icon

IND vs BAN सीरीज से पहले सरफराज खान फ्लॉप, हरियाणा के सामने नहीं चला बल्ला, टीम को झेलनी पड़ी फॉलोऑन की शर्मिंदगी

बुची बाबू टूर्नामेंट 2024 में सरफराज खान मुंबई की कप्तानी करते हुए हरियाणा के खिलाफ चार दिवसीय मुकाबले की पहली पारी में 37 रन बनाकर आउट हो गए.

सरफराज खान घरेलू क्रिकेट में मुंबई के लिए खेलते हैं.
authorShakti Shekhawat
Sat, 17 Aug 06:35 PM

युवा बल्लेबाज सरफराज खान को बुची बाबू टूर्नामेंट में हरियाणा के खिलाफ मुकाबले में नाकामी का सामना करना पड़ा. मुंबई की कप्तानी करते हुए वे पहले मुकाबले की पहली पारी में 37 रन बना सके. उनकी टीम हरियाणा के 419 रन के जवाब में मुंबई पहली पारी में 245 रन ही बना सकी जिससे उसे फॉलोऑन खेलना पड़ा. मुंबई की ओर से ओपनर अखिल हरवाडकर ने सर्वाधिक 55 रन बनाए. उनके बाद नौवें नंबर के अथर्व अंकोलेकर का नाम आता है जिन्होंने 38 रन बनाए. सरफराज के भाई मुशीर खान ने 32 रन बनाए लेकिन ये बड़ी पारियां नहीं खेल सके. हरियाणा की ओर से लक्ष्य सांगवान ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए तो सुमित कुमार और अमित राणा को दो-दो कामयाबी मिली.

 

सरफराज ने 95 गेंद का सामना किया और चार चौके लगाए. उनके भाई ने 70 गेंद खेली और एक चौका लगाया. फॉलोऑन खेलते हुए मुंबई ने दूसरी पारी में भी 25 रन पर दोनों ओपनर्स को गंवा दिया लेकिन मुशीर (37) और सिद्धेश लाड (16) ने पारी को संभालते हुए स्कोर को 83 तक पहुंचा दिया. हरियाणा की पारी में धीरु सिंह सर्वोच्च स्कोरर रहे जिन्होंने 147 रन की पारी खेली तो निशांत सिंधू ने 91 और लक्ष्य ने 75 रन बनाए.

 

सरफराज की टीम इंडिया में जगह खतरे में

 

सरफराज के पास हरियाणा के खिलाफ मुकाबले की दूसरी पारी और अगले मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन करने की चुनौती रहेगी. इसके बाद दलीप ट्रॉफी में रनों की बारिश करते हुए वे भारतीय टेस्ट टीम में जगह बरकरार रख सकते हैं. भारत को 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट की सीरीज खेलनी है. इसमें जगह बनाने के लिए सरफराज को लगातार रन बनाने होंगे क्योंकि विराट कोहली, केएल राहुल और ऋषभ पंत जैसे सितारे इस सीरीज के दौरान टीम इंडिया में वापस आ सकते हैं. ऐसे में सरफराज की जगह खतरे में पड़ सकती है.

 

सरफराज ने घरेलू क्रिकेट में शानदार खेल दिखाते हुए इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से डेब्यू किया था. उन्होंने तब अच्छा खेल दिखाया था.

 

ये भी पढ़ें

PAK vs BAN : पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज से पहले बांग्लादेश को लगा तगड़ा झटका, स्टार सलामी बल्लेबाज हुआ बाहर
मनु भाकर को पेरिस ओलिंपिक में 14 गोल्ड जीतने वाले शूटर की कमी खली, कहा- पता नहीं उसे क्या हो गया
नीरज चोपड़ा ने फिर जाहिर किया पेरिस ओलिंपिक गोल्ड नहीं जीत पाने का दर्द, बोले- अरशद के थ्रो के बाद मुझे...

लोकप्रिय पोस्ट