icon

सरफराज खान को टीम इंडिया में जगह मिलना मुश्किल, उनसे आगे ये 3 खिलाड़ियों के नाम, जानिए कौन-कौन

वेस्ट इंडीज दौरे के लिए टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम (Indian Team for West Indies) का चयन पिछले दिनों हुआ.

सरफराज खान को टीम इंडिया में जगह मिलना मुश्किल, उनसे आगे ये 3 खिलाड़ियों के नाम, जानिए कौन-कौन
authorSportsTak
Mon, 26 Jun 08:46 AM

वेस्ट इंडीज दौरे के लिए टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम (Indian Team for West Indies) का चयन पिछले दिनों हुआ. इसमें सरफराज खान (Sarfaraz Khan) को नहीं चुना गया और इस फैसले पर काफी सवाल उठे. घरेलू क्रिकेट में पिछले तीन सीजन से लगातार रन बनाने के बाद भी उन्हें मौका नहीं मिला. ऐसे में सरफराज का बाहर रहना खलता है. खबर है कि उनका चयन नहीं होने की कई वजहें हैं और इनमें फिटनेस और मैदान व इसके बाहर उनका बर्ताव प्रमुख कारण बताए जाते हैं. समाचार एजेंसी पीटीआई ने यह जानकारी दी. इसमें कहा गया है कि सरफराज से पहले कई नाम सेलेक्शन के दायरे में है. ऐसे में उन्हें इतंजार करना पड़ सकता है.

 

पीटीआई ने बीसीसीआई अधिकारी के हवाले से लिखा है, 'अभी सरफराज का टीम में आना मुश्किल होगा. जरा सोचिए, सरफराज का नाम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की रिजर्व लिस्ट में भी क्यों नहीं था.' ऋतुराज (गायकवाड़) के शादी के चलते हटने के बाद सूर्यकुमार यादव, यशस्वी जायसवाल दो रिजर्व बल्लेबाज थे.' अभी रहाणे टीम इंडिया में नंबर पांच पर खेल रहे हैं. गायकवाड़ रिजर्व मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज हैं जिन्हें ऊपर भी खिलाया जा सकता है. इसलिए जब रहाणे नाकाम होंगे तो गायकवाड़ के खेलने की ही सर्वाधिक संभावना है. सूर्यकुमार को बाहर करना भी मुश्किल होगा. वह अभी वेस्ट जोन के लिए दलीप ट्रॉफी खेल रहे हैं. और श्रेयस अय्यर फिट होते हैं तब सरफराज को टीम इंडिया का बुलावा मिलना मुश्किल हो जाएगा.

 

दिलचस्प बात है कि सरफराज जिस पॉजीशन के लिए दावेदारी पेश कर रहे हैं उसी पर मुंबई के तीन और खिलाड़ियों की भी नज़र है. रहाणे, सूर्या और श्रेयस भी घरेलू क्रिकेट मुंबई के लिए ही खेलते हैं. गायकवाड़ महाराष्ट्र के लिए खेलते हैं.

 

कैसा रहा है सरफराज का खेल

 

सरफराज घरेलू क्रिकेट में मुंबई के लिए खेलते हैं. 2020 के बाद से वे लगातार रन बरसा रहे हैं. पिछले तीन सीजन में उन्होंने कुल 2466 रन रणजी ट्रॉफी में बनाए हैं. इस दौरान 10 शतक उनके बल्ले से निकले हैं. और कोई भारतीय बल्लेबाज इतने रन नहीं बना पाए हैं. सरफराज खान ने रणजी के पिछले सीजन में छह मैच में 92.66 की औसत से 556 रन बनाए थे. इसमें तीन शतक शामिल थे. इससे पहले 2021-22 के सीजन में छह मैच में 122.75 की औसत से 982 रन बनाए थे और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. इसमें चार शतक शामिल थे. 2019-20 के सीजन में उन्होंने छह मैच में 154.66 की औसत से 928 रन बनाए. इसमें तीन शतक शामिल थे. 

 

ये भी पढ़ें

WC 2023, Qualifier : करुणारत्ने के शतक और हसरंगा के 'पंजे' से श्रीलंका ने आयरलैंड को 133 रनों से हराया, स्कॉटलैंड ने ओमान को दी मात
Cheteshwar Pujara : 'भाई तू जी क्यों रहा है...', चेतेश्वर पुजारा को लेकर इशांत शर्मा ने क्यों कहा ऐसा ?
गुजरात टाइटंस के स्टार खिलाड़ी का धमाका, 8 चौके-4 छक्के से 83 रन ठोक अश्विन की टीम को चखाया हार का स्वाद

लोकप्रिय पोस्ट