icon

सरफराज खान ने फिर ठोका शतक, टीम इंडिया में न लेने पर सेलेक्टर्स को करारा जवाब, सीजन में तीसरी बार 100 के पार

मुंबई के बल्लेबाज सरफराज खान ने रणजी ट्रॉफी में फिर से शतक ठोक दिया है.

सरफराज खान ने फिर ठोका शतक, टीम इंडिया में न लेने पर सेलेक्टर्स को करारा जवाब, सीजन में तीसरी बार 100 के पार
SportsTak - Tue, 17 Jan 03:50 PM

मुंबई के बल्लेबाज सरफराज खान ने रणजी ट्रॉफी में फिर से शतक ठोक दिया है. उन्होंने 17 जनवरी को दिल्ली के खिलाफ 100 रन का आंकड़ा पार किया. यह उनके फर्स्ट क्लास करियर का 13वां शतक है. उन्होंने दिल्ली के खिलाफ अरुण जेटली स्टेडियम में 135 गेंद में 14 चौकों और दो छक्कों से शतक पूरा किया और 125 रन की पारी खेली. रणजी ट्रॉफी के वर्तमान सीजन में उन्होंने तीसरा शतक लगाया. इससे पहले तमिलनाडु के खिलाफ उन्होंने 162 और हैदराबाद के खिलाफ नाबाद 126 रन की पारी खेली थी. सरफराज खान का यह शतक ऐसे समय में आया है जब कुछ दिन पहले ही भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान हुआ था और उन्हें जगह नहीं मिली थी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैच की सीरीज के पहले दो टेस्ट के लिए सरफराज का नाम टीम इंडिया में नहीं है जबकि वे लगातार घरेलू क्रिकेट में रन बना रहे हैं. उनकी जगह मिडिल ऑर्डर में सूर्यकुमार यादव को चुना गया है.

 

टीम इंडिया में जगह नहीं मिलने पर सरफराज ने सोशल मीडिया के जरिए अपनी निराशा भी जाहिर की थी. उन्होंने इंस्टाग्राम स्टोरी अपने फर्स्ट क्लास क्रिकेट के आंकड़ों को बताने वाली फोटो पोस्ट की थी. पिछले दिनों इंडियन एक्सप्रेस अखबार को दिए इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि टीम इंडिया में जगह नहीं मिलने से वे निराश थे और रात में सो भी नहीं पा रहे थे. 

 

 

दिल्ली के खिलाफ मुश्किल हालात में संभाला

दिल्ली के खिलाफ मुकाबले में सरफराज जब बैटिंग के लिए उतरे तब मुंबई संघर्ष कर रहा था. उसने 62 के स्कोर पर पृथ्वी शॉ (40), मुशीर खान (14) और अरमान जाफर (2) के विकेट गंवा दिए थे. कप्तान अजिंक्य रहाणे भी दो रन बना सके थे. ऐसे में 66 रन पर चार विकेट के स्कोर से सरफराज ने टीम को संभाला. उन्होंने शम्स मुलानी के साथ छठे विकेट केलिए 144 रन जोड़ और मुंबई को 250 के पार ले गए. इस बीच उन्होंने अपना शतक पूरा किया और जोरदार जश्न मनाया. उन्होंने पहले थाई फाइव किया और फिर बाएं हाथ से खास तरह से सेलिब्रेशन किया. वे 125 रन बनाने के बाद स्टंप आउट हुए. उनकी पारी में कुल 16 चौके और चार छक्के शामिल रहे.

 

पिछली तीन रणजी सीजन से बरसा रहे रन

सरफराज पिछले रणजी ट्रॉफी सीजन से रनों का अंबार लगाए हुए हैं. इस दौरान हर बार उन्होंने 500 से ज्यादा रन एक सीजन में बनाए हैं और तीन या उससे ज्यादा शतक जड़े हैं. उन्होंने 2019-20 के रणजी सीजन के बीच से मुंबई के लिए वापसी की थी. बीच में वे यूपी के लिए खेलने चले गए थे लेकिन वहां मौके नहीं मिलने पर मुंबई वापस आ गए. 2019-20 के सीजन में उन्होंने 154.66 की औसत से 928 रन बनाए. इस दौरान तीन शतक और दो अर्धशतक लगाए. कोरोना के चलते एक सीजन यह टूर्नामेंट टल गया लेकिन जब 2022 में वापस आया तो उन्होंने छह मैच में 122.75 की औसत से 982 रन उड़ा दिए. इस बार चार शतक और दो फिफ्टी लगाई. वर्तमान सीजन की बात की जाए तो छह मैच में तीन शतक व एक अर्धशतक से 500 से ज्यादा रन वे बना चुके हैं.

लोकप्रिय पोस्ट