्प बात है कि इस सीरीज के पहले के मैचों में दोनों टीमों के बीच किसी तरह की मौखिक जंग नहीं हुई थी. भारतीय खेमा ज्यादा शांत ही रहा था. लेकिन धर्मशाला टेस्ट के दूसरे और तीसरे दिन दोनों तरफ से शब्दों के काफी बाण चले. इस दौरान इंग्लिश पेसर जेम्स एंडरसन ने शुभमन से कुछ कहा था जिस पर उन्हें भरपूर जवाब मिला था. बाद में तीसरे दिन शुभमन और बेयरस्टो की टक्कर हुई थी.
 

ये भी पढ़ें

CSK IPL 2024: एमएस धोनी और चेन्नई सुपर किंग्स की बढ़ी मुश्किलें, 10 दिन में दूसरा बड़ा खिलाड़ी चोटिल

बेन स्टोक्स भारत से पिटने के बाद भी बैजबॉल को लेकर गरजे, टीमों को चेताया- हमें खत्म समझा तो जिम्मेदारी आपकी होगी

कुलदीप यादव का चल रहा था बुरा समय तब रोहित शर्मा की मदद से ऐसे पलटी किस्मत, अंग्रेजों को हराने के बाद हुआ खुलासा

लोकप्रिय पोस्ट