icon

बड़ी खबर: IPL 2024 से ठीक पहले BCCI का अहम फैसला, इन दो खिलाड़ियों को मिला सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट

Bcci Apex Council Meeting: सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट मिल चुका है. वहीं रणजी के मुकाबले अगले साल उत्तर भारत में कोहरे के चलते न होने के आसार हैं.

भारतीय क्रिकेट टीम
authorNeeraj Singh
Mon, 18 Mar 11:35 PM

टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज सरफराज खान और विकेटकीपर ध्रुव जुरेल को मौजूदा सीजन में तीन टेस्ट खेलने के मानदंडों को पूरा करने पर 1 करोड़ रुपये की सालाना रिटेनरशिप फीस के साथ बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट के ग्रुप सी में शामिल किया गया था. ऐसे में सोमवार को हुई बीसीसीआई एपेक्स काउंसिल की बैठक में इनके नामों पर मुहर लगा दी गई. मुंबई के घरेलू दिग्गज सरफराज ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों में तीन अर्धशतक बनाए थे, जबकि आगरा के जुरेल ने रांची में मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए 90 और नाबाद 39 रन बनाए. जुरेल ने तो अपने दूसरे ही मैच में प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता था. सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट पाने के लिए दोनों ही खिलाड़ियों को तीन टेस्ट खेलने थे और दोनों ने ही धर्मशाला टेस्ट के साथ इसे पूरा कर लिया था.

 

उत्तर भारत में शायद नहीं खेले जाएंगे रणजी मैच

 

बीसीसीआई अगले सीजन के लिए रणजी ट्रॉफी कैलेंडर पर फिर से विचार कर सकता है और दिसंबर और जनवरी के महीनों के दौरान भारत के उत्तरी हिस्से में कोई भी मैच नहीं शेड्यूल करने का प्लान बना सकता है. क्योंकि उस दौरान कोहरे और खराब रोशनी के चलते कई बार खेल बिगड़ा है.

 

बता दें कि पिछले कुछ सीजन से, रणजी ट्रॉफी जनवरी में शुरू हो रही है और मार्च के दूसरे सप्ताह में समाप्त हो रही है. दिल्ली, चंडीगढ़, कानपुर, मेरठ, जम्मू, धर्मशाला जैसे उत्तर-भारतीय शहरों में अधिकांश मैच खराब रोशनी और कोहरे से प्रभावित हो रहे हैं. बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई से कहा कि अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है, लेकिन रणजी ट्रॉफी पहले के सालों की तरह, सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के बाद अक्टूबर के मध्य या अंत में शुरू हो सकती है.  

 

विदेशी बोर्ड सीधे राज्य क्रिकेट बोर्ड से बातचीत नहीं कर सकती

 

नेपाल जैसे कई आईसीसी सहयोगी सदस्य देश भारत आना चाहते हैं और कुछ राज्य टीमों के खिलाफ अभ्यास मैच खेलना चाहते हैं. इसमे नेपाल की टीम शामिल है जो दिल्ली में अभ्यास करेगी और गुजरात, बड़ौदा के साथ एक फ्रेंडशिप कप भी खेलेगी. ऐसे में बीसीसीआई की एपेक्स काउंसिल ने साफ कर दिया है कि राज्य के क्रिकेट बोर्ड्स को NOC लेनी होगी और इसके बाद ही कोई इंटरनेशनल टीम भारत आएगी.

 

ये भी पढ़ें:

बड़ी खबर: आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलेगा बाबर आजम की टीम का खिलाड़ी, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर को करेगा रिप्लेस

बड़ी खबर: आईपीएल 2024 के लिए केएल राहुल हुए पूरी तरह फिट, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप से पहले BCCI ने दे डाली चेतावनी

IPL 2024: RCB या फिर CSK नहीं, रोहित शर्मा ने बताया था उस टीम का नाम जिसकी कप्तानी करना चाहता था क्रिकेटर

लोकप्रिय पोस्ट